शादी के लिए ढूंढ रही हैं लहंगा तो कृति सेनन के रेड लहंगे से ले सकती हैं कुछ लेटेस्ट ट्रेंड के टिप्स

अगर आप भी कृति सेनन की तरह अपनी शादी में बेहद खूबसूरत दिखना चाहती हैं तो ज़री ज़रदोजी की कढ़ाई का डिजाइनर लहंगा अपनी शादी के जोड़े के लिए चुन सकती हैं.

शादी के लिए ढूंढ रही हैं लहंगा तो कृति सेनन के रेड लहंगे से ले सकती हैं कुछ लेटेस्ट ट्रेंड के टिप्स

ये लहंगा फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा के लेटेस्ट कलेक्शन 'नूरियत' का हिस्सा है.

नई दिल्‍ली :

शादी एक जिंदगी का सबसे खूबसूरत और सबसे यादगार लम्हा होता है. हर लड़की अपनी शादी में बिल्कुल अप्सरा की तरह दिखने की ख्वाहिश रखती है, और यही वजह है कि अपनी शादी का लहंगा ढूंढने में ही दुल्हन को महीनों का वक्त लग जाता है. और हो भी क्यों ना, शादी का लहंगा दुल्हन की लाइफ का सबसे इंपॉर्टेंट अटायर जो होता है. अगर आप भी अपनी शादी के लिए कुछ डिफरेंट और सबसे खूबसूरत लहंगे की तलाश कर रही हैं तो बॉलीवुड एक्ट्रेस कृति सेनन का ये डिजाइनर लहंगा यकीनन आपकी मदद कर सकता है. दरअसल हाल ही में कृति सेनन ने दुल्हन के लिबास में सजी हुई अपने कुछ तस्वीरें इंस्टाग्राम पर शेयर की हैं. इन तस्वीरों में दुल्हन के जोड़े में सजी कृति बेहद खूबसूरत लग रही हैं. इस लहंगे की खासियत ये है कि इसमें ज़रदोजी की हैवी कढ़ाई की गई है. लाल कलर के लहंगे में गोल्डन और रेड कलर का हेवी एंब्रायडरी ब्लाउज कृति ने कैरी किया हुआ है. ये लहंगा फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा के लेटेस्ट कलेक्शन 'नूरियत' का हिस्सा है.

ज़रदोज़ी की कढ़ाई बढ़ा देती है लंहगे की खूबसूरती

अगर आप भी कृति सेनन की तरह अपनी शादी में बेहद खूबसूरत दिखना चाहती हैं तो ज़री ज़रदोजी की कढ़ाई का डिजाइनर लहंगा अपनी शादी के जोड़े के लिए चुन सकती हैं. दुल्हन के लहंगे में ज़री ज़रदोजी की कढ़ाई का चलन बहुत पुराना है, लेकिन ये सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाली कढ़ाई में से एक है. इसके पीछे की खास वजह है उसमें किया गया बेहद बारीक और ज़रीन काम जो किसी भी कपड़े की खूबसूरती पर चार चांद लगा देता है. तो वो दुल्हनें जो अपनी शादी में एकदम परफेक्ट लुक चाहती हैं, उनके लिए ज़री जरदोजी की हैवी एंब्रॉयडरी का लहंगा सबसे बेस्ट चॉइस हो सकता है. इस डिजाइनर लहंगे में आप चाहें तो कृति सेनन की तरह ब्लाउज की नेक लाइन थोड़ी डीप करा सकती हैं जिससे आप की ज्वेलरी की खूबसूरती और भी ज्यादा निखर कर सामने आएगी. आपको बता दें कि फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा ने इस लहंगे को डिजाइन करने के बाद इसकी सबसे बड़ी खासियत ज़री जरदोजी की एंब्रॉयडरी को बताया था, जो भले ही कई सालों से चलन में हो लेकिन इसका मॉडिफाइड रूप किसी भी दुल्हन को और खूबसूरत बना सकता है.

अपने पसंद का कलर कॉन्बिनेशन चुनें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वैसे तो शादी के लहंगा में कलर ऑप्शंस बहुत कम होते हैं लेकिन अगर आप चाहें तो अपना डिजाइनर लहंगा अपने पसंद के कलर में डिजाइन करा सकती हैं. जैसे रेड के साथ गोल्डन का कॉम्बिनेशन एवरग्रीन है, लेकिन इन दिनों रेड के अलावा मैजेंटा पिंक, मैरून और लाइट पिंक कलर ट्रेंड में हैं. हालांकि ब्राइडल लहंगा काफी हैवी होता है तो अगर आपके लहंगे में हैवी एंब्रॉयडरी है तो ब्लाउज को थोड़ा लाइट रख सकती हैं. ये एक परफेक्ट कॉम्बिनेशन होगा.  इसके अलावा इन दिनों डबल दुपट्टे का फैशन है जिसमें एक दुपट्टा पल्ला लेने के लिए और दूसरा सिर पर घूंघट लेने के लिए इस्तेमाल किया जाता है. आप चाहें तो दोनों दुपट्टे एक ही कलर के ले सकती हैं और चाहे तो लहंगे के हिसाब से दूसरे दुपट्टे का कलर चेंज कर सकती हैं। दोनों में ही आप बेहद खूबसूरत लगेंगी.