बनने वाली हैं दुल्हन और चाहती हैं ब्राइडल ग्लो, तो इस गोल्ड मास्क को घर पर बनाकर लगाना कर दीजिए शुरू 

Gold Face Mask: पार्लर के महंगे फेशियल से भी बेहतर असर दिखाएगा घर पर बना गोल्ड फेस मास्क. जल्दी से जान लीजिए बनाकर लगाने का तरीका. 

बनने वाली हैं दुल्हन और चाहती हैं ब्राइडल ग्लो, तो इस गोल्ड मास्क को घर पर बनाकर लगाना कर दीजिए शुरू 

Bridal Glow Face Mask: चेहरे पर सुनहरा निखार ले आएगा यह फेस मास्क.

Skin Care: दुल्हन बनने से महीनों पहले ही लड़कियां चेहरा निखारने में लग जाती हैं. माना दुल्हन के चेहरे पर मेकअप लगाया जाता है लेकिन अच्छे मेकअप के लिए स्किन का भी अच्छी तरह प्रेप होना, मेकअप के लिए रेडी होना बेहद जरूरी होता है. ऐसे में घर पर ही कई तरह के स्किन केयर टिप्स आजमाकर देखे जाते हैं जो चेहरे को निखारने में असर दिखा सकें. हाल ही में इंस्टाग्राम पर होम रेमेडी एक्सपर्ट का एक वीडियो है जिसमें घर पर गोल्ड फेस मास्क (Gold Face Mask) बनाने का तरीका दिया गया है. इस गोल्ड मास्क को बनाकर चेहरे पर लगाना बेहद ही आसान है. 

पेट की सेहत रहे अच्छी इसीलिए इन 5 चीजों को खाना कर दीजिए शुरू, पाचन से जुड़ी दिक्कतें भी रहेंगी दूर 

गोल्ड पैक बनाने का यह वीडियो शेयर किया गया है इंस्टाग्राम पर ब्यूटीफुल यू टिप्स नाम के अकाउंट पर. इस अकाउंट के 1.9 मिलियन फॉलोअर्स हैं और जिस वीडियो की यहां बात की जा रही है उसे एक लाख से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. 

बालों के लिए घर पर बनाकर लगा लीजिए यह नेचुरल हेयर पैक, कई दिक्कतें होंगी दूर और घने दिखेंगे हेयर 

इस ब्राइडल मास्क को बनाने के लिए एक आलू को लेकर घिस लें और कटोरी में निचौड़कर इसका रस निकाल लें. अब इस रस में आधे नींबू का रस (Lemon Juice) निचौड़ें और चुटकीभर हल्दी डालकर मिला लें. अब आपको इसमें किसी भी पील-ऑफ मास्क को डाल लेना है. कोशिश करें कि एक पूरी ट्यूब ही पील-ऑफ मास्क की अपने बनाए मिश्रण में डालें. इसे अच्छी तरह से मिक्स करने के बाद चेहरे, गर्दन और हाथों पर अच्छे से लगाएं और सूखने के बाद हटा लें. 
इस मास्क को हटाते समय ध्यान रखें कि आप इसे ऊपर की दिशा में हल्के हाथ से निकालें. वीडियो के अनुसार, इस मास्क को हटाने पर चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो नजर आने लगेगा. अपनी शादी ही नहीं बल्कि पार्टी से पहले भी इस मास्क को लगाया जा सकता है. 

इस अकाउंट पर और भी कई तरह के स्किन केयर टिप्स शेयर किए जाते हैं जिनमें से एक है यह फेस पैक, इस फेस पैक (Face Pack) को बनाने के लिए आपको एक कटोरी में एलोवेरा जैल निकालना होगा. इसके बाद इस जैल में एक पपीते का छोटा टुकड़ा मिला लें. अब इसमें नींबू का रस निचौड़ें और पीसकर पेस्ट बना लें. इस पेस्ट में शहद मिलाएं और एक चम्मच भरकर चावल का आटा (Rice Flour) डालें. आपको चेहरे पर इस फेस पैक को 15 मिनट लगाए रखने के बाद धोना है. इससे चेहरा निखर भी जाएगा और बेहद खूबसूरत भी नजर आएगा. यह सन टैन और डार्क स्पॉट्स को हटाकर स्किन को नमी भी देता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है. "और मेरा ?" पति रणबीर के लुक की तारीफ सुनकर आलिया ने प्यारे अंदाज में पैपराजी से पूछा

"और मेरा ?" पति रणबीर के लुक की तारीफ सुनकर आलिया ने प्यारे अंदाज में पैपराजी से पूछा