आधे घंटे में ही रच जाएगी मेहंदी, हाथों पर दिखेगा गहरा महरून रंग, बस आजमाना होगा यह आसान सा तरीका

Dark Stain Henna: अगर आप भी मेहंदी घंटों तक लगाए रखने के बाद भी गहरा रंग नहीं देख पाती हैं तो यहां जान लीजिए कमाल का नुस्खा. मिनटों में रचेगी मेहंदी. 

आधे घंटे में ही रच जाएगी मेहंदी, हाथों पर दिखेगा गहरा महरून रंग, बस आजमाना होगा यह आसान सा तरीका

Dark Mehendi Home Remedies: इस तरह रचेगा मेहंदी का गहरा रंग. 

Mehendi Remedies: मेहंदी लगाने का मकसद ही यह होता है कि मेहंदी का रंग गहरा लाल या महरून रचे. मेहंदी का बेहतरीन डिजाइन भी बुरा लगने लगता है अगर मेहंदी का रंग फीका, पीला और संतरी नजर आए. वहीं, सादा डिजाइन भी बेहद खूबसूरत दिखता है अगर मेहंदी का रंग गहरा हो. आपको भी मेहंदी (Henna) लगाना पसंद है लेकिन मेहंदी रचती नहीं है तो यहां जानिए मेहंदी घोलने का तरीका जिससे मेहंदी लगाने के आधे घंटे में ही गाढ़ी, गहरी और महरून (Dark Mehendi) नजर आने लगेगी. 

बालों पर लगा लिया इस अनाज के मांड का पानी, तो एक नहीं बल्कि कई हेयर प्रोब्लम्स हो जाएंगी दूर

मेहंदी गाढ़ी रचे इसके लिए सबसे पहले 5 से 6 लौंग के दाने लेकर पानी में उबाल लीजिए. इस पानी में अब एक चम्मच के करीब कॉफी का पाउडर (Coffee Powder) मिला लीजिए. आप चाहे तो चायपत्ती भी डाल सकते हैं. अब पानी अच्छे से उबाल लीजिए. इस पानी को ही आपको मेहंदी घोलने के लिए इस्तेमाल करना है. 

पेट की चर्बी कम करने के लिए रोज सुबह की जा सकती हैं ये 5 एक्सरसाइज, Belly Fat फिर नहीं आएगा नजर 

एक बड़े कटोरे में मेहंदी डालिए. मेहंदी यानी मेहंदी का पाउडर. 5 से 6 चम्मच मेहंदी ली है तो आधा चम्मच चीनी इस मेहंदी में डाल लीजिए. अब कॉफी और लौंग के पानी को मेंहदी में डालिए. पानी को थोड़ा-थोड़ा डालते हुए मेहंदी घोलिए. इसके बाद आपको मेहंदी में 5 से 6 बूंदे नीलगिरी तेल की डालिए. मेहंदी को अच्छी तरह से घोलने के बाद इसे कीप में भरिए. बस तैयार है आपकी गहरी रचने वाली मेहंदी.

ibi34nqg

इस मेहंदी को लगाने के कुछ ही मिनटों में यह गहरी रचने लगेगी. आजकल त्योहारों के दिन चल रहे हैं और खासकर सावन (Sawan) का महीना है जिसमें अनेक लड़कियां व्रत रखती हैं. ऐसे में इस जल्दी से रचने वाली मेहंदी को आप भी लगा सकती हैं. इससे आपका समय तो बचेगा ही साथ ही गहरी मेहंदी से रचे हाथ बेहद खूबसूरत भी नजर आएंगे.  

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

कैटरीना कैफ-विक्की कौशल और सोनम कपूर को एयरपोर्ट पर किया गया स्पॉट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com