Coronavirus Lockdown: इस राज्य में लोगों को नहीं मिल रही शराब तो कर रहे हैं आत्महत्या, अब सरकार उठाएगी ये कदम

केरल में शराब न मिल पाने के कारण अब तक 2 लोगों की मौत हो गई है. इतना ही नहीं शराब पीने की लत के कारण कई लोगों को नशा मुक्ति केंद्रों में भी भर्ती किया गया है. 

Coronavirus Lockdown: इस राज्य में लोगों को नहीं मिल रही शराब तो कर रहे हैं आत्महत्या, अब सरकार उठाएगी ये कदम

प्रतीकात्मक तस्वीर.

नई दिल्ली:

कोरोनावायरस (Coronavirus) के चलते देशभर में किए गए 21 दिनों के लॉकडाउन (Lockdown) के कारण सभी लोग अपने घरों में बंद हैं. इसके साथ ही हर तरह की दुकानें, मॉल और थिएटर्स भी बंद हैं. केवल जरूरी सामान की दुकानें ही खुली हुई हैं. ऐसे में शराब के ठेके भी बंद हैं. इस बीच केरल में शराब (Liquor) न मिल पाने के कारण दो लोगों ने आत्महत्या कर ली है. 

पीटीआई के मुताबिक, केरल में शराब न मिल पाने के कारण अब तक 2 लोगों ने आत्महत्या कर ली है. इतना ही नहीं शराब पीने की लत के कारण कई लोगों को नशा मुक्ति केंद्रों में भी भर्ती किया गया है. 

इकनॉमिक्‍स टाइम्‍स की खबर के मुताबिक, शराब न मिलने के कारण लगातार हो रही मौतों को देखते हुए केरल सरकार इस परेशानी पर ध्यान देते हुए इसका समाधान निकालने का फैसला किया है. ऐसे में केरल सरकार शराब पर अधिक निर्भर रहने वाले लोगों को न्यूनतम मात्रा में शराब उपलब्ध कराने की योजना बना रही है. 

मीडिया से बात करते हुए केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा, "राज्य सरकार ने आबकारी विभाग को निर्देश दिया है कि लॉकडाउन अवधि के दौरान वह, शराब पर अधिक निर्भर रहने वाले लोगों को शराब उपलब्ध कराने के लिए तौर-तरीके सुझाए."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि देशभर में कोरोनावायरस के सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र और केरल में ही सामने आए हैं.