Picnic Day 2023: दिल्ली के पास इन खूबसूरत जगहों पर परिवार के साथ पिकनिक मनाने जा सकते हैं आप

International Picnic Day: पिकनिक दिवस के दिन आप भी परिवार या दोस्तों के साथ पिकनिक का मजा उठाने दिल्ली के आस-पास की कुछ सुहावनी जगहों पर जा सकते हैं.

Picnic Day 2023: दिल्ली के पास इन खूबसूरत जगहों पर परिवार के साथ पिकनिक मनाने जा सकते हैं आप

Picnic Spots Near Delhi: पिकनिक के लिए बेस्ट हैं कुछ स्पॉट्स.

International Picnic Day 2023: जैसे ही घर में पिकनिक की बात होती है पूरा माहौल खुशनुमा हो जाता है और बच्चे तो क्या बड़े भी इसकी तैयारी करने लगते हैं. ऐसे में जब 18 जून के दिन अंतर्राष्ट्रीय पिकनिक दिवस मनाया जा रहा है, तो क्यों ना इस बार अपने परिवार के साथ किसी पिकनिक स्पॉट (Picnic Spot) पर घूमने जाया जाए. लेकिन, अगर आप कंफ्यूज है कि इतनी गर्मी और भीड़भाड़ में कहां जाएं, तो हम आपको बताते हैं दिल्ली के आसपास 5 ऐसी जगह जहां पर आप अपनी फैमिली और फ्रेंड्स के साथ पिकनिक मनाने के लिए जा सकते हैं.

Father's Day 2023: पापा और बेटे के बीच अक्सर मनमुटाव हो जाता है , जानिए कैसे रोका जा सकता है झगड़ा 

पिकनिक मनाने के परफेक्ट स्पॉट्स | Picnic Spots Near Delhi 

सुल्तानपुर बर्ड सेंचुरी

दिल्ली से लगभग 46 किलोमीटर की दूरी पर स्थित सुल्तानपुर बर्ड सेंचुरी एक फेमस पिकनिक स्पॉट है. ये कई प्रकार की पक्षियों की प्रजातियों का घर है और यहां आप अपने परिवार (Family) के साथ अच्छा टाइम स्पेंड कर सकते हैं.

दमदमा झील

दिल्ली से लगभग 60 किलोमीटर की दूरी पर स्थित, दमदमा झील एक बहुत ही शांत और खूबसूरत जगह है जहां आप बोटिंग जैसी एडवेंचर एक्टिविटी का आनंद ले सकते हैं या झील के किनारे बस अपने परिवार और दोस्तों के साथ आराम कर सकते हैं.

नीमराना फोर्ट पैलेस

नीमराना फोर्ट पैलेस (Neemrana Fort Palace) दिल्ली से लगभग 122 किलोमीटर की दूरी पर स्थित एक ऐतिहासिक फोर्ट हेरिटेज होटल है जो अपने शानदार इंटीरियर और एंटरटेनमेंट एक्टिविटी के लिए जाना जाता है. यहां पिकनिक डे पर आप फैमिली के साथ बेहतरीन टाइम स्पेंड कर सकते हैं.

सूरजकुंड

सूरजकुंड दिल्ली से लगभग 22 किलोमीटर की दूरी पर स्थित एक नेचुरल प्लेस है. यह कुंड पिकनिक और इत्मीनान से सैर के लिए एकदम परफेक्ट लोकेशन है.

टिकली बॉटम

दिल्ली से लगभग 57 किलोमीटर की दूरी पर स्थित टिकली बॉटम अरावली पहाड़ियों में स्थित एक फार्म हाउस रिट्रीट है. यह जगह एक शांत और हरा-भरा माहौल अपको देगी जो इसे शहर से दूर एक शानदार पिकनिक स्पॉट बनाता है.

'जरा हटके जरा बचके' की सक्सेस पार्टी में विक्की-सारा ने मचाया धमाल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com