Navratri 2021 Looks : गरबा खेलने का है प्लान तो ट्राई करें ये एथनिक ड्रेसेज, इनमें ट्रडिशनल के साथ स्टाइलिश लगेंगी आप

शक्ति की आराधना के 9 दिन हर किसी के लिए बेहद खास होते हैं. खासतौर पर गरबे के जरिए मां अंबे को खुश करने की परंपरा बेहद पुरानी है. गरबे की भीड़ में सबसे अलग, सबसे सुंदर और सबसे खूबसूरत दिखना चाहती हैं तो ये लुक फॉलो करें.

Navratri 2021 Looks : गरबा खेलने का है प्लान तो ट्राई करें ये एथनिक ड्रेसेज, इनमें ट्रडिशनल के साथ स्टाइलिश लगेंगी आप

इन कलर्स के लहंगे या घाघरा चोली पहन कर आपको ट्रेंडी और फेस्टिव लुक मिलेगा.

Navratri Style : नवरात्रि में गरबे का उत्साह चरम पर होता है. गुजरात में मां दुर्गा को प्रसन्न करने  के लिए बड़े ही धूमधाम से गरबा किया जाता है. हर कोई गरबे के रंग में रंगा हुआ नजर आता है. सिर्फ गुजरात ही नहीं बल्कि नवरात्रि में पूरा देश गरबे के रंग में रंगा हुआ नज़र आता है. हालांकि हर फेस्टिवल की तरह बाजार गरबे के फैशनेबल पोशाकों से भरा पड़ा है, बावजूद इसके आज भी गरबे की पारंपरिक परिधानों का क्रेज युवाओं में बरकरार है. बाजार में लंहगा चोली और घाघरा की ढेरों वैरायटी अवेलेबल हैं लेकिन बदलते फैशन के साथ इनके डिजाइंस भी बदल जाते हैं. अगर आप इस गरबा लेटेस्ट लहंगे के ट्रेंड के साथ जाना चाहती हैं तो टीवी एक्ट्रेस शिवांगी जोशी का ये लुक यकीनन आपकी मदद करेगा.

ऐसी हो गरबे की ड्रेस

शक्ति की आराधना के 9 दिन हर किसी के लिए बेहद खास होते हैं. खासतौर पर गरबे के जरिए माता रानी को खुश करने की परंपरा बेहद पुरानी है. गरबे की भीड़ में सबसे अलग, सबसे सुंदर और सबसे खूबसूरत दिखने की होड़ लगी रहती है. ऐसे में ये बहुत जरूरी है कि आप के गरबे की ड्रेस सबसे खूबसूरत और डिफरेंट होनी चाहिए. अगर आप गरबे की तैयारी कर रही हैं और समझ नहीं आ रहा कि कैसा लंहगा चोली गरबे में आपको स्टाइलिश और ब्यूटीफुल लुक देगा तो टीवी एक्ट्रेस शिवांगी जोशी के लुक से आप इंस्पिरेशन ले सकती हैं. शिवांगी ने गरबे की ड्रेस के लिए ब्राइट कलर चुना है. मल्टी कलर लहंगा, ऑरेंज कलर की चोली और कौड़ियों वाली ज्वेलरी उनके गरबे के लुक को कंप्लीट कर रही है. अगर आप भी गरबे में जाने की तैयारी कर रही हैं तो ओकेज़न के हिसाब से ब्राइट कलर की ड्रेस चुनें. आप चाहें तो बेसिक कलर्स के ट्रेंडी और फैशनेबल शेड्स चूज़ कर सकती हैं. जैसे लिक्विड गोल्ड, स्ट्रॉबेरी पिंक, वाटरमेलन रेड या फिर कैनरी ऑरेंज. इन कलर्स के लहंगे या घाघरा चोली पहन कर आपको ट्रेंडी और फेस्टिव लुक मिलेगा.

लहंगे के अलावा साड़ी और सूट भी देंगे एथिनिक लुक

 अगर आप इस गरबा लंहगा नहीं पहनना चाहती हैं तो साड़ी या सूट भी ट्राई कर सकती हैं. आप बाजार से फ्रिल वाली लहंगा साड़ी ले सकती हैं जिसे कैरी करना बहुत कंफर्टेबल होगा और बार-बार उसे संभालने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी. इसके अलावा आप राजस्थानी प्रिंट की मिरर वर्क स्कर्ट और उसी से मैच करता मिरर वर्क का क्रॉप टॉप भी पहन सकती हैं. ये आपको एकदम ट्रेंडी और ट्रेडिशनल फेस्टिव लुक देगा. आप चाहें तो थोड़ा वर्क या एम्ब्रॉइडरी वाली कुर्ती और स्कर्ट के साथ मिरर वर्क वाली जैकेट कैरी कर सकती हैं, या फिर शरारा सूट भी ट्राई कर सकती हैं. ये आपके एथिनिक लुक पर चार चांद लगाने का काम करेगा. इसके अलावा अगर आप सूट पहनने की प्लानिंग कर रही हैं तो प्लेन सूट में हैवी या फिर मिरर वर्क वाला दुपट्टा आपको बिल्कुल गरबा वाला लुक देगा.

सिल्वर या फिर कौड़ी वाले गहने देंगे परफेक्ट लुक

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गरबे का अटायर बिना ज्वेलरी के अधूरा है. हालांकि ज्यादा ज्वेलरी कैरी करने से अनकम्फर्टेबल फील होने लगता है. ऐसे में आप कम ज्वेलरी पहन कर भी एलिगेंट और ब्यूटीफुल गरबा लुक पा सकती हैं. गरबे की ड्रेस पर आप चांदी की चूड़ियां, मांग टीका, झुमके और नेकलेस पहन सकती हैं. सिल्वर कलर की ये ज्वेलरी आपके किसी भी आउटफिट पर परफेक्ट लगेगी. इसके अलावा आप गरबे पर राजस्थानी इफेक्ट देना चाहती हैं, तो कौड़ी के जेवर पहनकर आप गरबे में ट्रेंडी और फैशनेबल लुक पा सकती हैं. इन दिनों नोज़ पिन और नोज़ रिंग बहुत ज्यादा ट्रेंड में है तो आप सिल्वर कलर की नोज़ रिंग ट्राई करेंगीं तो बेहद खूबसूरत लगेंगी.