Bathroom की टाइल्स को इस तरह से करेंगे साफ तो मिनटों में दाग धब्बे हो जाएंगे गायब, यहां जानिए कैसे

Tiles cleaning tips : अगर आपकी भी टाइल्स पर जिद्दी दाग लग गए हैं और वो साफ नहीं हो रहे हैं तो यहां पर कुछ टिप्स बताए जा रहे हैं जिससे आपको आसानी होगी सफाई करने में.

Bathroom की टाइल्स को इस तरह से करेंगे साफ तो मिनटों में दाग धब्बे हो जाएंगे गायब, यहां जानिए कैसे

Tiles kaise karein saaf : इसके अलावा आप नींबू के छिलके से आयरन के तवे को भी साफ कर सकती हैं.

Bathroom tiles kaise karein saaf : बाथरूम की टाइल्स (tiles cleaning tips) ऐसी होती है जो बहुत जल्दी गंदी होती है क्योंकि पानी इस जगह पर बहुत गिरता है. इसके चलते टाइल्स बहुत ज्यादा पीली पड़ जाती है. ऐसे में आपको यहां पर कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं जिससे टाइल्स (tiles saaf kaise karein) आसानी से साफ हो जाएगी तो चलिए जानते हैं.

टाइल्स कैसे करें साफ | how to clean tiles

  • आपको टाइल्स को साफ करने के लिए लेना है नींबू का छिलका 15 से 20 और उसमें मिला देना है नमक फिर उसे एक मिक्सर ग्राइंडर में पीस लेना है उसके बाद एक खराब कटोरी में पेस्ट निकालकर रख लेना है उसके बाद उसमें थोड़ी सी हार्पिक मिला लेना है. इसके बाद मिश्रण को पूरी टाइल्स पर लगाकर कुछ देर छोड़ देना है. फिर आपको इसे बरतन धोने वाले स्क्रबर से साफ कर देना है रगड़कर. इससे आपकी टाइल्स बिल्कुल चमचमा जाएगी. 

  • इसके अलावा आप नींबू के छिलके से आयरन के तवे को भी साफ कर सकती हैं. आपको बस एक नींबू का छिलका और रस तवे पर फैला देना है उसके बाद ऊपर से नमक और मीठा सोडा मिला लेना है. फिर मिट्टी के दिए से इसे रगड़-रगड़कर साफ कर लेना है. आप पाएंगी तवा बिल्कुल चमक सा गया है. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com