बाजार वाली कॉफी भी हो जाएगी फेल, जब इस यूनीक तरीके से घर पर बनाएंगे चिल्ड Cold Coffee, जानें Recipe

अगर आप स्टारबक्स या कैफे जैसी कोल्ड कॉफी घर में बनाना चाहते हैं, तो हम आपको बताते हैं एक आसान तरीका जिससे आप बिल्कुल बाजार जैसी कॉफी बना सकते हैं.

बाजार वाली कॉफी भी हो जाएगी फेल, जब इस यूनीक तरीके से घर पर बनाएंगे चिल्ड Cold Coffee, जानें Recipe

बाजार जैसी कोल्ड कॉफी बनाना चाहते हैं तो बस यह ट्रिक आजमा लें.

How To Make Starbucks Coffee At Home: गर्मियों के दिनों में चिल्ड कोल्ड कॉफी (Cold Coffee) मिल जाए तो पूरा मन तरोताजा हो जाता है, लेकिन बाजार जाकर कोल्ड कॉफी पीना जेब पर बहुत भारी पड़ जाता है. खासकर स्टारबक्स (Starbucks) या कैफे कॉफी डे (Cafe Coffee Day) चले जाओ तो हजार रुपए से नीचे बिल नहीं आता है. पर वही कॉपी उन्हीं इनग्रेडिएंट्स के साथ जब हम घर पर बनाते हैं तो पता नहीं क्यों वो स्वाद ही नहीं आता. अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो ये खबर खास आपके लिए है. चलिए आपको बताते हैं कि कैसे आप घर पर एकदम कैफे जैसी कोल्ड कॉफी (How To Make Perfect Coffee At Home) बना सकते हैं वो भी बस बेसिक इनग्रेडिएंट्स से. खुद Expert से सीखिए कॉफी बनाने का तरीका. 

बरसात के कीड़ों को रखना है घर से दूर तो ये 10 टिप्स आएंगे काम, अंदर नहीं आ सकेगा एक भी Insect

आप भी बनाएं झटपट कैफे जैसी कॉफी


इंस्टाग्राम पर spoonsofdilli नाम से बने पेज पर कोल्ड कॉफी बनाने का वीडियो शेयर किया गया है. इसमें सबसे पहले एक बाउल में कॉफी पाउडर, चीनी और थोड़ा सा गर्म पानी डालना है और उसके बाद चाय को छानने वाली छलनी को लेकर इसे अच्छी तरह से मिक्स करना है. लगातार मिक्स करने के बाद कॉफी कुछ ही देर में लाइट ब्राउन कलर की हो जाएगी और एकदम स्मूथ और फ्लफी दिखने लगेगी. अब इस मिश्रण से कॉफी बनाने के लिए एक गिलास में ढेर सारी बर्फ डालें. दो चम्मच कॉफी का मिश्रण डालें और ऊपर से ठंडा दूध डालकर इसके ऊपर एक स्कूप वनीला आइसक्रीम डालें. ऊपर से कुछ ड्राई कॉफी डस्ट करें और इसे चिल्ड सर्व करें.

चेहरे पर चाहिए चांदी सी चमक तो एलोवेरा को इन 6 तरीकों से लगाना कर दीजिए शुरू, त्वचा निखर उठेगी

वायरल हो रहा छलनी से कॉफी बनाने का वीडियो 


चाय की छलनी से इंस्टेंट कोल्ड कॉफी बनाने का यह तरीका सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है और 93 हजार से ज्यादा लोग इस वीडियो को लाइक कर चुके हैं. एक यूजर ने लिखा कि मैंने इस ट्रिक को ट्राई किया और इससे वाकई बहुत स्मूद और फ्लफी कॉफी बनाती है. तो वहीं कुछ यूजर्स ने सजेशन भी दिया कि आप छलनी की जगह हैंड ब्लेंडर या फिर चम्मच का इस्तेमाल करके भी कॉफी को मिक्स कर सकते हैं. तो अब आपका चिल्ड कॉफी पीने का मन करें तो आप भी इस ट्रिक को आजमाएं और घर पर ही स्टारबक्स जैसी कोल्ड कॉफी का मजा लें.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

रणबीर कपूर, रकुल प्रीत सिंह और सोनू सूद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com