Actress sheeba Akashdeep : 50 की उम्र में शीबा के ये वर्कआउट देखकर चौंकिए मत, इसके पीछे छिपा है यह राज

शीबा अक्षदीप सबीर की जो 51 साल की उम्र में भी इतनी फिट और एक्टिव दिखाई देती हैं कि लोग उनकी फिटनेस के कायल हैं. अगर आप भी अपनी उम्र के नंबर को पीछे छोड़ते हुए शीबा की तरह फिट रहना चाहते हैं तो शीबा से ही जाने 50 प्लस में कैसे रखें खुद को फिट.

Actress sheeba Akashdeep : 50 की उम्र में शीबा के ये वर्कआउट देखकर चौंकिए मत, इसके पीछे छिपा है यह राज

एक्‍ट्रेस शीबा ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वो मंकी बार वर्कआउट करती हुई नजर आ रही हैं.

Actress sheeba Akashdeep : सेलेब्स के फिटनेस सीक्रेट से हम आपको समय-समय पर अपडेट करते रहते हैं ताकि आप खुद को फिट रखने के लिए इंस्पायर हो सकें. आज हम आपको एक ऐसी एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं जो 90 के दशक की जानी-मानी अदाकारा हैं. हम बात कर रहे हैं एक्ट्रेस शीबा अक्षदीप सबीर की जो 51 साल की उम्र में भी इतनी फिट और एक्टिव दिखाई देती हैं कि लोग उनकी फिटनेस के कायल हैं. फिल्मी करियर में शीबा जितनी सफल नहीं हो पाईं, योग और फिटनेस के क्षेत्र में उतनी ही सक्सेसफुल हैं. शीबा एक सर्टिफाइड योग गुरु हैं और बेहतरीन योग ट्रेनिंग के चलते उन्हें 'योगिनी ऑफ द ईयर' के अवार्ड से भी नवाजा गया है. शीबा अक्षदीप ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वो मंकी बार वर्कआउट करती हुई नजर आ रही हैं. अगर आप भी अपनी उम्र के नंबर को पीछे छोड़ते हुए शीबा की तरह फिट रहना चाहते हैं तो शीबा से ही जाने 50 प्लस में कैसे रखें खुद को फिट.

योग, जॉगिंग, स्विमिंग, टेनिस और स्क्वैश शीबा के रूटीन का हिस्सा है. लेेकिन घबराइए मत, इनके जैसी फिटनेस पाने के लिए आपको ये सारे खेल खेलना जरूरी नहीं है. लेकिन हां, फिजिकली एक्टिव रहना बेहद जरूरी है. अब उसके लिए आप कौन सा रास्ता चुनते हैं ये आप पर निर्भर है. शीबा के फिटनेस रूटीन की बात करें तो वो अपने आपको फिट रखने के लिए हर रोज हैंडस्टैंड करती हैं. हाथों के बल उल्टा खड़े होने से  ब्रेन में ब्लड का फ्लो काफी ज्यादा बढ़ जाता है जिसके कारण एंडोक्राइन सिस्टम बेहतर तरीके से काम करने लगता है. ऐसा करने से मूड अच्छा रहता है और साथ ही मेटाबॉलिज्म और बॉडी के बाकी इंटरनल ऑर्गन ठीक ढंग से काम करने लगते हैं. हैंड स्टंट करने से न सिर्फ फिटनेस अच्छी होती है बल्कि इसे करने से चेहरे पर ग्लो भी आ जाता है और बाल भी तेजी से बढ़ने लगता है.  अगर आप भी चाहते हैं कि आपकी उम्र का असर आपके चेहरे और शरीर पर नजर ना आए तो आप हैंडस्टैंड को जरूर ट्राई करें. अगर आप हैंडस्टैंड करते हैं तो उससे आपके हाथ, कलाईयां और कंधों की हड्डियां भी मजबूत होती हैं.


हैंडस्टैंड  के अलावा  शीर्षासन भी शीबा के योग का एक अहम हिस्सा है. शीर्षासन करने से इम्यूनिटी बूस्ट होती है और ये आपको दिनभर एनर्जेटिक बने रहने में भी मदद करता है. अगर आप भी दिनभर एनर्जेटिक बने रहना चाहते हैं और शार्प मेमोरी, एकाग्रता , स्फूर्ति, आत्मविश्वास और धैर्य बढ़ाने चाहते हैं तो शीर्षासन जरूर करें.  50 प्लस वालों को ये आसन इसलिए भी करना चाहिए क्योंकि इसको करने से चेहरे पर ग्लो तो आता ही है झुर्रियां भी दूर हो जाती हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इसके अलावा खुद को परफेक्ट फिट बनाने के लिए शीबा काटवील या जिमनास्टिक करती हैं. इसके लिए बैलेंस, कोआर्डिनेशन और पेशेंस की जरूरत होती है. हालांकि जिमनास्टिक या काटवील करना आसान नहीं है, इसके लिए रोजाना अभ्यास और लंबी प्रैक्टिस की जरूरत पड़ती है. तो देर न करते हुए आप भी इसकी शुरुआत कर सकते हैं.  कुछ दिनों में आप भी अपनी बॉडी को फ्लैक्सिबल और एनर्जेटिक बना पाएंगे.  आपको बता दें कि जिमनास्टिक करने वालों के लिए Age बस एक नंबर की तरह है. तो आज से ही चलना शुरू कर दें फिटनेस की इस राह पर. जब जागो तभी सवेरा.