होली पर घर में आ जाएं बिन बताए मेहमान तो झटपट तैयार करें ये 3 स्वादिष्ट पकवान, सब बोल उठेंगे 'वाह'

Holi Snacks: घर में होली के दिन मेहमान आएं तो उन्हें ये टेस्टी और फटाफट चट कर जाने वाले स्नैक्स खिलाइए. इन्हें बनाना चुटकियों का खेल है.

होली पर घर में आ जाएं बिन बताए मेहमान तो झटपट तैयार करें ये 3 स्वादिष्ट पकवान, सब बोल उठेंगे 'वाह'

Holi Snacks: होली के दिन ये स्नैक्स खाने में लाजवाब लगते हैं.

Holi 2022: होली के दिन कौन कब घूमता-फिरता घर में दस्तक दे दे पता नहीं चलता. होली (Holi) त्योहार ही ऐसा है. रंग खेलते-खेलते कब किस दोस्त को रंगने का दिल कर जाए और उससे मिलने का दिल करने लगे कुछ कह नहीं सकते. अब घर में कोई मेहमान आए और उसे बिना कुछ खिलाए भेजना अच्छा भी नहीं लगता और इतना समय भी नहीं होता कि पूरा वक्त रसोई में ही निकाल दिया जाए. ऐसे में ये कुछ झटपट रेसिपीज (Quick Recipes) हैं जिन्हें आप जल्दी से बनाकर तैयार कर सकते हैं, ना ज्यादा मेहनत लगेगी और ना ही समय. हां, स्वाद की पूरी गारंटी है.

होली पर बनाने के लिए झटपट स्नैक्स | Quick to Make Snacks for Holi

पोटैटो वेजेस

ubthske8

सामग्री-

आलू- 8-9

कॉर्न स्टार्च - दो चम्मच

नमक- स्वादानुसार

मसाले

धनिया

विधि- इन आलू वेजेस को बनाने के लिए कूकर में फटाफट आलू उबाल लीजिए. उबले आलू मसलकर उसमें कॉर्न स्टार्च मिलाइए और जरूरत के अनुसार मिर्च, काली मिर्च, नमक, हल्दी आदि मिलाइए. आप चाहें तो प्याज और हरी मिर्च बारीक काटकर डाल दीजिये. अब आलू को हाथ में लेकर गोल-गोल या चोकोर आकार देकर तेल में तल लीजिए, तैयार हैं आपके पोटैटो वेजेस.

ग्रिल्ड सैंडविच

rtb8mbbo

सामग्री

ब्रेड

मेयोनीज- एक कटोरी

कटी सब्जियां- एक कटोरी

नमक- स्वादानुसार

चिली फ्लेक्स- एक चम्मच

विधि- एक बर्तन में कटी सब्जियां और मेयोनीज को मिला लीजिये. इसमें नमक और मिर्च डालिए. अब तैयार फिलिंग को ब्रेड में भरकर ग्रिलर पर पका लीजिए. चटनी और सॉफ्ट ड्रिंक्स के साथ इसका आनंद लीजिए.

स्प्रिंग रोल

b7o8aelg

सामग्री

मैदा - जरूरत अनुसार

कटी सब्जियां - एक बड़ी कटोरी

मसाले

नमक

विधि - मैदे में पानी और नमक मिलाकर गूंथ लें. अब कटी सब्जियों को कड़ाई में मसाले डालकर 3-4 मिनट चलाएं. तैयार मैदे को पतला बेलकर उसमें सब्जियां भरें और किनारों से बंद कर लें. अब तेल में तलकर गरमागरम परोसें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com