Increment होने वाला है, भूलकर भी ना करें ये गलतियां, नहीं तो बॉस कम कर देंगे आपका Grade

Career mistakes: हम अपनी प्रोफेशनल लाइफ में कुछ ऐसी गलतियां कर बैठते हैं जिसकी वजह से ऑफिस में छवि खराब हो जाती है और हर साल होने वाला इंक्रीमेंट भी रुक जाता है.

Increment होने वाला है, भूलकर भी ना करें ये गलतियां, नहीं तो बॉस कम कर देंगे आपका Grade

Office में कभी अपनी पर्सनल बातें न करें साझा.

खास बातें

  • कलीग के साथ रखें अच्छा व्यवहार.
  • ऑफिस टाइम का रखें ध्यान.
  • ऑफिस में बैठकर फोन न चलाएं.


Office rules : जब आप प्रोफेशनल लाइफ (Professional life mistakes) में एंटर करते हैं करियर बनाने तो आपको बहुत से ऐसे अनुभवो से गुजरना पड़ता है जिसकी आपने कभी कल्पना भी नहीं की होगी. इसका कारण होता है प्रोफेशनल लाइफ में कैसे व्यवहार करना है इस बात की जानकारी न होना. जिसकी वजह से आपका इंक्रीमेंट रुक जाता है और आप समझ नहीं पाते हैं. तो आज हम आपको बताएंगे नौकरी (Avoid these mistakes in office) करते वक्त किन बातों को ध्यान में रखना चाहिए जिससे आपकी इमेज बॉस की नजर में अच्छी बनी रही. 

ऑफिस में इन गलतियां से बचें | Avoid these mistakes in office 

पर्सनल बातें न करें शेयर 

जब आप करियर बनाने की शुरुआत में ही हों तो कभी भी अपने कलीग से अपनी पर्सनल बातें न शेयर करें. ऐसा करने से ऑफिस में आपके बारे में अफवाह फैल जाएगी, जिससे आपकी छवि खराब हो सकती है.

समय का रखें ध्यान 

ऑफिस में समय से आने की आदत डालिए. ऐसा करने से आपकी इमेज एक अनुशासित व्यक्ति की बनेगी. अन्यथा आपकी गिनती लेट लतीफ में होगी.

कलीग के साथ हो अच्छा व्यवहार 

ऑफिस में अपने साथियों के साथ अच्छा व्यवहार रखें. काम काज में उनका सहयोग करते रहें ताकि आसपास एक सकारात्मकता बनी रहे.

फोन ज्यादा न चलाएं 

वहीं, ऑफिस में बहुत ज्यादा फोन न चलाएं इससे आपकी प्रोफेशनल लाइफ पर बुरा असर पडे़गा. लोगों को लगेगा की आप ऑफिस में केवल टाइमपास कर रहे हैं.

साफ सफाई का रखें ध्यान 

अपने आस पास साफ सफाई का विशेष ध्यान रखें. डेस्क पर चीजें अरेंज करके रखें. यह आपके व्यक्तित्व को दर्शाता है कि आप अपने काम के प्रति बहुत ईमानदार हैं.

बुराई करने से बचें

बहुत से लोगों की आदत होती है कि वह बातों को गलत तरीके से पेश कर देते हैं. ऐसे में उन लोगों से बचें जो दूसरी की बुराई करते हैं और इधर की बात उधर करते हों. साथ ही आप भी किसी गॉसिप और बीचिंग करने का हिस्सा न बनें.



अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.



श्रद्धा कपूर एथनिक आउटफिट में आईं नजर 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com