विज्ञापन
This Article is From Oct 24, 2021

Karwa chauth 2021 : आने वाला है करवाचौथ, ढूंढ रही हैं अपने ल‍िए मंगलसूत्र ? तो ये हैं लेटेस्‍ट ड‍िजाइन

बदलते वक्त के साथ मंगलसूत्र के डिजाइनों में भी काफी बदलाव आया है. अगर आप भी अपने करवा चौथ के लिए ट्रेंडी और डिजाइनर मंगलसूत्र की तलाश कर रही हैं तो आज हम आपको बताते हैं मंगलसूत्र के कुछ लेटेस्ट और ट्रेंडी डिजाइंस.

Karwa chauth 2021 : आने वाला है करवाचौथ, ढूंढ रही हैं अपने ल‍िए मंगलसूत्र ? तो ये हैं लेटेस्‍ट ड‍िजाइन
इन मंगलसूत्र को करवा चौथ पर  पहनकर आप दिखेंगी सबसे अलग और सबसे खूबसूरत.
नई द‍िल्‍ली:

Karwa chauth 2021 : जिस दिन का हजारों महिलाओं को बेसब्री से इंतजार रहता है वो दिन आने वाला है. हम बात कर रहे हैं करवा चौथ के खास दिन की. अपने पति की लंबी उम्र के लिए महिलाएं करवा चौथ के दिन निर्जला व्रत रखती हैं और सोलह श्रृंगार कर बिल्कुल किसी दुल्हन की तरह तैयार होती हैं. इन सोलह श्रृंगारों के बीच जिस चीज की सबसे ज्यादा अहमियत होती है वो है मंगलसूत्र. सोने और काले मोतियों से पिरोए मंगलसूत्र को सुहाग की निशानी माना जाता है, यही वजह है कि सुहागिनों के लिए मंगलसूत्र काफी अहमियत रखता है. बदलते वक्त के साथ मंगलसूत्र के डिजाइनों में भी काफी बदलाव आया है. अगर आप भी अपने करवा चौथ के लिए ट्रेंडी और डिजाइनर मंगलसूत्र की तलाश कर रही हैं तो आज हम आपको बताते हैं मंगलसूत्र के कुछ लेटेस्ट और ट्रेंडी डिजाइंस जिसे करवा चौथ पर  पहनकर आप दिखेंगी सबसे अलग और सबसे खूबसूरत.

मंगलसूत्र के इन खूबसूरत डिजाइंस को करें ट्राई

1. हैवी लुक गोल्ड मंगलसूत्र

अगर आप बिल्कुल ट्रेडिशनल मंगलसूत्र चाहती हैं तो लड़ी वाला गोल्ड और ब्लैक मोतियों से पिरोया हुआ मंगलसूत्र ले सकती हैं. ये मंगलसूत्र पहनने में बहुत हैवी लुक देता है. झूमरदार इस मंगलसूत्र की कारीगरी बहुत बारीक और बेहद सुंदर होती है. इसकी डोरी के दोनों तरफ और बीच में भी सोने का नक्काशीदार काम किया हुआ होता है.

2.रेड स्टोन मंगलसूत्र

अगर आप गोल्ड के मंगलसूत्र में सिंपल और ट्रेडिशनल डिजाइन की तलाश कर रही हैं तो रेड स्टोन मंगलसूत्र बेस्ट ऑप्शन है. ब्लैक और गोल्ड मोतियों में पिरोया ये खूबसूरत रेड स्टोन गोल्ड मंगलसूत्र आपको डिफरेंट और यूनिक लुक देगा.

3. एथनिक डिजाइन गोल्ड मंगलसूत्र

मंगलसूत्र सुहाग की निशानी है और करवा चौथ सुहागिनों का सबसे पसंदीदा है इसलिए मंगलसूत्र भी उतना ही खास होना चाहिए जितना आपके लिए आपके पति का प्यार है. अगर आप मंगलसूत्र में शानदार लुक पाना चाहती हैं तो अपने एथेनिक वेयर से मैच करता हुआ मंगलसूत्र भी पहन सकती हैं. इस मंगलसूत्र में कलाकार का अद्भुत कौशल दिखाई देता है. 

4. मिल्क्रेन डिजाइन मंगलसूत्र

छोटी काली मोतियों के साथ सिंपल सा डायमंड पेंडेंट आपके मंगलसूत्र को बेहद खूबसूरत और ट्रेंडी लुक दे सकता है. गोल आकार के डायमंड में छोटी मोतियों को पिरो कर ये डिजाइन तैयार किया जाता है. बेहद खूबसूरत मिल्क्रेन फ्रेम डिजाइन में बनाया गया ये मंगलसूत्र आपको एलिगेंट और ब्यूटीफुल लुक देगा.

5.ट्रिपल हार्ट पेंडेंट मंगलसूत्र

अगर आप बेहद ट्रेंडी और एलिगेंट मंगलसूत्र के डिजाइन की तलाश कर रही हैं तो एक नजर ट्रिपल हार्ट पेंडेंट मंगलसूत्र की डिजाइन पर जरूर डालें. यकीन मानिए ये मंगलसूत्र दिखने में जितना एलिगेंट लग रहा है उससे कहीं ज्यादा पहनने में खूबसूरत दिखेगा और आपको क्लासी लुक देगा.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
एक्सपर्ट से जानिए क्या बच्चे को लेटकर दूध पिलाने से दूध कान में चला जाता है?
Karwa chauth 2021 : आने वाला है करवाचौथ, ढूंढ रही हैं अपने ल‍िए मंगलसूत्र ? तो ये हैं लेटेस्‍ट ड‍िजाइन
मुंह में निकले छालों को दूर करती हैं ये 5 घरेलू चीजें, लगाने पर तेजी से दिखने लगता है असर 
Next Article
मुंह में निकले छालों को दूर करती हैं ये 5 घरेलू चीजें, लगाने पर तेजी से दिखने लगता है असर 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com