Shehnaaz Gill से जानें कैसे जिम जाए बिना घटा सकते हैं अपना वजन

भागती दौड़ती जिंदगी, घंटों काम में सिर खपाने के बाद इतनी ताकत बचती ही कहां है कि अपने लिए वक्त निकाला जा सके. ऐसे में अगर वजन घटाना है तो पंजाबी पॉप स्टार शहनाज गिल की टिप्स आपके काम आ सकती हैं.

Shehnaaz Gill से जानें कैसे जिम जाए बिना घटा सकते हैं अपना वजन

शहनाज गिल की ये सलाह आपके बहुत काम आ सकती है.

नई दिल्‍ली :

Shehnaaz Gill : ये तो हर किसी की तमन्ना है कि वो फिट दिखे. पर शर्त ये भी कि कुछ खाना पीना छोड़ना न पड़ें, ज्यादा वर्कआउट न करना पड़े. फिर भी वजन कम हो जाना चाहिए. पर कभी कोई फिटनेस एक्सपर्ट ऐसा तरीका नहीं बता पाता जिसमें आपकी शर्तें भी पूरी हो जाएं और वजन पर भी काबू पा सकें. कम से कम इतनी एडवाइस तो होती ही है कि सुबह उठ कर हल्की फुल्की एक्सरसाइज कर लें. डाइट में मीठा और हाई कैलोरी फूड लेना बंद कर दें. पर अक्सर लोगों के लिए ये भी मुश्किल ही होता है. अगर आपके साथ भी ऐसा ही हो रहा है, तो शहनाज गिल की ये सलाह आपके बहुत काम की हो सकती है.

भागती दौड़ती जिंदगी, घंटों काम में सिर खपाने के बाद इतनी ताकत बचती ही कहां है कि अपने लिए वक्त निकाला जा सके. ऐसे में अगर वजन घटाना है तो पंजाबी पॉप स्टार शहनाज गिल की टिप्स आपके काम आ सकती हैं. वही शहनाज गिल उर्फ सना जिन्होंने बिग बॉस में अपनी क्यूट अदाओं और एंटरटेनमेंट से दर्शकों का दिल जीत लिया था. रियल्टी शो में चबी चिक्स और चमचमाती स्किन के साथ नजर आने वाली ये पंजाबी कुड़ी अब बिलकुल डिफरेंट नजर आने लगी हैं. शो खत्म हुए एक साल से कुछ ज्यादा का वक्त हुआ है इतने ही वक्त में शहनाज ऑलमोस्ट जीरो फिगर हो चुकी हैं. शार्प जॉ लाइन के साथ वह बेहद पतली नजर आ रही हैं. और वजन घटाने के टिप्स दे रही हैं.

तो अगर आप भी चाहते हैं बिना ज्यादा वर्कआउट किए ज्यादा पतले होना तो याद रखिए शहनाज की सलाह. आपको एक साथ बहुत सारा खाना नहीं खाना है. किसी खास तरह के खाद्य पदार्थ मसलन मीठा या नमकीन से परहेज करने के पक्ष में तो शहनाज भी नहीं है. पर डाइट डिवाइड करने की एडवाइज जरूर दे रही हैं. वीडियों में शहनाज ने ये भी बताया है कि वर्कआउट करना चाहिए पर वो जिम में ज्यादा समय नहीं दे पातीं.


अगर आपके पास भी शहनाज जैसी ही व्यस्तताएं हैं और जिम जाना मुश्किल है तो उनके के नक्शेकदम पर चल सकते हैं. यानि एक बार में ढेर साना खाने की जगह सिर्फ इतना ही खाएं जिससे खाने का सेटिस्फेक्शन मिल जाए. इससे पसंदीदा खाने से तौबा भी नहीं करनी होगी और वजन भी कम हो जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com