विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From May 16, 2023

Hair oil : यहां जानिए बेस्ट हेयर ऑयल जो आपके बालों का टूटना और झड़ना कर देंगे कम

HAIR OIL : हेयर ऑयलिंग मिस ना करें. आज हम आपको इस आर्टिकल में कुछ ऐसे तेल के बारे में बताने वाले हैं जिनसे मालिश करने से बाल की चमक बरकरार रहेगी और उनमें मजबूती भी बनी रहेगी.

Read Time: 3 mins
Hair oil : यहां जानिए बेस्ट हेयर ऑयल जो आपके बालों का टूटना और झड़ना कर देंगे कम
टी ट्री ऑयल (Tea tree oil) भी बाल के लिए अच्छा होता है.

Best oil in hair care routine : बाल की सेहत अच्छी बनी रहे इसके लिए हफ्ते के एक दिन ऑयलिंग सिर की करना बहुत अहम होता है. अगर आप हेयर केयर रूटीन में इसको स्किप करते हैं तो फिर बालों का झड़ना, टूटना और सफेद होना शुरू हो सकता है. इसलिए हेयर ऑयलिंग मिस ना करें. आज हम आपको इस आर्टिकल में कुछ ऐसे तेल के बारे में बताने वाले हैं जिनसे मालिश करने से बाल की चमक बरकरार रहेगी और उनमें मजबूती भी बनी रहेगी.

क्या आप वेजेटेरियन हैं और शरीर में प्रोटीन की हो गई है कमी, तो ये लीजिए वीगन सोर्स प्रोटीन फूड

बेस्ट हेयर ऑयल

  • भृंगराज का तेल (BHRINGRAJ OIL) आपके बाल की सेहत के लिए बेस्ट है क्योंकि इसमें कई जड़ी बूटियां (HERBS) होती हैं जो हेयर ग्रोथ के लिए अच्छा माना जाता है. इससे बाल का टूटना और झड़ना कम होता है.

  • नारियल का तेल (COCONUT OIL) ना सिर्फ बालों के लिए बल्कि चेहरे के लिए भी बहुत अच्छा माना जाता है. यह बालों का टूटना कम करता है और स्कैल्प की हेल्थ को बेहतर करता है. कैस्टर ऑय़ल (CASTOR OIL) भी बाल के लिए अच्छा माना जाता है.

  • टी ट्री ऑयल (Tea tree oil) भी बाल के लिए अच्छा होता है. इसके एंटी इंफ्लेमेटरी और एंटीमाइक्रोबियल गुण स्कैल्प की सेहत के लिए अच्छा होता है. रोज मैरी ऑयल भी बाल के लिए बेस्ट है. इससे भी आप हफ्ते में एक बार बालों को मसाज दे  सकती हैं.

  • अर्गन तेल (ARGAN OIL) भी बाल के लिए रामबाण साबित होता है. इससे डैमेज हेयर को रिपेयर करने में मदद मिलती है.ऑलिव ऑयल से भी आप अपने बाल का ख्याल रख सकती हैं. इससे बाल में चमक आती है.

  • आंवला और प्याज का तेल भा बाल के लिए अच्छा होता है. यह कोलेजन को बालों में स्ट्यूमूलेट करता है. इससे स्पिल्टएंड ठीक होते हैं. यह बालों को मोटा करता है. तो अब से आप इन हेयर ऑयल को हेयर केयर रूटीन में शामिल करके उनकी सेहत को बेहतर कर सकते हैं.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

शाहरुख खान ने पत्नी गौरी खान की बुक 'माई लाइफ इन डिजाइन' लॉन्च की

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
इस सफेद चीज को लगाएंगे फेस पर चमक जाएगा चेहरा, झुर्रियां और महीने रेखाएं भी होंगी कम, किचन में आसानी से जाएगा मिल
Hair oil : यहां जानिए बेस्ट हेयर ऑयल जो आपके बालों का टूटना और झड़ना कर देंगे कम
चेहरे की आइसिंग करने से मिलेंगे Skin को गजब के फायदे
Next Article
चेहरे की आइसिंग करने से मिलेंगे Skin को गजब के फायदे
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;