बिना गन्ने के घर पर बनाए गन्ने का जूस, बस आपको चाहिए होंगी ये 4 चीजें, फिर मेहमानों संग लीजिए होममेड रस का मजा

Gud se kaise banaye ganne ka ras : जूस पीने के लिए बाहर जाने का मन नहीं है और घर में गन्ना नही होता है. ऐसे समय में बना सकते हैं बगैर गन्ने के गन्ने के जूस के टेस्ट वाला यह मजेदार जूस.

बिना गन्ने के घर पर बनाए गन्ने का जूस, बस आपको चाहिए होंगी ये 4 चीजें, फिर मेहमानों संग लीजिए होममेड रस का मजा

Sugarcane juice at home : घर पर ऐसे बनाएं गन्ने का जूस.

Homemade Ganne ka Juice: गर्मी (Summar) के आते ही चिलचिलाती गर्मी में राहत का एहसास पाने के लिए याद आ जाती हैं ठंडी ठंडी ड्रिंक्स. उनमें भी गन्ने का जूस हर किसी को पसंद आता है. गन्ने का जूस (Ganne ka juice) न केवल गर्मी से राहत दिलाता बल्कि यह पेट को भी ठंडा रखने में मदद करता है. लेकिन कभी कभी जूस पीने के लिए बाहर जाने का मन नहीं होता है और घर में गन्ना नही होता है. ऐसे समय में शेफ प्रतीक का यह उपाय काम आ सकता है. शेफ प्रतीक ने इंस्टाग्राम पर बगैर गन्ने के गन्ने के जूस जैसा मजेदार जूस बनाने का तरीका शेयर किया है. आइए जानते हैं घर पर कैसे बना सकते हैं बगैर गन्ने के गन्ने का मजेदार जूस (Homemade Ganne ka juice).

होली वाले कपड़ों से अब तक नहीं छुटा है रंग, तो यह वायरल हैक मिनटों में हटा देगा सारे -धब्बे, बस चाहिए होंगी ये 2 चीज

घर पर बनाएं गन्ने का मजेदार जूस (Homemade Ganne ka juice)

  • घर पर गन्ने के बगैर गन्ने का जूस बनाने के लिए आपकों चाहिए थोड़ा सा गुड़, नींबू का रस, काला नमक और बर्फ
  • सबसे पहले दो या तीन टुकड़े गुड़ लें और उसे ब्लेडर में डालें. गुड़ में आधे नींबू का रस मिलाएं और काला नमक डालें. अब इसमें एक गिलास ठंडा पानी डालें.
  • अगर पानी ठंडा नहीं हो तो बर्फ का यूज करें. अब सभी चीजों को अच्छे से ब्लेड कर लें.
  • लीजिए तैयार हो गया बगैर गन्ने का मजेदार गन्ने का जूस. इसमें पुदिने की पत्तियां और काला नमक डाल कर सर्व कर सकते हैं. चाहे तो जूस में अदरक भी डाल सकते हैं.
Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: iStock

गन्ने के जूस और गुड़ के फायदे

गन्ने का जूस प्राकृतिक एनर्जी ड्रिंक है. इसे खाली पेट पीने से बॉडी को एनर्जी को अच्छी तरह यूज करने में मदद मिलती है.  यह  बॉडी को हाइड्रेट रखता है. गुड़ भी सेहत के लिए बहुत अच्छा होता है. इससे बॉडी को कई तरह के जरूरी मिनरल्स प्राप्त होते हैं. यही वजह है कि गर्मी के मौसम में गाने का जूस और नींबू पानी सबसे ज्यादा पिए जाने वाले तरल पदार्थ माने जाते हैं. 

Chaitra Navratri 2024 | कब कर सकते हैं चैत्र नवरात्रि की कलश स्थापना

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com