मन की बात में पीएम मोदी ने कहा- ''अब मास्क जीवन का हिस्सा हो गए हैं''

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोनावायरस पर बात करते हुए रेडियो कार्यक्रम मन की बात के दौरान देश की जनता को संबोधित किया और कहा कि अब मास्क जीवन का हिस्सा बन गए हैं.

मन की बात में पीएम मोदी ने कहा- ''अब मास्क जीवन का हिस्सा हो गए हैं''

पीएम मोदी ने मन की बात कार्यक्रम के दौरान देश की जनता को संबोधित किया.

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने रविवार को रेडियो कार्यक्रम ''मन की बात'' (Mann Ki baat) के दौरान देशभर की जनता को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने देशभर की जनता से कोरोनावायरस (Coronavirus) को लेकर बात की. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि अब मास्क (Mask) जीवन का हिस्सा बन गए हैं. दरअसल, कोरोनावायरस (COVID-19) के चलते दुनियाभर में जो जंग छिड़ी हुई है उसे देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह बात कही. उन्होंने ऐसा इसलिए कहा कि इस संकट की घड़ी में यदि खुद की सुरक्षा करनी है तो मास्क पहनना बेहद जरूरी है. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि, ''देश का हर नागरिक इस लड़ाई का सिपाही और इस लड़ाई में नेतृत्वकर्ता है. पूरा देश एक साथ चल रहा है. इस मुश्किल वक्त में सभी लोग एक-दूसरे की मदद कर रहे हैं. ऐसा लग रहा है कि पूरे देश में महायज्ञ चल रहा है. कोई गरीबों को खाना खिला रहा है, कोई जरूरतमंदों की मदद कर रहा है और मुफ्त में सब्जियां दे रहा है. लोगों की इस भावना को नमन. कोरोना के खिलाफ हमारी लड़ाई Public driven है''. 

प्रधानमंत्री ने कहा कि ''कोरोना की वजह से, बदलते हुए हालत में, मास्क भी, हमारे जीवन का हिस्सा बन रहा है. आप देखियेगा, mask, अब सभ्य-समाज का प्रतीक बन जाएगा. अगर, बीमारी से खुद को बचना है और दूसरों को भी बचाना है, तो आपको mask लगाना पड़ेगा और मेरा तो साधारण सुझाव रहता है –गमछा,."

गौरतलब है कि कोरोनावायरस काफी तेजी से किसी भी मनुष्य को संक्रमित करता है. ऐसे में जरूरी है कि लोग एक दूसरे से सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें और खुद को नियमित रूप से साफ रखें. इसके लिए नियमित रूप से हाथ धोना, मूंह पर मास्क लगाना आदि शामिल है. 

वीडियो: कोरोना संकट के बीच PM नरेंद्र मोदी ने की 'मन की बात'
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com