Chopping tips : क्या आपसे भी नहीं कटती है प्याज बारीक, तो अब से फॉलो करें ये टिप्स

HOW TO CHOP ONION : चलिए आज जानते हैं बारीक प्याज काटने के क्या तरीके होते हैं ताकि आप अगली बार से सब्जी बनाने से पहले इसको लेकर ना परेशान हों.

Chopping tips : क्या आपसे भी नहीं कटती है प्याज बारीक, तो अब से फॉलो करें ये टिप्स

अब से ये टिप्स फॉलो करके आप भी प्याज को बारीक काट सकती हैं.  

Pyaz katne ka tarika : स्वादिष्ट सब्जी बिना प्याज लहसुन के मुमकिन नहीं होती है. प्याज के बिना सब्जी में वो स्वाद नहीं आता है. बिना इसके अच्छी ग्रेवी तैयार नहीं होती है. लेकिन प्याज को लेकर एक सवाल लोगों के मन में हमेशा रहता है कि उसे बारीक कैसे काटें. ऐसे में चलिए आज जानते हैं बारीक प्याज काटने के (HOW TO CHOP ONION) क्या तरीके होते हैं ताकि आप अगली बार से सब्जी बनाने से पहले इसको लेकर ना परेशान हों.

बारीक प्याज काटने का तरीका | how to chopped onion

umdltof8

Photo Credit: iStock

  • प्याज को बारीक काटने के लिए सबसे पहले उसके छिलके को अलग कर लीजिए. फिर उसे चॉपिंग बोर्ड पर रखिए और बीच से चाकू की मदद से दो भाग कर दीजिए. 

gmkf8ou

Photo Credit: iStock

  • जब भी आप प्याज काटें तो उसकी जड़ ऊपर की ओर रहे. अब चाकू की टिप की मदद से प्याज को वर्टिकल काट लीजिए. ध्यान रहे कि ये कट जब भी लगाएं तो प्याज की जड़ की कुछ दूरी पर हो.

3223v438
  • अब आप जड़ के हिस्से को पकड़कर हॉरिजॉन्टल कट लगाना शुरू कर दीजिए. ऐसा करते हुए आप प्याज को टाइट पकड़कर रखें क्योंकि कई बार स्लिप हो जाती है जिसके चलते चाकू से हाथ कटने का भी डर होता है. 

506pjr9g
  • अब आप प्याज को चाकू की मदद से डाइस कर लीजिए. ऐसा करके आप प्याज को बिल्कुल बारीक काट लेंगे जैसे एक्सपर्ट काटते हैं. अब से फॉलो करके आप भी प्याज को बारीक काट सकती हैं.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.