Workout के लिए नहीं मिल पा रहा है समय, अब से ब्रश करते समय करें ये Weight loss एक्सरसाइज

Workout tips : जिम और योगा जाने का समय नहीं है तो परेशान होने वाली बात नहीं है ब्रश करते-करते भी एक्सरसाइज कर सकती हैं, जो आपके फैट को गलाने में मदद करेंगे.

Workout के लिए नहीं मिल पा रहा है समय, अब से ब्रश करते समय करें ये  Weight loss एक्सरसाइज

Exercise : रोजान ब्रश करते समय इन एक्सरसाइज को करने बॉडी को शेप में लाया जा सकता है.

खास बातें

  • साइड स्ट्रेच एक्सरसाइज से हाथों का फैट होगा कम.
  • लंज करने से जांघ की चर्बी गलेगी.
  • सिट अप्स बैली फैट कम करने में सहायक होंगे.

Belly Fat exercise : आजकल की स्ट्रेसफुल और भागदौड़ भरी लाइफस्टाइल के कारण लोग अपना ख्याल नहीं रख पा रहे हैं. समय के अभाव के कारण स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है. लोगों की स्क्रीन टाइम बढ़ गई है और शारीरिक गतिविधियां कम हो गई है. जिसके परिणामस्वरूप मोटापा, शुगर, हाइपरटेंशन जैसी बीमारियों का शिकार हो रहे हैं. ऐसे में हम आपको कुछ व्यायाम बताने वाले हैं, जिसे आप ब्रश (exercise with brushing) करते समय भी किया जा सकता है.

बारिश के मौसम में रेस्टोरेंट स्टाइल में बनाएं इस चटनी को, पकोड़े का स्वाद हो जाएगा दोगुना उंगलियाँ चाटते रह जाएंगे लोग

सिटअप्स

ppi8ife8

यह एक्सरसाइज बहुत ही आसानी के साथ आप ब्रश करते समय कर सकती हैं. पांच मिनट भी इसे कर लेती हैं तो वजन  घटाने की दिशा में अच्छा कदम साबित होगा.

लंजेज

ftm5mfv8

लंजेज को भी आप ब्रश करते करते कर सकती हैं. मात्र 5 मिनट देना है आपको. लंजेज करने से जांघों में जमा फैट कम होगा, बट और लेग्स भी टोंड होंगे. तो अब से आप मॉर्निंग रूटीन का हिस्सा बना लीजिए.

साइड स्ट्रेच

am1igc1

इस वर्कआउट से आप अपने हाथों में जमा फैट को कम करने में कामयाब हो जाएंगी. इन सभी एक्सरसाइज को अगर आप रोजाना करें तो अपने बॉडी में जमा अतिरिक्त फैट को आसानी से कम कर लेंगी. यह सभी व्यायाम एक पंथ दो काज की तरह हैं.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.
 

Sun Tanning को इन घरेलू नुस्खों से भगाएं दूर

 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com