विज्ञापन
This Article is From Feb 24, 2022

इन 5 चीजों पर लड़कियां करती हैं सबसे ज्यादा खर्च, ये टिप्स करेंगे बजट में फैशनेबल दिखने में मदद

Saving Tips: लड़कियां इस तरह कर सकती हैं अपने खर्चों को कंट्रोल, आप भी ले सकती हैं टिप्स.

इन 5 चीजों पर लड़कियां करती हैं सबसे ज्यादा खर्च, ये टिप्स करेंगे बजट में फैशनेबल दिखने में मदद
Money Saving Tips: इन टिप्स से दिखिए फैशनेबल लेकिन बजट में.

Saving Tips: हर लड़की को खूबसूरत और आकर्षक दिखना पसंद होता है. कपड़ों से लेकर मेकअप तक और स्टाइलिश बैग्स से हील्स तक सभी ट्रेंड और स्टाइल के अकॉर्डिंग चीजें रखना हर लड़की की ख्वाहिश होती है. शॉपिंग मॉल से लेकर ऑनलाइन शॉपिंग ऐप्स तक हर जगह ट्रेंड को फॉलो करते हुए अपने लेटेस्ट ड्रेसेस, जूते और बैग्स खरीदना हम सभी चाहते हैं. वहीं, बाहर का खाना भी लड़कियों को खूब पसंद आता है. हालांकि, महंगाई के इस दौर में स्टाइलिश और फैशनेबल दिखने के लिए अच्छी खासी रकम खर्च भी करनी पड़ती है. ऐसे में यहां हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिन्हें फॉलो कर आप स्टाइलिश और ट्रेंडी भी दिखेंगी और खर्च पर भी लगाम लगा सकेंगी. 

लड़कियां आमतौर पर सबसे अधिक जिन चीजों पर खर्च करती हैं वो हैं- बैग्स, मेकअप प्रोडक्ट्स, हील्स, कपड़े और फूड. ये वो चीजें हैं जो लड़कियां ट्रेंडी और फैशनेबल (Fashionable) दिखने के लिए सबसे ज्यादा इस्तेमाल करती हैं, फिर चाहे महंगे बैग्स लेकर घूमना हो या महंगी कॉफी की फोटो इंस्टाग्राम पर पोस्ट करना. आइए आपको बताते हैं कि किस तरह आप अपने सभी शौक पूरे करते हुए बचत भी कर सकती हैं.

खर्चों पर कंट्रोल कैसे करें | How To Control Expenses 

  • कोशिश करें कि कपड़ों पर खर्च होने वाले रुपयों को आप स्मार्टली यूज करें. जैसे अगर आप ब्रांडेड (Branded) और महंगी जीन्स ले रही हैं तो टी-शर्ट और टॉप पर ज्यादा खर्च न करते हुए इसे लोकल ब्रांड से लें.
  •  बाहर जाकर दोस्तों के संग पार्टी कर खाने पर रुपए खर्च करने से बेहतर है आप घर में बना खाना खाएं. दोस्तों को भी घर पर ही इनवाइट करें, इससे खाने पर होने वाले खर्च में बचत भी होगी और दोस्तों के घर आने से आपका रिश्ता भी मजबूत होगा.
  • आपको अलग-अलग स्टाइल के बैग्स कैरी करना पसंद है तो आपको इन पर स्मार्टली इन्वेस्ट करना भी आना चाहिए. आप एक या दो महंगे बैग्स खरीदें. इसके अलावा आप लोकल ब्रांड्स ट्राई करें.
  • हर ड्रेस के साथ मैचिंग हील्स पहनने का शौक रखती हैं तो हर बार ब्रांडेड और महंगे हील्स खरीदने से बेहतर है आप सामान्य या घरेलू ब्रांड से हील्स खरीदने की कोशिश करें. 
  • मेकअप पर बहुत अधिक खर्च (Expense) कर हर तरह के प्रोडक्ट्स अप्लाई करना उचित नहीं. आप कुछ प्रोडक्ट्स को सेलेक्ट करें जो आपकी स्किन टाइप पर सूट करें और उन्ही प्रोडक्ट्स पर इन्वेस्ट करें.

आलिया भट्ट का शानदार बर्लिन लुक, बेहद खूबसूरत आईं नजर

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
एक्सपर्ट से जानिए क्या बच्चे को लेटकर दूध पिलाने से दूध कान में चला जाता है?
इन 5 चीजों पर लड़कियां करती हैं सबसे ज्यादा खर्च, ये टिप्स करेंगे बजट में फैशनेबल दिखने में मदद
मुंह में निकले छालों को दूर करती हैं ये 5 घरेलू चीजें, लगाने पर तेजी से दिखने लगता है असर 
Next Article
मुंह में निकले छालों को दूर करती हैं ये 5 घरेलू चीजें, लगाने पर तेजी से दिखने लगता है असर 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com