क्या आपकी नस बार-बार जाती है खिंच, बनी रहती है दर्द, अब से करें ये उपाय, जल्द मिलेगी राहत

Health tips : अगर आपके भी नसों में दर्द और खिंचाव बना रहता है तो यहां पर कुछ घरेलू उपाय बताए जा रहे हैं जिसकी मदद से आप इससे छुटकारा पा सकते हैं.

क्या आपकी नस बार-बार जाती है खिंच, बनी रहती है दर्द, अब से करें ये उपाय, जल्द मिलेगी राहत

Vitami C से भऱपूर भोजन जैसे संतरा, नींबू, आंवला आदि खाएं.

खास बातें

  • विटामिन सी से भऱपूर भोजन जैसे संतरा, नींबू, आंवला आदि खाएं.
  • मशरूम और बादाम को भोजन में जरूर करें शामिल.
  • साबुत अनाज, दलिया ओट्स और नारियल पानी को खाने में करें शामिल.

Vein pain home remedy : बहुत से लोगों के नसों में दर्द बनी रहती है. जिसको लेकर वह बहुत परेशान रहते हैं. ऐसा हमेशा रहता है तो सबसे पहले आपको डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए. इसके बाद आपको कुछ खान पान में बदलाव करके भी इस दर्द से छुटकारा पा सकते हैं. यह दिनचर्या में हो रही गड़बड़ियों की वजह से भी होता है. तो चलिए जानते हैं किन चीजों को खाने से नसों (diet in vein pain) में होने वाला खिंचाव और दर्द (Vein pain) कम होता है. 

इन उपायों से दर्द होगा दूर | Remedy In Vein Pain

-अगर आप नस में होने वाले दर्द से परेशान हैं तो आपको दिन भर में कम से कम 8 से 10 गिलास पानी पी लेना चाहिए. वाटर लेवल शरीर में कम होने से भी यह दर्द होता है. इस दर्द से राहत पाने के लिए आप अपने आहार में विटामिन सी (vitamin c) और ई (vitamin e) से भरपूर नट्स का सेवन करना चाहिए. इसमें अखरोट, काजू और बादाम शामिल हैं.

-पालक भी नसों में होने वाले दर्द से राहत दिलाता है. इसके आयरन इस पेन से काफी हद तक छुटकारा दिलाते हैं. आप चुकंदर, ब्रोकली औऱ अनार आदि का सेवन कर सकते हैं.

-मशरूम और बादाम भी इस दर्द से राहत दिलाने में आपकी मदद करेंगे. इसके अलावा दूध, जूस, अनाज को आहार में करें शामिल. साथ ही सुबह में विटामिन डी शरीर को जरूर दें.

-विटामिन सी से भऱपूर खाद्द पदार्थों को भी अपने खाने में शामिल करें. जिसमें आंवला, संतरा, पाइनेप्पल, नींबू आदि शामिल हैं. वहीं दलिया ओट्स नारियल पानी से भी नसों के दर्द से राहत दिलाते हैं.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

मॉनसून स्किन केयर टिप्स बता रही हैं ब्यूटी एक्सपर्ट भारती तनेजा​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com