Rice Water for glowing skin : चेहरे पर गजब का ग्लो ले आता है चावल का पानी, इन आसान स्टेप्स को करें फॉलो

Rice water for skin : स्किन ब्राइटनिंग के साथ ही ये सनबर्न से भी बचाता है और एजिंग साइंस को भी कम करता है. मार्केट के स्किन केयर प्रोडक्ट को इस्तेमाल करने से परहेज करते हैं तो आप घर पर आसानी से राइस वाटर तैयार कर सकते हैं, आइए इसका तरीका जान लेते हैं.

Rice Water for glowing skin : चेहरे पर गजब का ग्लो ले आता है चावल का पानी, इन आसान स्टेप्स को करें फॉलो

water Korean skin care : घर पर आसानी से राइस वाटर यानी चावल का पानी तैयार कर सकते हैं.

Skin care tips : चावल का पानी (Rice Water) स्किन को कई तरह से फायदा पहुंचाता है. स्किन की पीएच बैलेंस बनाए रखने के साथ ही स्किन ब्राइटनिंग के लिए भी दुनिया भर में राइस वाटर इस्तेमाल किया जा रहा है. कई ब्रांड्स भी राइस वाटर का स्किन केयर प्रोडक्ट मार्केट में ला चुके हैं. स्किन ब्राइटनिंग (Skin brightening) के साथ ही ये सनबर्न से भी बचाता है और एजिंग साइंस को भी कम करता है. मार्केट के स्किन केयर (Skincare) प्रोडक्ट को इस्तेमाल करने से परहेज करते हैं तो आप घर पर आसानी से राइस वाटर यानी चावल का पानी तैयार कर सकते हैं, आइए इसका तरीका जान लेते हैं.

ग्लोइंग स्किन के लिए कैसे तैयार करें चावल का पानी / How to prepare rice water for glowing skin

  • एक कप चावल को कुछ घंटों के लिए भिगो कर रख दें और फिर उसे अच्छे से धोकर साफ करें, जब तक कि पानी एक दम साफ न हो जाए.
  • इसके बाद चावल को कुछ देर के लिए और भिगो कर रख दें.
  • अब चावल को छान लें. अच्छे से चावलों को दबाकर उनका पूरा पानी निकाल लें. इस पानी को एक स्प्रे बोतल में डाल कर रख लें. चावल को आप पका सकते हैं.
  • गर्मियों के दिनों में आप इस पानी को गुलाब जब के साथ मिलाकर एक स्प्रे बोतल में रख सकते हैं. अब इस पानी को आप अपनी स्किन पर लगाएं और सूखने दें.
  • इसके बाद आप कोजिक एसिड वाला सीरम का इस्तेमाल कर सकते हैं.
  • इस स्टेप के बाद आखिर में आप अपनी स्किन पर हाइड्रेटिंग मॉइस्चराइजर लगाएं.
  • इस रूटीन को कम से कम 21 दिनों तक फॉलो करें और आप स्किन में बदलाव देख पाएंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.