Hartalika Teej Makeup Tips: हरतालिका तीज पर ऐसे करें स्‍मार्ट मेकअप, सबसे खूबसूरत द‍िखेंगी आप

Hartalika Teej Makeup Tips: हरियाली तीज का पर्व महिलाओं के लिए बेहद खास होता है. इस दिन हर महिला खूबसूरत और दूसरों से हटकर दिखना चाहती है, इसीलिए हम आपके लिए लेकर आये हैं कुछ खास मेकअप टिप्स (Makeup Tips), जिनको फॉलो कर आप पा सकती हैं अमेजिंग लुक.

Hartalika Teej Makeup Tips: हरतालिका तीज पर ऐसे करें स्‍मार्ट मेकअप, सबसे खूबसूरत द‍िखेंगी आप

Hartalika Teej Makeup Tips: हरतालिका तीज पर कुछ इस तरह से दिखें गॉर्जियस

नई दिल्ली:

Hartalika Teej Makeup Tips: हरियाली तीज का पर्व महिलाओं के लिए बेहद खास होता है. इस दिन महिलाएं पति की लंबी उम्र के लिए भगवान शिव और माता पार्वती से कामना करती हैं. वहीं, कुंवारी लड़कियां अच्छे वर के लिए भगवान को प्रसन्न करती हैं. इस खास पर्व को और स्पेशल बनाता है, उनका सोलह श्रृंगार, जिसके बिना ये व्रत कुछ अधूरा है. मान्यता है कि हरियाली तीज (Hartalika Teej) पर सुहागिनों को सोलह श्रृंगार जरूर करना चाहिए, क्योंकि यही सुहागनों की निशानी है. ज्यादातर महिलाएं अपनी खूबसूरती को निखारने के लिए पार्लर का सहारा लेती हैं, तो कुछ खुद से खुद को परफेक्ट लुक देना पसंद करती हैं. इस दिन हर महिला खूबसूरत और दूसरों से हटकर दिखना चाहती है, इसीलिए हम आपके लिए लेकर आये हैं कुछ खास मेकअप टिप्स (Makeup Tips), जिनको फॉलो कर आप पा सकती हैं अमेजिंग लुक.

4hjsq4s8

 Hartalika Teej Makeup Tips: हरतालिका तीज पर अपनाएं ये मेकअप टिप्‍स

मेकअप के ये स्टेप्स फॉलो करना न भूलें (Do Not Forget To Follow These Steps Of Makeup)

  • मेहंदी...जिसके बिना सोलह श्रृंगार अधूरा है. हमारी भारतीय परंपरा के अनुसार, मेहंदी लगाना शुभ माना जाता है. ये हाथों की खूबसूरती में तो चार चांद लगाती ही है, इसके साथ ही आप को औरों से अलग दिखने में भी मदद करती है, इसलिए कोशिश करें मेहंदी जरूर लगायें.
  • फेस पर मेकअप अप्लाई करने से पहले स्किन की ठीक तरह सफाई कर लें. इसके बाद फेस क्लींजिंग करें फिर टोनिंग करें. आप फेस को बर्फ के टुकड़े से भी साफ कर सकती हैं. इससे फेस पर मेकअप काफी समय तक के लिए टिका रहेगा.
  • हमेशा ध्यान रखेंगे कि मेकअप की शुरुआत प्राइमर से हो. इससे आपको मेकअप करने में आसानी होगी. इसके साथ ही फेस ग्लो भी करेगा.  
  • स्किन पर नमी बनाये रखने के लिए फेस को क्लींजिंग और टोनिंग करने के बाद मॉइश्चराइ जरूर करें. इससे आपका फेस क्लीन एंड क्लीयर लगेगा और मेकअप भी नहीं फैलेगा.
h0h40ph

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Hartalika Teej Makeup Tips: हरियाली तीज पर ऐसे करें मेकअप

  • फेस पर फाउंडेशन जरूर लगायें, इसके बेस से स्किन स्मूथ हो जाती है. आप अपने स्किन टोन के अनुसार, अपने फाउंडेशन का चुनाव करें.
  • फेस के दाग-धब्बों को छिपाने के लिए आप कंसीलर की मदद ले सकती हैं. कंसीलर का चुनाव भी अपने फेस टोन के अनुसार करें.
  • आंखों को और खूबसूरत बनाने के लिए आईशैडो की मदद लें. इसके बाद काजल लगायें. साथ ही मस्करा लगाना नहीं भूले. आई लाइनर आपकी आंखों को और आकर्षित बनाता है. उसे अपने ड्रेस से मैच कर के भी लगा सकते हैं.
  • आपके मुस्कुराते होठों पर आप अपनी ड्रेस से मैच करती हुई लिपस्टिक लगायें. चाहें तो लिप लाइनर की मदद भी ले सकती हैं.