Jajoba Oil for Skin: इस वजह से अपने स्किनकेयर रूटीन में एड करें जोजोबा ऑयल

Jojoba Oil For Beauty: आप इसे किसी भी तरह के कैरियर ऑयल के साथ मिला कर लगा सकते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि कई तरह के स्किन केयर रूटीन में भी जोजोबा ऑयल का इस्तेमाल किया जाता है.

Jajoba Oil for Skin: इस वजह से अपने स्किनकेयर रूटीन में एड करें जोजोबा ऑयल

त्वचा के लिए जोजोबा ऑयल होता है बेहद लाभकारी.

नई दिल्ली:

Jojoba Oil For Beauty: जोजोबा ऑयल आपकी स्किन और बालों के लिए काफी लाभकारी होता है. आप इसे किसी भी तरह के कैरियर ऑयल के साथ मिला कर लगा सकते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि कई तरह के स्किन केयर रूटीन में भी जोजोबा ऑयल का इस्तेमाल किया जाता है और इसके बहुत सारे कारण हैं. तो चलिए आपको बताते हैं कि आपको जोजोबा ऑयल को अपने स्किन केयर रूटीन में क्यों शामिल करना चाहिए. 

एंटीबैक्टीरियल प्रोपर्टीज
इस तेल में दोनों एंटीबैक्टीरियल और एंटी-फंगल प्रोपर्टीज होती हैं. इसे अपनी स्किन पर लगानें से आपको मुंहासों से छुटकारा मिल सकता है. 

एंटीऑक्सिडेंट प्रोपर्टीज
जोजोबा ऑयल में विटामिन ई होता है, जो त्वचा के लिए काफी लाभकारी होता है. ये आपकी त्वचा को इंप्योरिटी से बचाता है और प्रदूषण से भी त्वचा को बचाता है. 

ऑयली स्किन के लिए भी है फायदेमंद
ये ऑयल Sebum प्रोडक्शन के रेगुलेशन में मदद करता है. जब आप इसे लगाते हैं तो ये आपकी स्किन को मोइश्चराइज करता है. साथ ही ये त्वचा को अधिक Sebum ना प्रोड्यूस करने के सिग्नल भेजता है. 


सनबर्न्स में पहुंचाए राहत
यदि आपकी स्किन सूरज की हानिकारक किरणों से डैमेज हो गई है तो ये तेल आपकी स्किन को आराम पहुंचाता है. जोजोबा ऑयल में मौजूद विटामिन ई मोइश्चर को वापस लौटाने में भी मदद करता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


मुंहासों को करे दूर
नियमित रूप से जोजोबा ऑयल का इस्तेमाल करने से आपके मुंहासे दूर रहते हैं. इसमें मौजूद एंटी-इंफ्लामेटरी एजेंट्स और हीलिंग प्रोपर्टीज मुहांसों को दूर करते हैं और स्किन को स्मूथ बनाते हैं.