अकेले घर की साफ-सफाई करते-करते परेशान हो गई मां, फिर निकाला ये Idea

एक महिला अकेले घर की साफ-सफाई करते-करते इतनी परेशान हो गई थी कि उसने एक अनूठा तरीका ढूंढ निकाला. 

अकेले घर की साफ-सफाई करते-करते परेशान हो गई मां, फिर निकाला ये Idea

प्रतीकात्‍मक फोटो

नई दिल्ली:

अगर आपकी मां घर की सफाई कर रही है, झाड़ू या पोछा लगा रही है तो आप गल्‍ती से भी बेड या कुर्सी से नीचे उतरकर यहां-वहां घूम ही नहीं सकते. सफाई करते वक्‍त अगर घर का कोई सदस्‍य ऐसा करे तो मां बहुत गुस्‍सा हो जाती है. लेकिन एक मौका ऐसा भी आता है जब घर को समेटते-समेटते उनके सब्र का बांध टूट जाता है. फिर बस यही सुनने को म‍िलता है, "सब मैं ही करती हूं, जब मैं नहीं रहूंगी तब समझ आएगा." फिर काफी देर तक ये भाषण चलता है और हमें लगता है क‍ि कब यहां से भागें. बहरहाल, ऑस्‍ट्रेलिया में रहने वाली एक महिला अकेले घर की साफ-सफाई करते-करते इतनी परेशान हो गई थी कि उसने एक अनूठा तरीका ढूंढ निकाला. 

यह भी पढ़ें: दरवाजा बंद करके लड़कियां कर रही थी कुछ ऐसा, मां ने अंदर घुसकर मारी चप्पलें

घर के कामों में मदद के लिए बच्‍चों को प्रेरित करने के मकसद से महिला ने अपने घर की कुछ बेकार पड़ी चीजों के साथ कुछ पैसे रख दिए. उसने 1400 और 350 रुपये खाली पड़े टॉयलेट रोल के साथ रख दिए. साथ ही एक नोट भी लगा दिया क‍ि जो भी कूड़े को उठाएगा पैसे उसके हो जाएंगे. हालांकि महिला का ये एक्‍सपेरिमेंट तब पूरी तरह फेल हो गया जब छह दिन बीत जाने के बाद भी किसी ने भी कूड़े को उसकी जगह से नहीं उठाया और वह वहीं का वहीं पड़ा रहा. 

मेल ऑनलाइन के मुताबिक फिर उस महिला ने सोशल मीडिया पर कूड़े का एक कोलाज शेयर करते हुए लिखा कि एक हफ्ता होने पर भी गंदगी नहीं हटी. साथ ही उन्‍होंने यह भी कहा कि वह ईनाम की राशि बढ़ाती रहेंगी क्‍योंकि वह जानती हैं कि पैसा वापस उन्‍हीं के घर में आना है.

महिला के मुताबिक, "घर को साफ-सुथरा रखने के लिए मुझे बच्‍चों और पति को प्रेरित करने की जरूरत थी. साफ है कि यहां यह खेल काम नहीं कर पाया, लेकिन उम्‍मीद है कि एक दिन जरूर काम करेगा. फिलहाल मैं ईनाम बढ़ा दूंगी क्‍योंकि पैसा तो घर पर ही आएगा." 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ऐसा पहली बार नहीं है जब किसी मां ने इस तरह का यूनीक आइडिया अपनाया हो. इससे पहले एक महिला ने खुद की गैर-मौजूदगी में बच्‍चे के पास अपना कट-आउट रख दिया था ताकि उसे ये लगे क‍ि मां साथ ही है.