बैली फैट कम करने के लिए ट्राई करें ये होम एक्सरसाइज, जिम का चक्कर लगाए बगैर दूर हो जाएगी पेट की जिद्दी चर्बी

Belly Fat Home Remedy: पेट के आसपास जमे फैट के लेयर किसी तरह कम होने का नाम नही लेते हैं. इसके लिए घर पर किए जाने वाले कुछ एक्सरसाइज काम के साबित हो सकते हैं.

बैली फैट कम करने के लिए ट्राई करें ये होम एक्सरसाइज, जिम का चक्कर लगाए बगैर दूर हो जाएगी पेट की जिद्दी चर्बी

Belly Fat बैली फैट ने भी बिगाड़ रखी है खूबसूरती तो घर पर करें ये एक्सरसाइज

खास बातें

  • बेली फैट बहुत जिद्दी होती है, जो आसानी से नहीं जाती.
  • घरेलू एक्सरसाइज से इससे पीछा छुड़ाया जा सकता है.
  • ये 4 एक्सरसाइज आपके बेली फैट को काटकर देंगे स्लिम बॉडी.

How To Reduce Belly Fat: आजकल बिगड़ी हुई लाइफ स्टाइल के कारण ज्यादा वजन (weight gain) बहुत से लोगों की परेशानी का कारण है. वजन कम करने के लोग एक्सरसाइज से लेकर जिम तक के चक्कर लगाते हैं. सबसे ज्यादा परेशानी बैली फैट (Belly Fat) को लेकर होती है. पेट के आसपास जमे फैट के ये लेयर किसी तरह कम होने का नाम नही लेते हैं. इसके लिए घर पर किए जाने वाले कुछ एक्सरसाइज (Exercise) काम के साबित हो सकते हैं. आइए जानते हैं घर पर किए जाने वाले कुछ ऐसे एक्सरसाइज जिनसे बेली फैट (Exercise For Belly Fat) घटाने में मिल सकती है मदद.

घर पर इन एक्सरसाइज से घटाएं बैली फैट | Exercise To Reduce Belly Fat

माउंटेन क्लाइंबर

जिद्दी बेली फैट को कम करने के लिए माउंटेन क्लाइम्बर एक्सरसाइज काफी काम आ सकता है. इसे करने के लिए सबसे पहले प्लैंक की पोजीशन में आ जाएं और अपने कोर मसल्स को टाइट कर लें. अपने एक पैर को आगे करके जमीन पर रखें और फिर इसी पैर को शुरुआती पोजीशन में ले आएं. फिर इसे दूसरे पैर से करें.

Latest and Breaking News on NDTV

बर्पी

बर्पी एक्सरसाइज से भी बैली फैट को कम करने में मदद मिलती है. इसे करने के आपको हवा में पुशअप करना होता है और फिर जल्दी से स्क्वैट की पोजीशन में आकर हवा में कूदना होता है. इस एक्सरसाइज को नियमित रूप से करने पर बैली फैट कम होने लगता है.

Latest and Breaking News on NDTV

लंजेस 

यह वर्कआउट  बॉडी के लोअर पार्ट के वेट कम करने में मदद करेगा. इससे फ्लैट टमी के साथ पतली कमर और थाइज के वजन को भी कम करने में भी मदद मिल सकती है. इस एक्सरसाइज से बैली फैट कम हो जाता है.

Latest and Breaking News on NDTV

टो टच

टो टच लोअर एब्स के लिए बेहतरीन एक्सरसाइज है. इसे आसानी से घर पर किया जा सकता है.यह पेट के आसपास के मसल्स पर काम करता है जिससे बैली फैट घटाने में मदद मिलती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.