विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 30, 2023

ट्राई करें ऑफिस के लिए ये 5 हेल्‍दी स्नैक्स, एनडीटीवी बिग बोनस ऐप से आज ही खरीदें

ऑफिस में हेल्‍दी डाइट लेना बेहद जरूरी होता है. ये डाइट ऐसी होनी चाहिए जो पूरे दिन आपकी एनर्जी बनाए रखने में सक्षम हो.

ट्राई करें ऑफिस के लिए ये 5 हेल्‍दी स्नैक्स, एनडीटीवी बिग बोनस ऐप से आज ही खरीदें
हेल्‍दी रहें, फिट रहें

जब ऑफिस में ब्रेकफास्‍ट का टाइम होता है, तो हममें से अधिकांश लोग पास के फूड स्टालों से चिप्स या फ्राइड स्नैक्स खरीद लेते हैं. इन स्नैक्स से कुछ देर तक तो पेट भरा हुआ रहता है लेकिन जैसे-जैसे दिन गुजरता है, ये हमें और भी अधिक सुस्त बनाते जाते हैं. यह नहीं भूलना चाहिए कि ये हमारी डाइट और हेल्‍थ गोल्‍स को नुकसान पहुंचाते हैं. जंक फूड के बजाय, अपने ऑफिस में हेल्‍दी स्नैक्स लेकर जाएं जो टेस्‍टी हों और पौष्टिक भी. हमने ऐसे स्नैक्स की एक लिस्‍ट तैयार की है जिन्हें आपको पकाना नहीं है. बस उन्हें ऑनलाइन ऑर्डर करें और अपने ऑफिस की दराज में छिपाकर रखें.

इन प्रोडक्‍ट्स को खरीदने के लिए NDTV Big Bonus App यूज करें और अपनी हर शॉपिंग पर गिफ्ट कूपन और ऐप पर 20% तक रिवॉर्ड पाएं. ऐप स्टोर या गूगल प्ले से एनडीटीवी बिग बोनस ऐप  डाउनलोड करें, ऐप पर रजिस्टर करें और हमेशा के लिए रिवॉर्ड पाने के लिए अपना बैंक कार्ड लिंक करें. चिंता न करें, अपने क्रेडिट और डेबिट कार्ड को ऐप से लिंक करना पूरी तरह से सुरक्षित है इसलिए आप बेहतर तरीके से अपने ऑर्डर का ज्‍यादा से ज्‍यादा फायदा उठा सकते हैं और ऐसा करते समय कमाई भी कर सकते हैं.
 

ऑफिस में रखने के लिए 5 हेल्‍दी स्नैक्स आज ही घर ले आएं:

1. फ्रेश फ्रूट

फल एंटीऑक्सिडेंट, विटामिन और खनिजों से भरपूर होते हैं, और आपकी दोपहर की क्रेविंग को पूरा करने के लिए बेस्‍ट हो सकते हैं. आप अपनी पसंद का कोई भी फल ले सकते हैं और उसकी नेचुरल मिठास और गुणों का आनंद ले सकते हैं. एक्स्ट्रा टेस्‍ट के लिए आप इनमें काला नमक मिला सकते हैं.

rils590o

2. मुरमुरा

मुरमुरे को आप हेल्‍दी भेल पुरी के रूप में ट्राई कर सकते हैं. टेस्‍टी और पौष्टिक ऑफिस ब्रेकफास्‍ट के लिए मुरमुरे में कटे हुए टमाटर, खीरे, अंकुरित अनाज और पुदीने की चटनी डालें. लेकिन यदि आप मुरमुरे को सिंपल खाना पसंद करते हैं, तो आजकल ये आपको मार्केट में नमकीन मुरमुरे के रूप में आसानी से मिल जाएगा.

3. मेवे

जैसा कि आप सभी जानते हैं, नट्स प्रोटीन, आवश्यक मिनरल और एनर्जी देने वाले हेल्‍दी फैट से भरपूर होते हैं. बादाम और अखरोट से लेकर काजू और किशमिश तक, सभी मेवे बेहद हेल्‍दी माने गए हैं. लेकिन याद रखें कि इन्हें संतुलित मात्रा में ही लेना है.

mo046e48

Photo Credit: Pixabay

4. भुनी हुई मूंगफली

प्रोटीन, हेल्‍दी फैट और बढ़िया टेस्‍ट का बेजोड़ मिश्रण भुनी हुई मूंगफली एक पौष्टिक नाश्ता है. मुट्ठी भर मूंगफली खाएं. ये आपका पेट लम्‍बे समय तक भरा रखने में मदद करेगी.

5. भुना हुआ मखाना

फैट फ्री स्नैक ऑप्‍शन तलाश रहे हैं? तो भुने हुए मखाने आपके लिए बेस्‍ट साबित हो सकते हैं. प्रोटीन और अन्य पोषक तत्वों से भरपूर होने के अलावा, मखाने में बहुत कम कैलोरी होती है, जो आपके वजन घटाने वाली डाइट के लिए फायदेमंद हो सकती है.
 

9kmms1go

Photo Credit: iStock

काम पर अब अनहेल्‍दी स्नैक न लें. बिजी डे के बीच इन हेल्‍दी ऑप्‍शन को ट्राई करें. NDTV Big Bonus App डाउनलोड करें और आज ही स्नैक्स ऑर्डर करें! आपको बस ऐप पर रजिस्टर करना है और न्यूनतम 1500 रुपये खर्च करने पर 20% तक रिवॉर्ड पाने के लिए अपने बैंक कार्ड को लिंक करना है और खरीदारी करते समय डिस्काउंट कूपन भी लेना है. एक बार जब आप अपने कार्ड को ऐप से लिंक कर लेते हैं, तो उन्हीं कार्डों का यूज करने पर आपका वीआईएनआर बैलेंस हमेशा के लिए बढ़ जाएगा. एनडीटीवी बिग बोनस के साथ आपको मिलने वाले रिवार्ड्स किसी भी क्रेडिट कार्ड या बैंक रिवॉर्ड प्रोग्राम से प्राप्त होने वाली किसी भी राशि से अधिक हैं और  vINR बैलेंस का उपयोग ऐप पर सूचीबद्ध किसी भी ब्रांड पर खरीदारी करने के लिए किया जा सकता है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Moong sprout benefits: स्प्राउट खाने के क्या हैं 5 बड़े फायदे
ट्राई करें ऑफिस के लिए ये 5 हेल्‍दी स्नैक्स, एनडीटीवी बिग बोनस ऐप से आज ही खरीदें
दादी-नानी लंबे, काले और घने बालों के लिए बनाती थी घर पर यह पाउडर, हफ्ते में एक बार लगाने पर दिख जाता था असर, जानें बनाने का तरीका
Next Article
दादी-नानी लंबे, काले और घने बालों के लिए बनाती थी घर पर यह पाउडर, हफ्ते में एक बार लगाने पर दिख जाता था असर, जानें बनाने का तरीका
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;