Kalki Koechlin को पसंद है साउथ इंडियन खाना, आप भी जानें उसके पीछे की वजह

शायद आप ये जानकर हैरान रह जाएंगे कि साउथ इंडियन फूड में मेडिकल प्रॉपर्टीज होती हैं. साउथ इंडियन फूड में मेन इनग्रेडिएंट चावल और नारियल हैं. इनकी खासियत ये है कि दक्षिण भारतीय व्यंजन न सिर्फ स्वादिष्ट होते हैं बल्कि ये बहुत सेहतमंद भी हैं.

Kalki Koechlin को पसंद है साउथ इंडियन खाना, आप भी जानें उसके पीछे की वजह

साउथ इंडियन फ़ूड (South Indian food) को लेकर कल्की कोचलीन की ये खुशी आपका कंफ्यूजन दूर कर सकती है.

नई दिल्ली :

डिलीशियस और रिच फूड होने के अलावा साउथ इंडियन फूड हमें खाने के ढेर सारे ऑप्शंस भी देता है. हम में से कुछ लोग गरमा गर्म सांभर के साथ क्रिस्पी इडली या क्रिस्पी डोसा खाना पसंद करते तो कई लोग उत्तपम या उपमा खाना प्रेफर करते हैं. साउथ इंडियन फूड की खास बात ये है कि ये खाने में जितना डिलीशियस और टेस्टी होता है उतना ही हेल्दी भी माना जाता है. शायद यही वजह है कि बॉलीवुड एक्ट्रेस कल्की कोचलिन (Kalki Koechlin) न्यूट्रिएंट्स से भरपूर साउथ इंडियन फूड खाकर बेहद खुश नजर आ रही हैं. तो अगर आप भी हेल्दी और टेस्टी फूड के ऑप्शंस को लेकर कन्फ्यूज़ हैं तो साउथ इंडियन फ़ूड (South Indian food) को लेकर कल्की कोचलीन की ये खुशी आपका कंफ्यूजन दूर कर सकती है.

कल्की कोचलिन (Kalki Koechlin)  ने एंजॉय किया सांभर राइस का सुपर कॉम्बिनेशन

बॉलीवुड एक्ट्रेस अपनी हेल्थ का खास ख्याल रखती हैं. यही वजह है कि उनके नाश्ते की प्लेट हो या फिर खाने की उसमें सिर्फ हेल्दी फूड ही नजर आता है. बॉलीवुड की बेहद और खूबसूरत एक्ट्रेस कल्की कोचलिन के खाने की एक तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया पर छाई हुई है. इस तस्वीर में कल्की राइस और सांभर के साथ साउथ इंडियन फूड को एंजॉय करते हुए दिखाई दे रही हैं. उनकी थाली में सेहत से भरपूर घी, चावल और कटोरे में सांभर देख सकते हैं. इसके अलावा उनकी थाली में आलू की सब्जी और रसम भी नजर आ रहा है. अगर आप भी अपने ब्रेकफास्ट या फिर लंच में टेस्टी और हेल्दी फूड को शामिल करना चाहते हैं तो कल्की कोचलिन की तरह साउथ इंडियन डिशेज को चुन सकते हैं. कई सारी रिसर्च बताती हैं कि इडली और सांभर सबसे लाइट ब्रेकफास्ट डिशेज में से एक है जिसे ज्यादातर लोगों को अपने नाश्ते में शामिल करना चाहिए. अक्सर तेल और मसालेदार खाना हमारी सेहत को नुकसान पहुंचाता है, लेकिन साउथ इंडियन डिशेज न सिर्फ आपके स्वाद का ख्याल रखती है बल्कि आपको तमाम तरह की बीमारियों से बचाने का भी काम करती हैं.

साउथ इंडियन फूड के फायदे ( Benefits of South Indian food)

शायद आप ये जानकर हैरान रह जाएंगे कि साउथ इंडियन फूड में मेडिकल प्रॉपर्टीज होती हैं. साउथ इंडियन फूड में मेन इनग्रेडिएंट चावल और नारियल होते हैं. इनकी खासियत ये है कि दक्षिण भारतीय व्यंजन न सिर्फ स्वादिष्ट होते हैं बल्कि सेहतमंद भी होते हैं क्योंकि इसमें ना के बराबर तेल इस्तेमाल किया जाता है. सांभर में कई तरह की पौष्टिक सब्जियां शामिल होती हैं, जो फाइबर और एंटी-ऑक्सीडेंट से भरपूर होती हैं. दाल विटामिन और मिनरल्स का बेहतरीन सोर्स है. यही वजह है कि अच्छे डाइजेशन के लिए सांभर को सबसे अच्छा फ़ूड माना जाता है.

  • हाई इन प्रोटीन
  • रिच इन फाइबर
  • इजी डाइजेस्टिव
  • वेट लॉस करने में फायदेमंद

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com