Chhath Puja 2021: छठ पूजा के खास मौके पर इस तरह हाथों पर लगाए झटपट मेहंदी

Chhath 2021: छठ पूजा को यादगार और खास बनाने के लिए महिलाएं सज संवर कर पूजा में शामिल होती हैं. ऐसे में आप अपने हाथों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए यहां दी गईं ट्रेंडी मेहंदी डिजाइंस ट्राई कर सकती हैं, जिसे लगाने के बाद आपके हाथों की खूबसूरती में चार चांद लग जाएंगे.

Chhath Puja 2021: छठ पूजा के खास मौके पर इस तरह हाथों पर लगाए झटपट मेहंदी

Chhath Puja 2021: छठ पूजा के खास मौके पर लगाए ये ट्रेंडी मेहंदी डिजाइंस

नई दिल्ली:

Chhath Puja 2021 Mehndi Designs: कार्तिक महीने में मनाए जाने वाले छठ की अधिक मान्यता है और इसी महीने में लोग इस पर्व को व्यापक रूप से मनाते हैं. छठ पूजा (Chhath Puja) सूर्य देव की आराधना व संतान के सुखी जीवन की कामना के लिए मनाई जाती है. छठ पूजा उत्तर भारत का एक बेहद महत्वपूर्ण त्योहार है. खासतौर पर उत्तरप्रदेश और बिहार के लिए छठ पर्व दिवाली जितना ही महत्वपूर्ण माना जाता है. इस वर्ष छठ पूजा का आरंभ 8 नवंबर यानि सोमवार से हो चुका है. छठ की मुख्य पूजा 10 नवंबर को होगी. इस दिन को और भी खास बनाने के लिए आप इन ट्रेंडी मेहंदी डिजाइंस को ट्राई कर सकती हैं.

मान्यता है कि छठ मैया (Chhath Maiya) सूर्य देव (Surya Dev) की बहन हैं और छठ पर्व पर सूर्य देव की उपासना से छठ मैया बेहद प्रसन्न होती हैं. वैसे तो सूर्य देव की उपासना के इस पर्व को चैत्र शुक्ल षष्ठी और कार्तिक शुक्ल षष्ठी को साल में दो बार मनाया जाता है, लेकिन कार्तिक शुक्ल षष्ठी को मनाए जाने वाले वाले छठ पर्व का विशेष महत्व है. छठ पूजा को यादगार और खास बनाने के लिए महिलाएं सज संवर कर पूजा में शामिल होती हैं. ऐसे में आप अपने हाथों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए यहां दी गईं ट्रेंडी मेहंदी डिजाइंस ट्राई कर सकती हैं, जिसे लगाने के बाद आपके हाथों की खूबसूरती में चार चांद लग जाएंगे.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


मेहंदी के बिना श्रृंगार अधूरा माना जाता है, इसलिए त्योहार पर परिवार की सुहागिन स्त्रियां अपने हाथों और पैरों में मेहंदी रचाती है. इसे सौभाग्य का शुभ प्रतीक तो माना ही जाता है. साथ ही, मेहंदी लगाना त्वचा के लिए भी अच्छा होता है. हम आशा करते है की आपको ये डिजाइन पसंद आई होंगी, आप इन बेहतरीन डिजाइन को ट्राई कर सकती हैं. हमारी तरफ से आप सभी को छठ के महा पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं.