Benefits Of Lactic Acid: लैक्टिक एसिड से करें स्किन केयर, प्रॉब्लम्स को कहें बाय-बाय

Lactic Acid: स्किन केयर (Skin Care) के लिए लैक्टिक एसिड (Lactic Acid) बेस्ट है. ये स्किन पर एक्सफोलिएटर की तरह काम करता है. इसके साथ ही डेड स्किन तो हटाकर स्किन से जुड़ी समस्याओं से छुटकारा दिलाता है. बेदाग और कोमल त्वचा के लिए आप इस स्किन केयर एसिड (Acid) को आजमा सकते हैं.

Benefits Of Lactic Acid: लैक्टिक एसिड से करें स्किन केयर, प्रॉब्लम्स को कहें बाय-बाय

Benefits Of Lactic Acid: हेल्दी स्किन के लिए लैक्टिक एसिड है बेस्ट

नई दिल्ली:

Benefits Of Lactic Acid: मौसम चाहे कोई भी हो स्किन से जुड़ी समस्या होना आम बात है. बदलते मौसम में स्किन का ख्याल रखना काफी मुश्किल हो जाता है. इस लिए हर मौसम में स्किन को चाहिए एक्सट्रा केयर. अक्सर चेहरे पर पड़े दाग और मुहांसे चेहरे की सारी खूबसूरती ही छीन लेते हैं. एक बार चेहरे पर आये मुहांसे या दाग अपने निशान छोड़ ही जाते हैं, जिनसे छुटकारा पाने के लिए लोग तरह-तरह के प्रॉडक्स और दवाइयां भी इस्तेमाल करने लगते हैं, जो कई बार कई तरह के साइड इफेक्ट भी करते हैं. आज हम आपको एक ऐसे एसिड (Acid) के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके इस्तेमाल से आप कील-मुहांसे मुक्त ग्लोइंग और शाइनिंग स्किन पा सकती हैं. उन लोगों के लिए ये जानकारी बेहद खास है, जो कील-मुहांसों और ड्राई स्किन व त्वचा के रूखेपन से जूझ रहे हैं.

लैक्टिक एसिड क्या है? (What Is Lactic Acid?)

देखा जाये तो पिछले कुछ समय से लैक्टिक एसिड (Lactic Acid) की बढ़ी डिमांड काफी तेजी से बढ़ी है. बता दें कि लैक्टिक एसिड (Lactic Acid) में एएचए होता है, जो वॉटर सॉल्यूबल होता. ये स्किन से जुड़ी परेशानियों से छुटकारा दिलाते हुए त्वचा को ग्लोइंग और रेडिएंट रखने में सहयोग करता है. इसके इस्तेमाल से आप अपनी स्किन को पिंपल्स फ्री रख पाने में मदद कर सकती है.

लैक्टिक एसिड (Lactic Acid) स्किन केयर (Skin Care) मार्केट का एक उम्दा एक्सफोलिएटर है, जो हर टाइप की स्किन पर के लिए बेहद फायदेमंद है. ये एसिड (Acid) स्किन को हाइड्रेटेट कर, उसे निखारने और मुलायम करने में मदद करता है.

लैक्टिक एसिड के लाभ (Benefits Of Lactic Acid For Skin)

Lactic Acid: स्किन को ग्लोइंग बनाएं रखने में मदद करता है लैक्टिक एसिड 

n28he48o

टोंड त्वचा पर असर (Gives Even Toned Skin)

लैक्टिक एसिड में एक्सफोलिएटर गुण होते हैं, जो स्किन की जलन को कम तक लालिमा को निखारने में मदद करता है. ये स्किन को एक क्लीन और सामान टोन में रखता है. इसके इस्तेमाल से स्किन ग्लोइंग और शाइंनिग हो जाती है.

स्किन को करता है हाइड्रेटेट (Boost Of Hydration)

अगर आप अपनी स्किन को हाइड्रेटेट करना चाहते हैं, तो ये एसिट आपके लिए कमाल का साबित हो सकता है. ये स्किन की गहराई तक केयर करता है और उसे मॉइस्चराइज कर, चमकदार बनाता है.

Lactic Acid: मुहांसे फ्री स्कीन के लिए लैक्टिक एसिड करें इस्तेमाल 

ipj5a698

मुहांसे से लड़ने में करता है मदद (Helps In Fighting Acne)


मुहांसे लगभग हर दूसरे व्यक्ति के लिए एक चिंता का कारण है. लैक्टिक एसिड की खास बात यह है कि स्किन को मुहांसे फ्री बनाती है और चेहरे पर किसी भी प्रकार के फैल रहे संक्रमण को रोकती है. इसमें ऐसे घटक होते हैं, जो त्वचा को साफ और सुदंर बनाते हैं.

स्किन को जवां बनाये रखने में करता है मदद (Helps In Anti-Ageing)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


आजकल की इस भागदौड़ वाली जिंदगी में हम अपनी स्किन की वो केयर नहीं कर पाते, जो उसे चाहिए, जिसके कारण समय से पहले चेहरे पर झुर्रियां दिखने लगती है. चेहरा बेजान हो जाता है और धीरे-धीरे स्कीन डल हो जाती है. अगर आप इस स्थिति का सामना कर रहे हैं तो लैक्टिक एसिड आपके लिए बेहद फायदेमंद साबित हो सकता है. इसके इस्तेमाल धीरे-धीरे चेहरे से झुर्रियां हटने लगती है और स्किन समय के साथ ग्लोइंग होने लगती है.