Jeans खरीदने जा रही हैं तो पहले जान लें इन 10 टाइप्स की जींस के बारे में, तब ही खरीद पाएंगी परफेक्ट Jeans

एक अच्छी और परफेक्ट फिटिंग की जींस खरीदना बेहद डिफिकल्ट टास्क है. परफेक्ट जींस तभी मिल सकती है जब आप अपनी बॉडी टाइप के मुताबिक जींस के डिफरेंट स्टाइल्स को ट्राई करें. अलग-अलग लुक और बॉडी टाइप्स के लिए मार्केट में डिफरेंट टाइप्स की जींस अवेलेबल हैं.

Jeans खरीदने जा रही हैं तो पहले जान लें इन 10 टाइप्स की जींस के बारे में, तब ही खरीद पाएंगी परफेक्ट Jeans

हम आपको बताने जा रहे हैं 10 अलग तरह की जींस के बारे में जिसे जानकर आप कभी भी खरीदारी करते वक्त कंफ्यूज नहीं होंगी.

नई दिल्ली :

जींस लड़कियों का सबसे ज्यादा पसंदीदा और कंफर्टेबल आउटफिट है. हर लड़की परफेक्ट फिटिंग के जींस की तलाश करती हैं लेकिन ज्यादातर लड़कियां इस बात पर कंफ्यूज हो जाती हैं कि उनके ऊपर किस तरह की जींस अच्छी लगेगी.  एक अच्छा और परफेक्ट फिटिंग का जींस खरीदना बेहद डिफिकल्ट टास्क है. परफेक्ट जींस तभी मिल सकती है जब आप अपनी बॉडी टाइप के मुताबिक जींस के डिफरेंट स्टाइल्स को ट्राई करें. लेकिन ट्राई करने के लिए सबसे पहले आपको ये पता होना जरूरी है कि जींस एक नहीं बल्कि कई तरह के टाइप्स में आती है. अलग-अलग लुक और बॉडी टाइप्स के लिए मार्केट में डिफरेंट टाइप्स ऑफ जींस अवेलेबल हैं. तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं 10 अलग तरह की जींस के बारे में जिसे जानकर आप कभी भी खरीदारी करते वक्त कंफ्यूज नहीं होंगी.

1-बेल बॉटम जींस 

पुरानी फिल्मों में जींस और बेल बॉटम पैंट पहनें आपने हीरो हीरोइनों को देखा होगा. बेल बॉटम का फैशन एक बार फिर लौट आया है और इनदिनों बेल बॉटम जींस काफी ज्यादा ट्रेंड में है.

2.स्किन फिट जींस

स्किन फिट जींस अपने नाम से ही एक्सप्लेन करने के लिए काफी है कि ये एकदम परफेक्ट फिटिंग वाली जींस है. स्किन फिट जींस हिप से लेकर एंकल तक स्किन फिट रहती है. इस टाइप की जींस लड़कियों की सबसे ज्यादा फेवरेट है. इसके पीछे का एक कारण ये भी है कि ये हर तरह की कद काठी के इंसान पर अच्छी लगती है और आपको स्टाइलिश लुक भी देती है.

3.बूट कट जींस

बूट कट जींस एक बेहद कंफर्टेबल और स्टाइलिश ऑप्शन है. इस तरह की जींस हिप से लेकर एंकल तक हल्की ढीली रहती है. ट्रैवलिंग के दौरान इस जींस को पहनना सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है.

4.हाई वेस्ट जींस

हाई वेस्ट जींस की लेंथ कमर से नहीं बल्कि नाभि से शुरू होती है. अपने कमर की खूबसूरती को और बढ़ाने के लिए ये सबसे बढ़िया ऑप्शन है. अगर आप अपने स्किन को एक्सपोज़ किए बिना क्रॉप टॉप पहनना चाहती हैं तो हाई वेस्ट जींस के साथ पहन सकती हैं.

5-लो वेस्ट जीन्स

अगर आपका परफेक्ट फिगर है या फिर अपने टोन्ड एब्स और कमर की खूबसूरती को दिखाना चाहती हैं तो लो वेस्ट जींस बेस्ट ऑप्शन है. इन दिनों लो वेस्ट जींस का क्रेज काफी ज्यादा है. लड़कियां लो वेस्ट जींस के साथ क्रॉप टॉप पहन कर अपना परफेक्ट फिगर प्लांट करती हैं. सेलिब्रिटीज में ये लुक काफी ज्यादा ट्रेंड में है.

6. फ्लेयर्ड जींस

फ्लेयर्ड जींस कुछ-कुछ बेल बॉटम जींस जैसी ही है. हालांकि बेल बॉटम जींस ज्यादा ढीली ढाली होती है और फ्लेयर्ड जींस में घुटनों तक टाइट फिटिंग होती है और घुटनों से नीचे ढीला ढाला लुक नजर आता है. ये आपको थोड़ा-थोड़ा रेट्रो लुक देती है.

7.रेगुलर फिट जींस

ये जींस आपको फॉर्मल लुक देती है. रेगुलर फिट जींस सबसे ज्यादा पॉपुलर जींस है. आप रेगुलर फिट जींस को क्रॉप टॉप या फिर फॉर्मल शर्ट के साथ पेयर कर सकती हैं. ये जींस आपको कंफर्टेबल होने के साथ-साथ स्टाइलिश लुक भी देती है.

8. रिप्ड जींस

रिप्ड जींस आपको कूल लुक देने का काम करती है. इस तरह की जींस में आप को कहीं कहीं कट और धागे लटके हुए नज़र आएंगे. सेलिब्रिटीज में रिप्ड जींस का काफी ज्यादा ट्रेंड देखने को मिलता है. रिप्ड जींस के साथ आप किसी भी तरह का टॉप कैरी कर सकती हैं. ये आपको फैशनेबल और स्टाइलिश लुक देती है.

<

9.बैगी जींस 

आजकल सेलिब्रिटीज के बीच बैगी जींस ज्यादा चलन में है. ये जींस भले ही फिट लुक नहीं देती लेकिन बैगी जींस सबसे कंफर्टेबल जींस है. बैगी जींस 15 साल पहले काफी ज्यादा लोकप्रिय थी और अब एक बार फिर फैशन में वापस लौट आई है. अगर आप सफर के लिए कंफर्टेबल पजामा जैसा बॉटम चाहती हैं तो बैगी जींस आपके लिए सबसे अच्छा ऑप्शन हो सकती है.

10.बॉयफ्रेंड जींस 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बॉयफ्रेंड जींस नाम सुनने में तो बहुत अजीब लगता है लेकिन ये जींस आपको एंड्रोजेनिक फैशन देती है. एक ऐसा फैशन जो दूसरे जेंडर को देखकर प्रभावित होता है. इस तरह की जींस को पहनने के बाद बहुत रिलैक्स महसूस होता है और यह फैशनेबल भी दिखती है.