Diwali Gift: दिवाली पर ये गिफ्ट्स देकर अपने प्रियजनों को कर सकते हैं खुश, यहां देखें Ideas

दिवाली आ रही है और आप इस बात को लेकर परेशान हैं कि अपने प्रियजनों को क्या गिफ्ट दें, जिसे देखते ही वह खुश हो जाए तो जानें- शानदार आइडिया. पढ़ें ये खबर

Diwali Gift: दिवाली पर ये गिफ्ट्स देकर अपने प्रियजनों को कर सकते हैं खुश, यहां देखें Ideas

नई दिल्ली:

दिवाली भारत में सबसे प्रिय त्योहारों में से एक है, जिसे देशभर में बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है. यह एक ऐसा त्योहार है जहां अपने प्रियजनों को गिफ्ट दिए जाते हैं. अब दिवाली नजदीक है. ऐसे में सबसे मुश्किल काम सबसे अच्छा गिफ्ट चुनना होता है. अगर आप इस दिवाली पर अपने प्रियजनों को अपने बजट में कुछ शानदार गिफ्ट्स देना चाहते हैंतो यहां हम आपके लिए कुछ ऑप्शन लेकर आए हैं. यहां पढ़ें.

गिफ्ट्स कार्ड

अक्सर ऐसा होता है जो गिफ्ट आप अपने प्रियजन के लिए चुनते हैं, वो उन्हें पसंद नहीं आता. वहीं आपको बता दें, इन दिनों अमेज़न, फ्लिपकार्ट और अन्य स्टोर पर कुछ शानदार ऑफर उपलब्ध हैं, ऐसे में आप अपने प्रियजनों को एक गिफ्ट कार्ड भेज सकते हैं. गिफ्ट कार्ड सबसे अच्छे तोहफों में से एक है जिसे आप किसी को भी दे सकते हैं, वह व्यक्ति अपनी पसंद का कुछ भी ले सकते हैं.

कैसे करें गिफ्ट्स कार्ड सिलेक्ट

जब आप गिफ्टिंग कार्ड्स की बात करते हैं, तो अमेज़न आपको चुनने के लिए कई ऑप्शन देता है. यदि आप जानते हैं कि व्यक्ति बहुत सारी ऑनलाइन खरीदारी करना पसंद करता है, तो आप कपड़े या किसी अन्य चीज़ के लिए गिफ्ट कार्ड भेज सकते हैं. इस तरह आपके प्रियजन को मनचाही चीज खरीदने के लिए मिल जाएगी.

गिफ्ट कार्ड्स की कीमत 500 रुपये से शुरू होती है और 10,000 रुपये तक जाती है.आपको राशि बढ़ाने की अनुमति है. यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि एक बार जारी किया गया अमेजन पे गिफ्ट कार्ड कैश आउट, रद्द, रिफंड या ट्रांसफर नहीं किया जा सकता है. ये गिफ्ट कार्ड आमतौर पर जारी करने की तारीख से एक साल तक वैलेड रहता है. अमेज़न की तरह ही फ्लिपकार्ट में भी यह गिफ्टिंग कार्ड का ऑप्शन है.


गैजेट

आप अपने कार्य दोस्त को एक कोई भी गैजेट जैसे फिट बिट बैंड, पावर बैंक, एयरपॉड, स्पीकर और बहुत कुछ दे सकते हैं. गाने सुनने के लिए वायरलेस ईयरबड्स इन दिनों एक बड़ा चलन है.


कॉफी मग

सबसे आसान ऑप्शन में से एक कॉफी मग है. अपने दिन को किकस्टार्ट करने के लिए हर कोई सुबह में एक अच्छा कप कॉफी पसंद करता है, ऐसे में एक सुंदर कॉफी मग आप अपने प्रियजन को दे सकते हैं.

नोटपेड

अपने ऑफिस के दोस्तों के लिए आप नोटपेड दे सकते हैं. जिसमें वह अपने ऑफिस मेंग होने वाले काम का डाटा लिख सके. ऑफिस के दोस्तों को देने के लिए ये सुरक्षित ऑप्शन है.
 

पौधे

इनडोर पौधे आप ऑफिस डेस्क को सजाने के लिए बहुत अच्छे हैं. इस दिवाली, पर्यावरण को बढ़ावा देते हुए अपने ऑफिसर/स्कूल/कॉलेज के दोस्तों को एक छोटा सा पॉट प्लांट गिफ्ट कर सकते हैं.  जो हवा को शुद्ध करेगा और साथ ही तनाव को भी.

लैपटॉप बैग

कोरोना वायरस के कारण ज्यादातर लोग अपने घर से काम कर रहे हैं, ऐसे में आप अपने दोस्तों को लैपटॉप बैग दे सकते हैं. यह आपके दोस्तों के काम आएगा,साथ ही आपकी जेब पर भारी भी नहीं पड़ेगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com