विज्ञापन
This Article is From Apr 26, 2020

कोरोना संक्रमित मां ने स्वस्थ बच्चे को दिया जन्म, अब अस्पताल वीडियो कॉल से करा रहा दोनों की मुलाकात... देखें Video

डॉक्टर ने कहा, वैसे तो हम मां को हमेशा बच्चे के जन्म के बाद ही उसे उसका बच्चा दिखाते हैं और स्पर्श भी कराते हैं लेकिन इस मामले में यह करना मुम्किन नहीं है.

औरंगाबाद सिविल अस्पताल में महिला ने दिया है स्वस्थ बच्चे को जन्म.

नई दिल्ली:

देशभर में सबसे ज़्यादा कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित मामले महाराष्ट्र से सामने आए हैं, लेकिन ऐसे समय में इस राज्य से राहत देने वाली एक खबर यह भी है कि राज्य के अलग-अलग जगहों पर कोरोना संक्रमित (Corona Positive) महिलाओं ने स्वस्थ बच्चों को जन्म दिया है. महाराष्ट्र (Maharashtra) के औरंगाबाद सिविल अस्पताल में जन्म लेने वाले इस बच्चे को उसकी मां से वीडियो कॉल के जरिए मिलाया जाता है.

दरअसल, इस बच्चे की मां को कोरोनावायरस है और वह इस वक्त आइसोलेशन में है और इस वजह से वह अपने अपने बच्चे को वीडियो कॉल के जरिए देखती है. हालांकि, राहत की बात यह है कि बच्चा पूरी तरह से सुरक्षित और स्वस्थ है और पूरा अस्पताल इस बच्चे की देखरेख कर रहा है. इस बारे में बात करते हुए डॉक्टर ने कहा, वैसे तो हम मां को हमेशा बच्चे के जन्म के बाद ही उसे उसका बच्चा दिखाते हैं और स्पर्श भी कराते हैं लेकिन इस मामले में यह करना मुम्किन नहीं है. 

इस वजह से महिला को उसके बच्चे से वीडियो कॉल के जरिए दिखाया जाता है. वहीं मुंबई के नानावती अस्पताल में भी दो कोरोना संक्रमित महिलाओं ने स्वस्थ बच्चों को जन्म दिया है और दोनों नवजात को उनकी माताओं से अलग रखा गया है. एक ओर जहां दोनों माताओं को कोविड पॉजिटिव आइसोलेशन वॉर्ड में रखा गया है तो वहीं दूसरी ओर बच्चों को आइसोलेशन युनिटल वॉर्ड में रखा गया है. 
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
डर्मेटोलॉजिस्ट ने बताया शरीर के किस हिस्से के बालों को किस तरह हटाना चाहिए, यहां जानिए सही तरीका
कोरोना संक्रमित मां ने स्वस्थ बच्चे को दिया जन्म, अब अस्पताल वीडियो कॉल से करा रहा दोनों की मुलाकात... देखें Video
स्कैल्प पर फंगल इंफेक्शन से जम गया है डैंड्रफ तो यह तरीका आएगा काम, सिर की हो जाएगी अच्छी सफाई
Next Article
स्कैल्प पर फंगल इंफेक्शन से जम गया है डैंड्रफ तो यह तरीका आएगा काम, सिर की हो जाएगी अच्छी सफाई
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com