Fitness Tips : Shikhar Dhawan की एक्स वाइफ आयशा का फिटनेस मंत्र, इस तरह रखें खुद को फिट

Health Tips : आयशा मुखर्जी अपनी सेहत का ख्याल रखते हुए खुद को फिट रखने के लिए एक्सरसाइज और मेडिटेशन की मदद लेती हैं. जानिये उनकी फिटनेस का राज, जो आपके लिए भी हो सकता है फायदेमंद.

Fitness Tips : Shikhar Dhawan की एक्स वाइफ आयशा का फिटनेस मंत्र, इस तरह रखें खुद को फिट

Fitness Tips : खुद को फिट रखने के लिए फॉलो कर सकते हैं आयशा का Fitness Freak

खास बातें

  • आयशा का फिटनेस मंत्र
  • फिटनेस को लेकर काफी अलर्ट रहती हैं आयशा
  • आयशा की फिटनेस के पीछे का सीक्रेट
नई दिल्ली:

Secret Of Fitness :  एक पुरानी कहावत है...स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मन रहता है. आजकल लोगों की लाइफ बेहद बिजी शेड्यूल से बंधी हुई है, जिसके चलते खुद के लिए समय निकाल पाना बेहद मुश्किल हो चला है. इतना ही नहीं ऑफिस, घर और परिवार के काम ही इतने ज्यादा हो जाते हैं कि आखिर में खुद के लिए समय निकालना किसी बड़ी चुन्नौती से कम नहीं. इसी का कारण बिगड़ती फिटनेस है. इसके लिए आप खुद के लिए थोड़ी समय निकालें. हम चाहे तो अपने डेली रूटीन में कुछ बदलाव कर खुद को फिट (Fitness) रखने में खुद की मदद कर सकते हैं. इसके लिए आप अपनी डाइट में कुछ पौष्टिक चीजों को शामिल कर सकती हैं. इसके साथ ही आप अपने पसंदीदा सेलिब्रिटी की फिटनेस से भी कुछ टिप्स ले सकते हैं.

सोशल मीडिया में छाया ये वीडियो क्रिकेटर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की एक्स-वाइफ आयशा मुखर्जी (Ayesha Mukherji) का है, जो अपनी फिटनेस को लेकर काफी अलर्ट हैं. आप भी आयशा के इस वीडियो से कुछ फिटनेस टिप्स ले सकते है, जो आपको फिट रखने में मदद कर सकता है. 44 साल और तीन बच्चों के बाद भी आयशा को देख कर उनकी उम्र का अंदाजा लगा पाना काफी मुश्किल है. कुछ लोग अपने बढ़ते वजन के कारण वक्त से पहले ओवर एज लगने लगते हैं, अगर आप भी इस लिस्ट में शामिल हैं तो आयशा मुखर्जी के इस वीडियो को देखकर मोटिवेट हो सकते हैं और खुद के लिए सोचना शुरू कर सकते हैं.

आयशा की फिटनेस के पीछे का सीक्रेट

मानसिक स्वास्थ्य के लिए मेडिटेशन

आयशा मुखर्जी (Ayesha Mukherji) अपना पूरा ख्याल रखती हैं. वे अपनी फिजिकल एक्सरसाइज के साथ-साथ अपने मेंटल पीस को भी उतना ही महत्व देती हैं. वे रोजाना नियमित तौर पर इस रूटीन को फॉलो करती हैं.

qs7m6lf

Fitness Tips : आयशा की तरह आप भी बच्चों को सिखायें फिटनेस का मंत्र 

फिटनेस को लेकर बच्चों को करती हैं गाइड

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आयशा मुखर्जी (Ayesha Mukherji) अपने बच्चों को भी फिटनेस का मूल मंत्र समझाती हैं. आयशा की मानें तो बच्चों को भी फिटनेस के फायदे बताना चाहिये. इसके साथ ही टाइम-टाइम पर उन्हें हल्की-फुल्की एक्सरसाइज करवाती हैं. आप भी आयशा की तरह अपने बच्चों के साथ एक्सरसाइज को अपनी डेली लाइफ का रूटीन बना सकती हैं. ये ना केवल आपको बल्कि आपके बच्चों के लिए भी फायदेमंद है. कोशिश करें बच्चों को उम्र के अनुसार, हल्की-फुल्की एक्सरसाइज करवायें.