वजन घटाने के लिए जिम और योगा की नहीं पड़ेगी जरूरत, अब से अपनाएं सस्ता और असरदार नुस्खा

Fat burn tips : हम यहां पर बेहद ही असरदार नुस्खा लेकर आए हैं जिसे रूटीन का हिस्सा बनाकर अपने शरीर में जमी अतिरिक्त चर्बी को कम कर सकते हैं. यहां बात हो रही है गरम पानी की. यह सबसे सस्ता और अच्छा तरीका है वजन घटाने का.

वजन घटाने के लिए जिम और योगा की नहीं पड़ेगी जरूरत, अब से अपनाएं सस्ता और असरदार नुस्खा

Garam pani पीने से आप जो कुछ भी दिनभर खाते हैं तेल मसाले से भरे खाद्य पदार्थ सब पच जाता है.

खास बातें

  • गरम पानी पीने से पाचन तंत्र और मेटाबॉलिज्म मजबूत होता है.
  • इससे विषाक्त पदार्थ मल मूत्र के सहारे बाहर आ जाते हैं.
  • गरम पानी पीने से तेल मसाले से भरे खाद्य पदार्थ पच जाते हैं.

Weight loss tips : वजन घटाने के लिए लोग योगा और जिम का सहारा लेते हैं. घंटों इन जगहों पर पसीना बहाते हैं चर्बी गलाने के लिए. लेकिन उनका क्या जिनके पास ना तो समय और ना ही इतना पैसा की वो इस तरह के किसी फिटनेस सेंटर में जा सके. ऐसे लोगों के लिए हम यहां पर बेहद ही असरदार नुस्खा लेकर आए हैं जिसे रूटीन का हिस्सा बनाकर अपने शरीर में जमी अतिरिक्त चर्बी (Fat burn) को कम कर सकते हैं. यहां बात हो रही है गरम पानी की. यह सबसे सस्ता और अच्छा तरीका है वजन घटाने का. इसमें कोई मेहनत नहीं है बस समय-समय पर पानी पीना है.

गरम पानी से कैसे घटाएं वजन | how to lose weight with hot water

- अगर आपका वजन (Weight gain) बहुत बढ़ गया है और आप उसे कम करने के तरीके की तलाश में हैं तो सबसे बेस्ट तरीका है गरम पानी का सेवन करना नियमित. 

- गरम पानी पीने से आप जो कुछ भी दिनभर खाते हैं तेल मसाले से भरे खाद्य पदार्थ सब पच जाता है. इससे शरीर में खराब चर्बी जमा नहीं हो पाती है. 

089qdk1g

- सुबह की शुरुआत तो गरम पानी से जरूर करनी चाहिए. इससे विषाक्त पदार्थ (Toxins) मल मूत्र के सहारे बाहर आ जाते हैं. साथ ही यह चेहरे पर भी चमक लाने का काम करते हैं. 

- गरम पानी पीने से पाचन तंत्र (digestive system) और मेटाबॉलिज्म (metabolism) मजबूत होता है. इसे पीने से कमर की चर्बी भी कम होती है और आप ओवरईटिंग भी नहीं करते हैं. ऐसे में आपका वजन धीरे-धीरे कम होने लगता है.

- वहीं, जो लोग सर्दी-खांसी (cold cough) और जुकाम से पीड़ित हैं तो उन्हें गरम पानी जरूर पीना चाहिए. इससे इंफेक्शन का खतरा कम होता है और आपको आराम भी जल्द मिल जाता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Featured Video Of The Day

AAP नेता ने ED की चार्जशीट पर कहा - "बीजेपी जांच एजेंसी का कर रही दुरुपयोग"