Coronavirus: हाथ धोना है जरूरी बताने के लिए टीचर ने काली मिर्च और साबुन से किया कुछ ऐसा, देखें Viral Video

टीचर ने कालीमिर्च और साबुन का इस्तेमाल किया. सोशल मीडिया पर टीचर का यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है और लोग इसे काफी पसंद कर रहे हैं. 

Coronavirus: हाथ धोना है जरूरी बताने के लिए टीचर ने काली मिर्च और साबुन से किया कुछ ऐसा, देखें Viral Video

सोशल मीडिया पर इस वीडियो को 4 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है.

खास बातें

  • टीचर ने काली मिर्च और साबुन से बताई बच्चों को हाथ दोनों की अहमियत
  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है यह वीडियो
  • 4 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है यह वीडियो
नई दिल्ली:

दुनियाभर के कई देशों में फैल रहे कोरोनावायरस (Coronavirus) के चलते लोगों को नियमित रूप से हाथ धोने की सलाह दी गई है. यहां तक कि कई देशों में किस तरह से हाथ धोना है, इसे लेकर कुछ वीडियो भी बनाए गए हैं. हालांकि, बच्चों को हाथ धोने की अहमियत समझाना कई बार मुश्किल हो जाता है और इसी बीच एक टीचर ने बेहद ही आसान और अच्छी तरह से अपनी क्लास के बच्चों को हाथ धोने की अहमियत समझाई. इसके लिए टीचर ने कालीमिर्च और साबुन का इस्तेमाल किया. सोशल मीडिया पर टीचर का यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है और लोग इसे काफी पसंद कर रहे हैं. 

एक ट्विटर यूजर ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, ''बच्चों को साबुन से हाथ धोने की अहमियत बताने के लिए यह एक परफेक्ट डेमो है, जो समझाता है कि साबुन कितना जरूरी है.'' वीडियो में टेबल पर दो प्लेट रखी हुई नजर आ रही हैं. इनमें से एक सफेद रंग की प्लेट है, जिसमें पानी और कालीमिर्च डाली गई है, जिसका इस्तेमाल वायरस के रूप में किया गया है. वहीं दूसरी प्लेट में साबुन रखा गया है. टीचर इन दोनों को साथ में रख कर बहुत ही अच्छी तरह से बच्चों को समझाती है कि साबुन किस तरह से वायरस को दूर रखता है. 

इस वीडियो को ट्विटर पर 13 मार्च को शेयर किया गया था और अब यह काफी तेजी से वायरल हो रहा है. इसे अब तक 40 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है. वहीं अब तक इसे 3 लाख से अधिक बार लाइक किया गया है और 1 लाख से अधिक बार रीट्वीट किया गया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सोशल मीडिया पर लोग टीचर के बच्चों को समझाने के इस तरीके की काफी तारीफ कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, ''वीडियो में एक दम से जब बच्चे हैरान हो जाते हैं तो वो साउंड इस वीडियो का बेस्ट साउंड है''.