विज्ञापन
This Article is From Dec 28, 2015

कहीं आप ना बन जाएं मज़ाक का पात्र!

कहीं आप ना बन जाएं मज़ाक का पात्र!
नयी दिल्‍ली: भीड़ से कुछ अलग लगने की चाह लगभग हर लड़की में होती है, लेकिन इस चाहत में ज्‍यादातर लड़कियां कई ऐसी ग‍लतियां कर जाती हैं जो उनकी खूबसूरती में इजाफा करने बजाए उनकी पर्सनालिटी को दबा देती हैं। यहां हम आपको कुछ ऐसी गलतियों के बारे में बताएंगे, जिनसे बचकर आप अपनी अलग दिखने की ख्‍वाहिश को पूरा कर सकती हैं।

ज्‍यादा एक्सेसरीज पहनना
जरूरत से ज्‍यादा एक्सेसरीज पहनने से आप अनटाइडी और मैसी दिख सकती हैं। अट्रेक्टिव दिखने के लिए दो-तीन एक्सेसरीज काफी होती हैं, जिन्‍हें आप बालों, गले, हाथ या पैरों में पहन सकती हैं।

मल्‍टी कलर्स पहनना
अगर आप एक ही समय पर बहुत सारे कलर्स पहन रही हैं, तो ध्‍यान रहे ये कोई बेहद अच्‍छा आइडिया नहीं है। मैचिंग कलर्स या फिर कन्‍ट्रास्टिंग कलर्स की ड्रेसेज में 2 से ज्‍यादा कलर्स का इस्‍तेमाल न करें। इसके साथ ही हमेशा माहौल के अनुसार अपनी ड्रेस के कलर का चयन करें।

एक्‍स्‍ट्रा या ओवर मेकअप करना
मेकअप अप्लाई करना भी एक आर्ट है। हैवी मेकअप से आप ओवरड्रेस्ड लग सकती हैं। ये ध्‍यान रखें कि आपका मेकअप हमेशा चेहरे के अनुसार होना चाहिए। डेली रूटीन में लाइट आईशैडो, मास्करा और लिपग्लोस लगाना पर्याप्‍त होता है। हां, किसी पार्टी या फंक्‍शन में थोड़ा ज्‍यादा मेकअप किया जा सकता है।

ध्‍यान रखें कि एक्सेसरीज, कलर्स और मेकअप का चयन अपने चेहरे के रंग और पर्सनालिटी के अनुसार करें। हर कोई जानता है कि उस पर कौन-सा रंग फबता है। कुछ भी ऐसा नहीं पहनना चाहिए, जिसमें हम कंफर्टेबल महसूस न करें।
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
0 से 12 महीने के बच्चे को क्यों जरूरी होता है विटामिन D का ड्रॉप पीलाना, यहां जानिए
कहीं आप ना बन जाएं मज़ाक का पात्र!
रनिंग या सीढ़ियां चढ़ना किस से होगा वजन कम, जानिए दोनों का शरीर पर क्या पड़ता है असर
Next Article
रनिंग या सीढ़ियां चढ़ना किस से होगा वजन कम, जानिए दोनों का शरीर पर क्या पड़ता है असर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com