Raksha Bandhan 2021 : इस राखी भाई के हाथ पर बांध‍िए प‍िज्‍जा, बर्गर और डोसा, यहां देख‍िए लेटेस्‍ट ट्रेंड की फूड राख‍ियां

2021 ka rakshabandhan : भैया के लिए राखी चुनते हुए बहनों के जेहन में एक बात जरूर आती है कि उनकी राखी इतनी खास हो की भाई राखी को देखकर ही सरप्राइज हो जाए. आपके इस सवाल का जवाब भी हमारे पास है. अगर आपका भाई फूडी(Foodie) है तो उसके लिए भी एक से बढ़कर एक राखियां मौजूद हैं.

Raksha Bandhan 2021 : इस राखी भाई के हाथ पर बांध‍िए प‍िज्‍जा, बर्गर और डोसा, यहां देख‍िए लेटेस्‍ट ट्रेंड की फूड राख‍ियां

rakhi 2021 : भाई के हाथ पर जब आप बांधेंगी उसके फेवरिट फूड की राखी तो वह भी बहुत खुुश हो जाएंगे इस रक्षाबंधन.

नई दिल्‍ली :

Raksha Bandhan 2021 : राखी तो हर साल आती है और हर बार अपने भैया के लिए राखी चुनते हुए बहनों के जेहन में एक बात जरूर आती है कि उनकी राखी इतनी खास हो की भाई राखी को देखकर ही सरप्राइज हो जाए. चिंता मत कीजिए आपके इस सवाल का जवाब भी हमारे पास है. अगर आपका भाई फूडी(Foodie) है, यानि कि उसे खाने का बहुत शौक है तो फूडी भाई के लिए भी एक से बढ़कर एक राखियां मौजूद हैं. आप सोचेंगे फूडी होने का कलाई पर बंधने वाली राखी से क्या ताल्लुक है. तो जरा इन राखियों पर नजर डालें आपको सबकुछ समझ में आ जाएगा. 

पिज्जा, बर्गर, चाउमीन, सैंडविच वाली राख‍ियां

इस बार बाजारों में आपको राखियों को लेकर नया प्रयोग देखने को मिलेगा. सामान्य राखियों के साथ कुछ अनोखी राखियां भी नजर आएंगी. जिन पर आपको फल, सब्जी और पकवान सजे नजर आएंगे. इस बार कारीगरों ने बच्चों को लुभाने के लिए यह नया प्रयोग किया है. अबतक आमतौर पर बच्चों के लिए छोटा भीम, डोरेमोन, एंग्री बर्ड, कार्टून वाली राखियां बनाई जाती थी, लेकिन इस बार राखियों के कलेवर में बदलाव आया है. जिनमें पिज्जा, बर्गर, चाउमीन, सैंडविच, नूडल्स, इडली, डोसा, गोल गप्पे, समोसे, फिंगर चिप्स, मेवे समेत कई तरह के पकवान वाली राखियां बनाकर तैयार की गई हैं.

बच्‍चों का आ रही हैं पसंद 

जिस तरह से पकवान खाने में अच्छे लगते हैं उसी तरह से ये राखियां भी देखने में बेहद सुंदर है और ये आपके छोटे भैया को तो जरूर रिझाएंगी. इन राखियों को आप 50 से दो सौ रुपये तक में खरीद सकते हैं. ऐसा पहली बार होगा जब बच्चों की कलाइयों में राखी के रूप में तरह-तरह के पकवान बंधे नजर आएंगे.ये राखियां राजस्थान से बनकर आ रही हैं. 


साउथ ड‍िशेज भी बंधेंगी हाथों पर 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


तो इंतजार किस बात का अपने फूडी भाई के पसंद के मुताबिक फटाफट ले आईए पिज्जा, बर्गर, इडली-डोसा या पाव-भाजी वाली राखी. वैसे भी कोरोना काल है बाहर रेस्तरां में जाकर इन चीजों को खाना फिलहाल मुनासिब नहीं है. लेकिन पकवानों की शक्ल वाली इन राखियों को आप अपने भैया की कलाई पर सजा तो सकती हैं.