इस घर पर बने तेल से बाल हो जाएंगे मोटे और चोटी दिखेगी घुटनों के बराबर, 3 चीजों से ही बन जाएगा Hair Oil

Homemade Hair Oil: इंस्टाग्राम पर एक लाख से ज्यादा लाइक्स वाले इस वीडियो में बताया गया है मोटे बालों के लिए तेल बनाने का तरीका. आप भी देख सकते हैं यह नुस्खा आजमाकर. 

इस घर पर बने तेल से बाल हो जाएंगे मोटे और चोटी दिखेगी घुटनों के बराबर, 3 चीजों से ही बन जाएगा Hair Oil

Mote baalo ke liye tel: लंबे बाल पाने के लिए लगाना शुरू कर दीजिए यह तेल. 

Hair Care: बाजार से खरीदे गए ज्यादातर तेलो में फ्रेग्रेंस और रंग अलग से डाला जाता है. इन तेलों के इस्तेमाल से जरूरी नहीं है कि बाल बढ़ने ही लगेंगे. ऐसे में घर में ही तेल बनाकर बालों पर आजमाया जा सकता है. इस तेल के इस्तेमाल से बाल घने भी बन सकते हैं और मोटे भी. यह हम नहीं कह रहे बल्कि कह रही हैं इंस्टाग्राम यूजर जिनके होममेड तेल (Homemade Oil) वाले वीडियो को 1 लाख से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर प्रियाक्रिएशंस09 नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. इस अकाउंट को 336 हजार लोग फॉलो कर रहे हैं. 

Neha Pendse ने बताया किन-किन तरीकों से ब्लैक ड्रेस को करें स्टाइल, हर आउटफिट दिखेगा हटकर 

वीडियो में दिखाया गया है लंबे बालों के लिए तेल बनाने का तरीका. इस तेल को बनाने के लिए ज्यादा कुछ नहीं करना है बल्कि एक पैन में नारियल का तेल (Coconut Oil) लेकर गर्म करना है. इस तेल में कटे हुए प्याज के कुछ टुकड़े डालें और साथ ही डालें ताजा एलोवेरा. ताजा एलोवेरा के पत्ते तोड़कर इसे छिलका समेत ही काटकर पैन में डालें. अब इस प्याज और एलोवेरा को नारियल तेल में अच्छे से पकाएं. जब यह दोनों पककर लाल हो जाएं तो इन्हें छान लें. 

तेल छानने के लिए एक कटोरी के ऊपर छन्नी रखें. इसमें प्याज और एलोवेरा के तेल वाला मिश्रण डालें. अब चम्मच से इन्हें दबाएं जिससे तेल कटोरी में निकल आए. बस तैयार है आपका तेल. इस वीडियो में ही तेल को नहाने से तकरीबन 3 घंटों पहले बालों में लगाने की सलाह दी गई है. वीडियो के अनुसार इस तेल (Hair Oil) का इस्तेमाल बालों को बढ़ाने में असरदार साबित होगा. 
नारियल के तेल को बालों में लगाने के और भी कई तरीके बताए जाते हैं. अगर आप बाल झड़ने से परेशान हैं तो नारियल के तेल में करी पत्ते डालकर पका सकते हैं. करी पत्ते (Curry Leaves) जब पककर काले हो जाएं तो तेल को आंच से हटाएं. तेल छानकर अलग रखें और नहाने से एक से डेढ़ घंटे पहले सिर की मालिश में इस्तेमाल करें.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Jet Set Go: एयरपोर्ट पर नजर आए आमिर खान और भूमि पेडनेकर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com