Rakshabandhan Special : राखी पर चाहती हैं इंस्टेंट ग्लो ? तो इन टिप्‍स को आजमाने पर सबसे सुंदर द‍िखेंगी आप

Rakshabandhan 2021 : रक्षाबंधन में भाई को स्पेशल फील कराने के लिए ढेर सारी तैयारियां करनी पड़ती हैं. ऐसे में कभी कभी तो काम इतना ज्यादा होता है कि थकान से चेहरा मुरझा जाता है और तैयार होने का समय भी नहीं मिल पाता. अगर आप भी इस बात से परेशान हैं तो ये है परेशानी का हल.

Rakshabandhan Special : राखी पर चाहती हैं इंस्टेंट ग्लो ? तो इन टिप्‍स को आजमाने पर सबसे सुंदर द‍िखेंगी आप

Rakshabandhan Trend : मेकअप के कुछ ऐसे टिप्स जिन्हें फॉलो कर के आप पा सकती हैं चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो.

नई दिल्‍ली :

Rakshabandhan 2021 : रक्षाबंधन में भाई को स्पेशल फील कराने के लिए ढेर सारी तैयारियां करनी पड़ती हैं. स्पेशल राखी, स्वीट्स और पूजा की थाली, सब कुछ परफेक्ट बनाने में बहन महीने भर पहले से जद्दोजहद में जुट जाती है. ऐसे में कभी-कभी तो काम इतना ज्यादा होता है कि थकान से चेहरा मुरझा जाता है और तैयार होने का समय भी नहीं मिल पाता. अब ऐसे में अगर बहन का चेहरा डल नज़र आएगा तो त्योहार कर रंग यकीनन फीका पड़ जाएगा. अगर आप भी इसी रबात को लेकर परेशान हैं और रक्षाबंधन पर इंस्टेंट ग्लो चाहती हैं तो हम लेकर आए हैं आपकी इस परेशानी का हल. आज हम आपको बताने जा रहे हैं मेकअप के कुछ ऐसे टिप्स जिन्हें फॉलो करके आप पा सकती हैं चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो.

कैसेकरेंरक्षाबंधनपरमेकअप

1. ग्लोइंग मेकअप के लिए सबसे पहले ये जरूरी है कि आप अपने फेस को क्लींजर से क्लीन कर लें. इसके लिए अपनी स्किन को सूट करता हुआ क्लींजर चुने. थोड़ा सा क्लींजर हाथों में लेकर अपने चेहरे पर मसाज करें और फिर कॉटन से चेहरे को साफ करने के बाद फेस वॉश कर लें.

2. अगर आप चाहती हैं कि आपका मेकअप लॉन्ग लास्टिंग हो और पसीना चेहरे पर ना आए तो मेकअप से पहले चेहरे पर बर्फ लगाएं. इसे लगाने के लिए आइस क्यूब को मलमल के कपड़े में रखें और फिर चेहरे पर अप्लाई करें.

3. अब मेकअप की शुरुआत करते हुए सबसे पहले एक अच्छी क्वालिटी का प्राइमर चेहरे पर अप्लाई करें. प्राइमर आपके मेकअप को लंबे समय तक टिके रहने में मदद करता है.

4. अगर आपके चेहरे पर कोई पिंपल या स्पॉट है तो सबसे पहले कंसीलर अप्लाई करें. उसके बाद एक अच्छे ब्रांड का आपकी स्किन को सूट करने वाला फाउंडेशन यूज करें. ख्याल रखें फाउंडेशन को क्रीम के साथ मिलाकर ही चेहरे पर अप्लाई करें. फाउंडेशन का डायरेक्ट इस्तेमाल करने से बचना चाहिए.

5. अगर आप अपने चेहरे को सॉफ्ट और ग्लोइंग बनाना चाहती हैं तो अपने फाउंडेशन में फेशियल ऑयल मिलाएं. इससे आपकी स्किन मुलायम और चमकदार दिखेगी.

6. फाउंडेशन को अच्छी तरह फेस पर अप्लाई करने के लिए मेकअप ब्रश या मेकअप ब्लेंडर का ही इस्तेमाल करें.

7. अब आप हाईलाइटर लगाकर अपने चेहरे को हाइलाइट कर सकती हैं. हाईलाइटर आप अपनी नाक और चीक बोन्स के पास अप्लाई करें.

8. आई मेकअप चेहरे की खूबसूरती पर चार चांद लगा देता है, इसलिए अपनी ड्रेस के अकॉर्डिंग आईशेड चुने और अप्लाई करें. उसके बाद लाइनर लगाएं और अगर आप चाहें तो आंखों को और खूबसूरत लुक देने के लिए आप आईलैशेस का भी इस्तेमाल कर सकती हैं.

9. अपनी आइब्रोज़ को लाइट ब्राउन कलर से फिल करें. ध्यान रखें कि ब्लैक शेड आइब्रोज़ को बहुत डार्क बना देता है.

10. अब अपने मेकअप को कंप्लीट करने के लिए लूज़ पाउडर चेहरे पर अप्लाई करें. इसे अप्लाई करने से चेहरे पर मेकअप की जो भी कमी रह जाती है उसे पूरा किया जा सकता है.

बस इन 10 टिप्स को फॉलो करके आप फेस्टिव सीज़न में पा सकती हैं इंस्टेंट निखार.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com