नवरात्रि 2018: लड़कियों के लिए सबसे आसान 7 फैशन टिप्स, इंडियन कपड़ों में दिखा सकते हैं स्टाइलिश

नवरात्रि के त्यौहार के दौरान फेस्टिव लुक के लिए गहरे पीले या गहरे नीले रंग के हैंडलूम या अन्य नैचुरल फैब्रिक से तैयार शर्ट पहने जा सकते हैं. 

नवरात्रि 2018: लड़कियों के लिए सबसे आसान 7 फैशन टिप्स, इंडियन कपड़ों में दिखा सकते हैं स्टाइलिश

नवरात्रि में यूं दिखें आकर्षक, फैशनेबल

खास बातें

  • लिनेन या सिल्क शर्ट पहनें
  • स्लिट कुर्ती के साथ पहनें स्कर्ट या पलाजो
  • गुजराती कढ़ाई और शीशे वर्क वाले आउटफिट करें ट्राय
नई दिल्ली:

वसंत की शुरुआत के साथ नवरात्रि उन त्योहारों में से एक है, जो सिर्फ व्रत रखने और पूजा-अर्चना तक सीमित नहीं है बल्कि अब इस त्योहार में नौ दिनों तक आकर्षक आउटफिट्स पहनना, फैशन स्टेटमेंट जैसी बातें भी शामिल हो गई हैं. 'फैब्रिक्लोर' के निदेशक संदीप शर्मा ने इस संबंध में ये सुझाव दिए हैं: 

Stephen Hawking's Quotes: ''लाइफ बहुत दुखी होगी अगर हम फनी नहीं होंगे'', पढ़ें स्टीफन हॉकिंग के 10 कोट्स​

1. नवरात्रि में रंगीन धागों की गुजराती कढ़ाई और शीशे की कारीगरी वाले बैंगनी, गुलाबी, हरा, नारंगी आदि रंगों के शेड के साथ क्रीम, लाल या पीले रंग के पंरपरागत आउटफिट्स आप पर अच्छे लगेंगे. 

2. आप चाहें तो चटख नारंगी, पीले, लाल और नीले रंगों के हल्के व मुलायम कोटा डोरिया कपड़े के साड़ी पहन सकती हैं. केप या फ्रंट स्लिट कुर्ती भी पहन सकती हैं. 

ये है दीपिका पादुकोण की फिट बॉडी का राज, Video में दिखाया...​

3. नवरात्रि में सूती या चंदेरी सिल्क के कपड़े पर शीशे की कारीगरी व मुगल डिजाइन जैसे बाग-बगीचे के प्रिंट या मुगल वास्तुशैली के छपाई वाली स्लिट कुर्ती के साथ स्कर्ट या पलाजो आपको एक नया लुक देंगे. 

4. हल्के रंग के बेल-बूटों, जियोमेट्रिकल डिजाइन वाले जैकार्ड डिजाइन के कपड़े वसंत के त्यौहार में एक अलग एहसास कराते हैं. जैकार्ड डिजाइन वाले जैकेट को प्रिंटेड कॉटन अनारकली, स्लिट कुर्ती और पलाजो पैंट के साथ पहना जा सकता है. 

Shilpa Shetty के ट्रेनर ने खोला राज, योगा से नहीं ऐसे घटाया 32 किलो वजन

5. आप चाहें तो चमकीले सुनहरे फूलों के प्रिंट वाले या फिर रंगीन धागों की कढ़ाई और जरी के बॉर्डर वाले हल्के रंग के भी सूट, दुपट्टा इस्तेमाल कर सकती हैं. 

'स्टील' के संस्थापक सूर्या सूरी ने भी परिधानों के चयन के संबंध में ये सुझाव दिए हैं: 

6. नवरात्रि के त्यौहार के दौरान फेस्टिव लुक के लिए गहरे पीले या गहरे नीले रंग के हैंडलूम या अन्य नैचुरल फैब्रिक से तैयार शर्ट पहने जा सकते हैं. 

7. अगर आपको पारंपरिक लंबा कुर्ता बोरिंग लगता है तो फिर आप इस मौके पर लिनेन, सिल्क शर्ट पहन सकते हैं. (इनपुट - आईएएनएस)

देखें वीडियो - देशभर में नवरात्रि की धूम, सुरक्षा कड़ी
 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com