विज्ञापन
This Article is From Aug 27, 2021

कियारा आडवाणी की तरह चाहती हैं स्किन तो ऐसा होना चाहिए आपका हेल्दी रूटीन

अगर आप भी कियारा की तरह ग्लोइंग और क्लियर स्किन चाहती हैं तो हम आपको बताने जा रहे हैं कि आखिर कियारा कैसे अपने स्किन की केयर करती हैं. दरअसल कियारा ने एक इंटरव्यू में अपना ब्यूटी सीक्रेट रिवील किया था.

कियारा आडवाणी की तरह चाहती हैं स्किन तो ऐसा होना चाहिए आपका हेल्दी रूटीन
ग्लोइंग स्किन के लिए हर आधे घंटे में एक ग्लास पानी पीती हैं कियारा आडवाणी
नई दिल्‍ली:

बॉलीवुड की सुपर टैलेंटेड एक्ट्रेस कियारा आडवाणी न सिर्फ अपनी एक्टिंग से लोगों के दिलों में राज करती हैं बल्कि लोग उनकी खूबसूरती के भी कायल हैं. कियारा अपने बिजी शेड्यूल के बाद भी अपने स्किन का बहुत ख्याल रखती हैं. कई बार उनके नो मेकअप लुक में भी उनकी ग्लोइंग स्किन हमें देखने को मिली है, लेकिन क्या आप जानते हैं की अपनी फेस ब्यूटी को बरकरार रखने के लिए कियारा बाहरी प्रोडक्ट से ज्यादा घरेलू नुस्खों पर भरोसा करती हैं. जी हां बिल्कुल ठीक पढ़ा आपने, कियारा केमिकल प्रोडक्ट की बजाए घर की चीजों से बने फेस पैक लगाती हैं जिससे हर वक्त उनकी स्किन ग्लोइंग और निखरी हुई नजर आती है. अगर आप भी अपनी स्किन का ग्लो बरकरार रखना चाहती हैं तो होम रेमेडीज को अपने स्किन केयर रूटीन में शामिल करें.

कियारा कैसे करती हैं अपने स्किन की केयर

अगर आप भी कियारा की तरह ग्लोइंग और क्लियर स्किन चाहती हैं तो हम आपको बताने जा रहे हैं कि आखिर कियारा कैसे अपने स्किन की केयर करती हैं. दरअसल कियारा ने एक इंटरव्यू में अपना ब्यूटी सीक्रेट रिवील किया था. उन्होंने बताया कि वो मार्केट में आने वाले हर ब्यूटी प्रोडक्ट्स को यूज नहीं करतीं. कोई भी ब्यूटी प्रोडक्ट इस्तेमाल करने से पहले वो अपने स्किन एक्सपर्ट से सलाह लेती हैं. इसके अलावा वो इस बात का खास ख्याल रखती हैं कि उनकी स्किन पर कौन सा प्रोडक्ट सूट करेगा. कियारा बिना मॉइश्चराइजर और सनस्क्रीन के घर से बाहर किसी भी हालत में नहीं निकलतीं. घर से बाहर निकलने के 15 मिनट पहले वो चेहरे पर मॉइश्चराइजर और सनस्क्रीन लगाती हैं, जिससे उनकी स्किन टैन नहीं होती. अगर आप भी कियारा की तरह निखरती हुई त्वचा पाना चाहती हैं तो सनस्क्रीन को अपने रूटीन में जरूर शामिल करें.

स्किन को हर वक्त हाइड्रेटेड रखना जरूरी

ये बात हम सभी जानते हैं कि अगर अपनी स्किन को ग्लोइंग बनाना है तो उसे हाइड्रेटेड रखना बहुत जरूरी है. ये बात जानते तो बहुत सारे लोग हैं लेकिन इसे अपनी रूटीन में कम ही लोग फॉलो करते हैं. कियारा इस बात का बहुत ख्याल रखती हैं. वो अपनी स्किन को हर वक्त हाइड्रेटेड रखती हैं. इसके लिए कियारा हर आधे घंटे में एक ग्लास पानी पीना नहीं भूलतीं. अगर आप भी खुद को हाइड्रेटेड रखना चाहते हैं तो कियारा की तरह ज्यादा से ज्यादा पानी पीना शुरू करें. इसके अलावा बीच-बीच में आप लिक्विड डाइट भी फॉलो कर सकते हैं. हालांकि कियारा भी मानती हैं कि बार-बार पानी पीना बोरिंग हो जाता है, इसलिए वो अपने लिक्विड डाइट में कोकोनट वाटर और शुगर फ्री जूस के साथ बटर मिल्क को भी शामिल करती हैं, जो उन्हें हर वक्त हाइड्रेटेड रहने में मदद करता है. आप भी कियारा के इस फार्मूले को फॉलो कर सकते हैं.

बेसन का फेस पैक लगाती हैं कियारा

कियारा ने अपने एक पोस्ट में अपना स्किन रूटीन शेयर करते हुए बताया था कि, वो बेसन और फ्रेश क्रीम का फेस पैक इस्तेमाल करती हैं, जिससे उनकी स्किन ग्लोइंग नजर आती है. अगर आप भी इस फेस पैक को अप्लाई करना चाहते हैं तो एक बाउल में बेसन और मलाई को अच्छी तरह से फेंट लें. इसे तब तक फेंटें जब तक पेस्ट स्मूद ना हो जाए. फिर इस पेस्ट में गुलाब जल या दूध मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. यकीन मानिएं आपकी स्किन भी बिल्कुल कियारा की तरह चमकने लगेगी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
डर्मेटोलॉजिस्ट ने बताया शरीर के किस हिस्से के बालों को किस तरह हटाना चाहिए, यहां जानिए सही तरीका
कियारा आडवाणी की तरह चाहती हैं स्किन तो ऐसा होना चाहिए आपका हेल्दी रूटीन
स्कैल्प पर फंगल इंफेक्शन से जम गया है डैंड्रफ तो यह तरीका आएगा काम, सिर की हो जाएगी अच्छी सफाई
Next Article
स्कैल्प पर फंगल इंफेक्शन से जम गया है डैंड्रफ तो यह तरीका आएगा काम, सिर की हो जाएगी अच्छी सफाई
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com