आई लाइनर के ये 6 लुक्स हैं बेहद खूबसूरत, इस तरह लगाएं अलग-अलग तरह से Winged Eyeliners

Winged Eyeliners: आई लाइनर कोई भी लगा सकता है लेकिन परफेट विंग्ड आई लाइनर लगाना हर किसी के बस की बात नहीं होती. ये कला आप यहां सीख सकती हैं.

आई लाइनर के ये 6 लुक्स हैं बेहद खूबसूरत, इस तरह लगाएं अलग-अलग तरह से Winged Eyeliners

Winged Eyeliner Guide: आप भी आसानी से पा सकती हैं विंग्ड आई लाइनर लुक. 

खास बातें

  • ये आई लाइनर लुक्स आप भी पा सकती हैं.
  • बेसिक से लेकर फोक्सी आई लाइनर लगाना सीखें.
  • हर अवसर के लिए लगाइए अलग लाइनर.

Eyeliner Makeup Looks: लड़कियों को अलग-अलग तरह से आई लाइनर लगाने का बेहद शौक होता है. कभी सिंपल तो कभी ड्रामेटिक विंग आई लाइनर (Winged Eyeliners) से वे बिना मेकअप के भी खूबसूरत और स्टनिंग नजर आ सकती हैं. लेकिन, कई लड़कियां ऐसी भी हैं जिन्हें आइलनर लगाने के स्टाइल और नाम में अक्सर मुश्किल आती है तो चलिए आज आपकी इस मुश्किल को हल कर देते हैं. यहां, ऐसे 5 तरह के आई लाइनर लगाने के तरीकों के बारे में बताया जा रहा है जो आपके हर लुक पर चार-चांद लगा देंगे.

शरीर में जगह-जगह होने वाली खुजली को दूर करने के लिए इस्तेमाल करें रसोई की ये 7 चीजें, मिलने लगेगी राहत


अलग-अलग आई लाइनर | Different Eyeliners 


 

बेसिक आई लाइनर 


इस लुक के लिए आपको आंखों की शेप के अनुसार पतला आई लाइनर लगाना होगा. इसे आपका हल्का मोटा भी लगा सकती हैं लेकिन इसमें विंग नहीं निकाला जाता. 


विंग्ड आई लाइनर 

सबसे पहले बेसिक आई लाइनर (Basic Eyeliner) को लगाएं और उसके बाद आंखों के किनारों पर एक लकीर खींचकर तिकोनी शेप बनाएं और उसे भर लें. इस तरह आपका विंग वाला आई लाइनर लग जाएगा. आप लंबा या छोटा विंग बना सकती हैं. 


डबल फ्लिक 

इस आई लाइनर लुक में एक की बजाय 2 विंग्स निकाले जाते हैं. आंखों के किनारों पर पहले एक पतला और फिर उसके ठीक ऊपर दूसरा विंग बना लें. आप इन विंग्स को मोटा भी बना सकती हैं, आपकी अपनी इच्छा है कि आप किस अवसर के लिए लाइनर लगा रही हैं. 

ड्रामा आई लाइनर 

इस ड्रामाटिक आई लाइनर (Dramatic Eyeliner) में विंग को छोटा नहीं बल्कि मोटा रखा जाता है, तिकोना आकार बनाकर उसे भरा जाता है और आंखों के नीचे भी लगाया जाता है जिससे आंखें बोल्ड नजर आती हैं.


फोक्सी आई लाइनर 

इस आई लाइनर लुक को फोक्सी (Foxy) इसलिए कहा जाता है क्योंकि इसमें आंखें लोमड़ी जैसी दिखाई देती हैं. इसे लगाने के लिए पतला और किनारों से मोटा विंग लाइनर लगाने के बाद आंखों के अंदर वाले हिस्से यानी इनर कोर्नर पर भी शेप देते हुए आई लाइनर लगाते हैं.  

इजिप्शन


आम दिनों में ये आई लाइनर शायद उतना नहीं जंचेगा लेकिन किसी खास मौके या मेकअप लुक के लिए यह अच्छा है. आंखों के ऊपर लाइनर लगाने के बाद नीचे भी लगाया जाता है और लकीर खींच कर वैवी डिजाइन बनाया जाता है.  


 

Uric Acid को बढ़ा सकती हैं ये 5 सब्जियां, बरसात के मौसम में इन्हें खाने से बचें और ध्यान रखें कुछ बातें

मॉनसून स्किन केयर टिप्स बता रही हैं ब्यूटी एक्सपर्ट भारती तनेजा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com