Couple yoga : रोमांस और फिटनेस का जबर्दस्त कॉम्बिनेशन है कपल योगा, पार्टनर के साथ करें योग तो नहीं होगा कोई रोग

सेलिब्रिटीज योगा को काफी पसंद करते हैं लेकिन कपल योगा कर पाना हर किसी के बस की बात नहीं है. इसे करने के लिए अच्छी खासी प्रैक्टिस और डेडिकेशन की जरूरत है. टीवी एक्ट्रेस आशका गरोड़िया और उनके पति ब्रेंट गोबल का कपल योगा देखकर इंस्पिरेशन ले सकते हैं.

Couple yoga : रोमांस और फिटनेस का जबर्दस्त कॉम्बिनेशन है कपल योगा, पार्टनर के साथ करें योग तो नहीं होगा कोई रोग

कपल योगा करने से पार्टनर्स के बीच ट्रस्ट लेवल बढ़ता है.

नई दिल्ली :

Couple yoga : अक्सर हम अपनी भागती दौड़ती जिंदगी में कई जरूरी बातों को अनदेखा कर देते हैं. इसका एहसास तब होता है जब काफी देर हो जाती है. हम बात कर रहे हैं आपके रिश्ते और आपकी फिटनेस की. कई बार अपनी व्यस्त दिनचर्या के चलते लोग अपने पार्टनर को समय नहीं दे पाते और न ही उन्हें अपने शरीर की फिटनेस के लिए टाइम मिल पाता है. अब आपका ये सोचना लाज़मी है कि आखिर रिश्ते का फिटनेस से क्या लेना देना. तो हम आपको बताते हैं कि रिलेशनशिप का फिटनेस से बहुत गहरा नाता है. दरअसल अपने पार्टनर के साथ बॉन्डिंग स्ट्रांग करने के लिए योगा या एक्सरसाइज से बेहतर और कोई तरीका नहीं है. इस तरीके को हम कपल योगा कहते हैं. अगर आप भी अपने प्यार को डबल करना चाहते हैं तो टीवी एक्ट्रेस आशका गरोड़िया और उनके पति ब्रेंट गोबल का कपल योगा देखकर इंस्पिरेशन ले सकते हैं.

कपल योगा से बढ़ेगा प्यार और मिलेगी फिटनेस

सेलिब्रिटीज योगा को काफी पसंद करते हैं लेकिन कपल योगा कर पाना हर किसी के बस की बात नहीं है. इसे करने के लिए अच्छी खासी प्रैक्टिस और डेडिकेशन की जरूरत है. कई सारे सेलिब्रिटीज और फिटनेस ट्रेनर्स को हमने कपल योगा करते देखा है. उन्हीं में से एक है टीवी एक्ट्रेस आशका गरोड़िया जो अपने पति ब्रेंट गोबल के साथ बेहद हॉट और अट्रेक्टिव योगासन करती हुई नजर आ रही हैं. उनके योगा के हैरतअंगेज़ आसनों की तस्वीरों को देखकर लोग दांतों तले उंगलियां दबा लेते हैं. अगर आप भी अपने लाइफ पार्टनर के साथ कुछ एक्साइटिंग और एडवेंचरस करना चाहते हैं तो आशका की तरह कपल योगा ट्राई कर सकते हैं. ये आपकी लाइफ में प्यार और बॉडी में फिटनेस को मेंटेन करने में आपकी मदद करेगा. आपको बता दें कि कपल योगा से न सिर्फ प्यार बढ़ता है बल्कि आपसी समझ और अंडरस्टैंडिंग भी बढ़ती है. साथ ही आपको फिटनेस का तोहफा भी मिलता है.

पार्टनर के साथ कपल योगा करने के फायदे

1 बढ़ता है कंफर्ट लेवल

कपल योगा करते वक्त पाटनर एक दूसरे पर डिपेंडेंट होते हैं. ऐसे में कपल योगा करने से पार्टनर्स के बीच ट्रस्ट लेवल बढ़ता है. लंबे समय तक कपल योगा करने से कपल एक दूसरे के साथ बिल्कुल कंफर्टेबल हो जाते हैं.

2. ह्यूमन टच

टेक्नोलॉजी की दुनिया में भले ही आप एक दूसरे से दूर रहकर भी नजदीक हो गए हों लेकिन जब बात रिश्ते में रोमांस और प्यार एक्सप्रेस करने की आती है तो रियल टच की जरूरत होती है. योग करते वक्त पार्टनर्स एक दूसरे का स्पर्श करते हैं, और यही टच रिश्ते में दो लोगों को नजदीक लाने का काम करता है.


3 इंटिमेसी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अगर कपल्स के बीच में किसी बात को लेकर अनबन है या रिश्ते में दरार आना शुरू हो गई है, तो कपल योगा को अपने रुटीन का हिस्सा जरूर बनाएं. दरअसल कपल योगा में कई सारे इंटिमेट पोज़ होते हैं जो 2 लोगों को करीब लाने का काम करते हैं. इसलिए कपल योगा आपके रिश्ते में गुम हुए एक्साइटमेंट और फ्रेशनेस को वापस लाने में आपकी मदद करता है.