विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 12, 2023

जापानी लोगों की रूटीन होती है स्पेशल  इसलिए नहीं बढ़ता है उनका वजन, जानिए यहां वेट लॉस सीक्रेट

Japani weight loss tips : हम आपको स्पेशल रूटीन के बारे में बताने वाले हैं जिसे आप फॉलो करना शुरू कर देंगे तो आप भी उनकी तरह फिट नजर आएंगे. 

Read Time: 4 mins
जापानी लोगों की रूटीन होती है स्पेशल  इसलिए नहीं बढ़ता है उनका वजन, जानिए यहां वेट लॉस सीक्रेट
जापानी लोग मीट की जगह सब्जियां और सोयाबीन का सेवन अधिक करते हैं. इससे उनकी बॉडी में ज्यादा फैट जमा नहीं हो पाता है.

Japani weight loss secrets : अक्सर जापानी लड़कियों को देखकर आपके मन में भी यही सवाल उठता होगा कि, आखिर इनके शरीर में इतनी फुर्ती कैसे होती है और चेहरा का ग्लो हमेशा कैसे बना रहता है. लोग जापानी लड़कियों जैसी ग्लोइंग स्किन पाने के लिए तरह-तरह के तरीके आजमाते हैं, लेकिन बावजूद इसके चेहरे पर वो चमक बरकरार रख पाना बेहद मुश्किल होता है. वहीं कई बार बहुत कुछ ट्राय करने पर चेहरे की स्किन ग्लोइंग दिखने की जगह डल-डल नजर आती है, ऐसे में आज हम आपके लिए एक कमाल का नुस्खा लेकर आए हैं, जो आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है, जिसकी मदद से आपकी स्किन कुछ ही दिनों में दमकने लगेगी. इसके लिए बस आपको हमारे द्वारा बताए जाने वाले स्पेशल रूटीन को फॉलो करना है. कुछ दिनों बाद आप खुद रिजल्ट देख पाएंगी.

चूहों के आतंक से हैं परेशान, तो इन नुस्खों की लीजिए मदद, दुम दबाकर घर से भागेंगे बाहर

जापानी फिटनेस सीक्रेट

सोयाबीन खाएं

जापानी लोग मीट की जगह सब्जियां और सोयाबीन (soyabean) का सेवन अधिक करते हैं. इससे उनकी बॉडी में ज्यादा फैट जमा (body fat) नहीं हो पाता है. इससे उनमें फुर्तीलापन बना रहता है. 

चबाचबाकर खाएं

ज्यादातर लोग बहुत जल्दबाजी में खाना खाते हैं जबकि जापानी लोग खूब चबाचबा के खाते हैं. इससे ज़्यादा न्यूट्रीशन और एनर्जी मिलती है. इसके अलावा दांत और मुंह की भी एक्सरसाइज हो जाती है. 

फाइबर फूड

जापानी लोग अपने फूड में कम फैट (low fat food) और ज्यादा फाइबर लेना पसंद करते हैं. ये लोग सी फूड (sea food) को खाना ज्यादा पसन्द करते हैं जिसमें ओमेगा थ्री (omega 3) होता है और यह वेट लॉस के लिए बेस्ट होता है. 

थोड़ा-थोड़ा खाएं

इसके अलावा ये लोग फ्रेश फूड खाना ज्यादा पसन्द करते हैं. इतना ही नहीं ये लोग एकबार में ही खाना खाने की बजाय थोड़ा-थोड़ा करके कई बार दिन में खाते हैं. इससे मेटाब्लॉलिज्म और डाइजेशन अच्छा रहता है.  

हॉट बाथ

जापान के लोग हॉट बाथ लेना काफी पसन्द करते हैं उनका ऐसा मानना है कि इससे ब्लड फ्लो बेहतर रहता है. ब्लड फ्लो अच्छा रहने से मेटाब्लॉलिज्म तेज होता है और वजन कंट्रोल में रहता है. 

हर्बल टी

- जापान के लोग अलग- अलग टाइप की हर्बल चाय (herbal tea) पीते हैं जिससे डाइजेशन (digestion) अच्छा रहता है. इससे फैट बर्न (fat burn) होने में हेल्प मिलती हैं. यहां के लोग अपने छोट मोटे कामों के लिए पैदल चलना ही पसन्द करते हैं. इससे उनकी बॉडी एक्टिव रहती है और माइंड भी हेल्दी रहता है. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Jet Set Go: रणबीर कपूर, रकुल प्रीत सिंह और सोनू सूद

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
गर्मियों चेहरे पर ये खास 3 तेल लगाने से दूर हो जाएंगे मुंहासे, कुछ ही दिनों फेस दिखेगा एकदम साफ
जापानी लोगों की रूटीन होती है स्पेशल  इसलिए नहीं बढ़ता है उनका वजन, जानिए यहां वेट लॉस सीक्रेट
इस वायरल पिंक राइस मास्क से निखर जाएगी आपकी भी त्वचा, जानिए इसे बनाने का सबसे आसान तरीका
Next Article
इस वायरल पिंक राइस मास्क से निखर जाएगी आपकी भी त्वचा, जानिए इसे बनाने का सबसे आसान तरीका
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;