इन इंग्रेडिएंट्स के साथ रकुल प्रीत ने बनाई टेस्‍टी खिचड़ी रेसिपी

एनडीटीवी बिग बोनस ऐप पर मिल रहे इंग्रेडिएंट्स के साथ रकुल प्रीत की खिचड़ी रेसिपी बनाएं और मजेदार रिवॉर्ड पाएं.

इन इंग्रेडिएंट्स के साथ रकुल प्रीत ने बनाई टेस्‍टी खिचड़ी रेसिपी

रकुल प्रीत खाने की शौकीन हैं.

रकुल प्रीत सिंह खाने की बहुत शौकीन हैं. स्ट्रीट फूड से लेकर फैंसी रेस्तरां फूड और टेस्‍टी स्‍वीट्स तक, वह खाना बेहद पसंद करती हैं. उनका सोशल मीडिया अकाउंट भी इस बात का सबूत है. एक्‍ट्रेस ने अक्सर सिंपल  घर के खाने को लेकर अपने प्यार को कबूल किया है. एक बार, वह कुछ लाइट और न्यूट्रिशन खाना चाहती थीं, ऐसे में उन्‍होंने खिचड़ी खाने का ऑप्‍शन चुना. रकुल ने न केवल खिचड़ी को शेयर किया बल्कि अपने फैंस को इसे घर पर बनाने के लिए इंग्रेडिएंट्स और उनकी क्वांटिटी के बारे में भी बताया. और क्या आप जानते हैं कि बेस्‍ट पार्ट क्या है? यदि आप एनडीटीवी बिग बोनस ऐप का यूज करके MORE से इन खिचड़ी इंग्रेडिएंट्स को खरीदते हैं, तो आपको अपनी खरीदारी पर गिफ्ट कूपन और ऐप पर 20% तक रिवॉर्ड मिलते हैं. App Store या Google Play से  NDTV Big Bonus App डाउनलोड करें, ऐप पर रजिस्टर करें और पुरस्कार अर्जित करने के लिए अपने बैंक कार्ड लिंक करें. चिंता न करें, अपने क्रेडिट और डेबिट कार्ड को ऐप से लिंक करना पूरी तरह से सेफ है इसलिए आप बेहतर तरीके से अपने ऑर्डर का अधिकतम फायदा उठा सकते हैं और ऐसा करते समय कमाई भी कर सकते हैं.


e7ce2pl

यहां खिचड़ी के लिए 5 सामग्रियां दी गई हैं जिन्हें आप एनडीटीवी बिग बोनस ऐप पर खरीद सकते हैं:

1. व्‍हाइट राइस

खिचड़ी बनाने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली सबसे आम सामग्री है व्‍हाइट राइस. इसे दाल के साथ पकाया जाता है, जो इसे बेहद पौष्टिक और सेहतमंद बनाता है. हालांकि, यदि आप इसे हेल्‍दी बनाना चाहते हैं, तो आप हमेशा दलिया या ब्राउन राइस का ऑप्‍शन चुन सकते हैं. लेकिन रकुल प्रीत की रेसिपी के अनुसार, आपको केवल 25 ग्राम व्‍हाइट राइस की जरूरत है.

2. रिज लौकी (तोरी)

क्या आपने कभी अपनी खिचड़ी में तोरई को शामिल करने की कोशिश की है? यह आपको अजीब लग सकता है, लेकिन यह खिचड़ी के हेल्‍थ बेनिफिट को डबल कर देगा. यह कई पोषक तत्वों से भरपूर है और इसमें कैलोरी भी कम होती है.

3. चिकन

हम सभी जानते हैं कि चिकन प्रोटीन का बेस्‍ट सोर्स है, तो क्यों न इसे अपनी खिचड़ी में भी शामिल किया जाए? यह दिलचस्प कॉम्बिनेशन आपको हैरान कर देगा. यह आपके प्रोटीन सेवन को बढ़ाने में मदद करेगा और आपको पर्याप्त मात्रा में फाइबर भी देगा. तो, अगली बार जब आप घर पर खिचड़ी बनाएं, तो उसमें थोड़ा चिकन शामिल कर सकते हैं.

4. घी

घी के बिना खिचड़ी अधूरी है. यदि आप घी डालना छोड़ देंगे, तो संभवतः आपकी खिचड़ी उतनी अच्छी नहीं बनेगी. कैलोरी के बारे में चिंता न करें, क्योंकि थोड़ा-सा घी आपके स्वास्थ्य के लिए अच्‍छा है और इसे आपकी डाइट में शामिल किया जाना चाहिए.

5. मसाला

खिचड़ी बनाते समय,  जीरा, हल्दी, गर्म मसाला और लाल मिर्च पाउडर कुछ सामान्य मसाले हैं जिनकी आपको जरूरत होगी. यदि आप मसालों की गुणवत्ता पर ध्यान नहीं देंगे, तो खिचड़ी में उतना फ्लेवर नहीं आएगा, जो इसे टेस्‍टी बनाने के लिए आवश्यक हैं.


तो इंतजार किस बात का है? इन सामग्रियों को खरीदें और रकुल प्रीत की तरह ही खिचड़ी का आनंद लें. App Store या Google Play से NDTV Big Bonus App डाउनलोड करें, ऐप पर रजिस्टर करें और खरीदारी करते समय 20% तक रिवॉर्ड और डिस्काउंट कूपन पाने के लिए अपने बैंक कार्ड लिंक करें. एक बार जब आप अपने कार्ड को ऐप से लिंक कर लेंगे, तो जब भी आप उन्हीं कार्डों का यूज करेंगे तो आपका vINR बैलेंस बढ़ जाएगा. एनडीटीवी बिग बोनस के साथ इन रिवॉर्ड को पाने के लिए आपको बस एक न्यूनतम राशि खर्च करने की आवश्यकता है, जो किसी भी क्रेडिट कार्ड या बैंक रिवॉर्ड प्रोग्राम से प्राप्त होने वाली किसी भी राशि से अधिक है. और इस vINR बैलेंस का उपयोग ऐप पर दिए गए ब्रांड पर खरीदारी करने के लिए किया जा सकता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अस्वीकरण: एनडीटीवी एक मीडिया पार्टनर है जो एनग्मैटिक स्माइल इंडिया रिवार्ड्स प्राइवेट लिमिटेड को उसके एप्लिकेशन के लिए प्रचार सेवाएं देता है.