विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 27, 2023

यहां जानें कैसे सोशल मीडिया आपकी रोमैंटिक लाइफ पर डालता है निगेटिव असर

Relationship tips : सोशल मीडिया आपकी रोमैंटिक लाइफ में निगेटिव इफेक्ट भी डाल सकता है इस बारे में कभी सोचा है? आज हम आपको बताने वाले हैं कि ज्यादा सोशल मीडिया का यूज किस प्रकार हेल्दी रिलेशन को भी खराब कर सकता है.

Read Time: 4 mins
यहां जानें कैसे सोशल मीडिया आपकी रोमैंटिक लाइफ पर डालता है निगेटिव असर
जो सोशल मीडिया आपको हर वक्त पार्टनर के करीब रख सकता है वही लड़ाई की वजह भी बन जाता है.

Social media and relationship : सोशल मीडिया आज के लोगों की लाइफस्टाइल का एक इंपोर्टेंट हिस्सा बन चुका है. जहां पर लोग सोते जागते, खाते, पीते समय सोशल मीडिया में ही बिताते हैं. कुछ लोगों के लिए सोशल मीडिया खुशियों की शौगत की तरह भी रहा है जैसे किसी को सोशल मीडिया में ही लव पार्टनर मिला तो किसी को डिस्टेंस रिलेशनशिप में भी पार्टनर के करीब रखा. लेकिन क्या सोशल मीडिया आपकी रोमैंटिक लाइफ में निगेटिव इफेक्ट भी डाल सकता है इस बारे में कभी सोचा है? आज हम आपको बताने वाले हैं कि ज्यादा सोशल मीडिया का यूज किस प्रकार हेल्दी रिलेशन को भी खराब कर सकता है.

सोशल मीडिया का रिलेशिनशिप पर असर

जेल्सी और इनसिक्योरिटी 

जो सोशल मीडिया आपको हर वक्त पार्टनर के करीब रख सकता है वही लड़ाई की वजह भी बन जाता है. कई बार हम ऑनलाइन देखकर बिना वजह ही अपने पार्टनर पर शक करने लगते हैं. जो दोनों के बीच झगड़े का कारण बनती है.

पूरे चेहरे पर पिंपल के हैं जिद्दी काले दाग? अप्लाई कर लीजिए इस दाल का फेस मास्क, एक महीने में स्किन हो जाएगी बेदाग और चमकदार

प्राइवेसी का खतरा

आजकल लोगों की निजी जिंदगी भी सार्वजनिक बन गईं है. अपने फॉलोअर्स को अपडेट करने के चक्कर में हम कई बार खतरों को भी मोड लेते हैं. बहुत बार तो हम सोशल मीडिया में अपनी प्राइवेट जानकारी भी शेयर कर देते हैं जो हमारे रिलेशनलशिप की विश्वसनीयता के लिए खतरा बन सकता है. 

मिस कम्यूनिकेशन 

कई बार हमारे बात करने का टोन टेक्स्ट में समझ नहीं आता है. सामने वाला आपकी भावनाओं का गलत मतलब समझने लगता है. अपने पार्टनर से हेल्थी रिलेशनशिप बनाए रखने के लिए फेस टू फेस कम्यूनिकेशन ज्यादा रखें, ताकि कोई गलतफहमी न हो. 

सोशल मीडिया एडिक्शन

सोशल मीडिया का नशा आजकल हर युवा पर छाने लगा है. खाते वक्त भी अगर समय मिलता है तो लोग रील्स या शॉर्ट्स देखकर ही टाइम बिताते हैं. इतने ज्यादा सोशल मीडिया के यूज से आपका पार्टनर इरिटेट हो सकता है और आपका रिलेशनशिप भी खराब हो सकता है. 

कैंपैरिजन और डिस सैटिस्फेक्शन 

सोशल मीडिया पर ज्यादातर लोगों के अच्छे पहलुओं को ही दिखाया जाता है. जिसके बाद हम अपने पार्टनर की तुलना दूसरों से करने लगते हैं. कहीं न कहीं इसी वजह से हमें रिलेशनशिप में बुराइयां और डिसेटिस्फेक्शन नजर आने लगता है. अच्छे खासे रिलेशनशिप को सोशल मीडिया की नजर लग सकती है. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है. फिल्म 'सत्यप्रेम की कथा' के प्रमोशन में साथ दिखे कियारा आडवाणी और कार्तिक आर्यन

एयरपोर्ट पर स्पॉट : कियारा-कार्तिक, हुमा कुरैशी और वरुण धवन

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बिना किसी शोर के कानों में गूंजती है आवाज, दर्द भी रहता है बना, बड़ी बीमारी का हो सकता है संकेत !
यहां जानें कैसे सोशल मीडिया आपकी रोमैंटिक लाइफ पर डालता है निगेटिव असर
गर्मियों में पार्लर जैसा ग्लो चाहिए तो घर पर ही लगाएं ये खास चीजें, चांद की तरह चमक उठेगा चेहरा
Next Article
गर्मियों में पार्लर जैसा ग्लो चाहिए तो घर पर ही लगाएं ये खास चीजें, चांद की तरह चमक उठेगा चेहरा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;