Beauty Tips: बाथरूम नहीं फ्रिज में स्टोर करें ये Beauty Products, कभी नहीं होंगें डैमेज

अगर आप अपने मेकअप प्रॉडक्ट्स को लॉन्ग लास्टिंग बनाना चाहती हैं तो आपको इन प्रॉडक्ट्स को फ्रिज में ही रखने की आदत डाल लेनी चाहिए. जानिए कौन से मेकअप प्रोडक्ट्स को कहां करें स्टोर ताकि वे ज्यादा समय तक सुरक्षित रहें.

Beauty Tips: बाथरूम नहीं फ्रिज में स्टोर करें ये Beauty Products, कभी नहीं होंगें डैमेज

Beauty Tips: जानिए ब्यूटी प्रोडक्ट्स को कैसे करें स्टोर, कभी नहीं होंगे खराब

खास बातें

  • इन मेकअप प्रॉडक्ट को बाथरूम कैबिनेट नहीं, फ्रिज में ही रखें
  • जानिए इन ब्यूटी प्रोडक्ट्स को कैसे करें स्टोर,कभी नहीं होंगें डैमेज
  • बाथरूम नहीं, फ्रिज में स्टोर करें ये Beauty Products, कभी नहीं होंगे खराब
नई दिल्ली:

Makeup Products caring Tip: महिलाएं अपनी ब्यूटी को एन्हॉन्स करने के लिए कई तरह के मेकअप प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं. हालांकि, मेकअप प्रॉडक्ट्स को सही तरह से अप्लाई करना जितना जरूरी है, उतना ही आवश्यक है इनके स्टोरेज पर फोकस करना. मेकअप प्रोडक्टस को सही तरीके से रखना बेहद जरूरी है. वहीं यदि मेकअप प्रोडक्ट की प्रॉपर केयर न करी जाए तो ये ख़राब होने लग जाते हैं. ब्यूटी प्रोडक्ट्स, जिनको इस्तेमाल करने के साथ-साथ ये भी जानना जरूरी है कि इनको स्टोर कहां किया जाए ताकि ये खराब न हो. आमतौर पर महिलाएं अपने ब्यूटी प्रोडक्टस को बाथरुम में रखना पसंद करती है, पर यहां ब्यूटी प्रोडक्टस को रखना सुरक्षित नहीं है.  यूं ही कहीं भी रखने से ये प्रोडक्ट खराब हो सकते हैं. अगर मेकअप प्रॉडक्ट को सही तरह से स्टोर किया जाए तो इससे ना सिर्फ इनकी शेल्फ लाइफ बढ़ती हैं, बल्कि इन्हें फेस पर अप्लाई करने के बाद आपको एक फ्लॉलेस लुक मिलता है. बहुत से ऐसे ब्यूटी प्रोडक्टस होते हैं, जिन्हें फ्रिज में ही रखा जाना चाहिए. आइए आज जानते हैं उन ब्यूटी प्रोडक्टस के बारे में जिन्हें फ्रिज में रखा जाना चाहिए.

c32k0g

Beauty Tips: जानिए इन ब्यूटी प्रोडक्ट्स को कैसे करें स्टोर,कभी नहीं होंगें डैमेज 

फ्रिज में स्टोर करें ये Beauty Products

  • एलोवेरा जेल: अगर एलोवेरा जेल को रूम टेम्परेचर में रखा जाए तो ये खराब हो सकता है, इसलिए इसे बचा के सुरक्षित रखने के लिए फ्रिज में रख सकते हैं. वैसे स्किन में जलन, कील, मुहांसे के लिए एलोवेरा जेल से बढ़िया ऑप्शन कोई नहीं. साथ ही यह खाज, खुजली व जलन को कम करने में भी मददगार है, लेकिन अक्सर लोग इन्हें रूम टेम्प्रेचर में रख देते हैं , जो कि गलत है. एलोवेरा तभी फायदेमंद होगा, जब आप इन्हें रैफ्रीजरेटर में रखेंगे, फिर चाहे वो मार्केट की हो या नेचुरल.
  • लिपस्टिक: आपकी जानकारी के लिए बता दें कि लिपस्टिक को फ्रिज में स्टोर करने से वे लंबे समय तक खराब नहीं होती है. लिपस्टिक को फ्रिज में रखा जा सकता है, वो इसलिए क्योंकि तापमान के कम ज्यादा होने से लिपस्टिक खराब हो सकती है. हो सकता है आप रोजाना यूज होने वाली लिपिस्टिक को अपने बैग में रखती हो, परंतु स्पेशल ओकेजन के लिए जो लिपिस्टिक आपने अपने ब्यूटी प्रोडक्टस के बैग में रखी है, उसे फ्रिज में रख लें. कई बार ऐसा ना करने से आपकी लिपिस्टिक का रंग बदल सकता है. वहीं, लिपस्टिक को यदि किसी गर्म जगह में रखा जाए तो उसके पिघलने का डर बना रहता है इसलिए इसे सुरक्षित फ्रिज में स्टोर किया जा सकता है.
  • सनस्क्रीन लोशन: गर्मियों का मौसम खत्म हो जाने के बाद अगर आपकी सनस्क्रीन की बोतल अभी भरी है तो इसे सुरक्षित रखने के लिए आप फ्रिज का इस्तेमाल कर सकती है. इसे बाहर रखने से इसकी एस.पी.एफ की गुणवत्ता तथा प्रभाव प्रभावित होता है, जिससे इसका उपयोग करने से सही प्रतिरक्षा नहीं मिलती.
  • आई क्रीम: आई क्रीम का इस्तेमाल आंखों की सूजन को कम करने के लिए किया जाता है. आई क्रीम सूदिंग इफेक्ट भी देती हैं. ब्यूटी एक्सपर्टस के अनुसार, आई क्रीम को फ्रीज में रखा जाना चाहिए, इससे आई क्रीम की क्षमता और प्रभाव बढ़ता है और साथ ही आंखों को ठंडक भी मिलती है.
  • टोनर: फ्रिज में रखे हुए टोनर को स्किन में लगाने से अलग ही ताजगी का अनुभव होता है. टोनर को रखने के लिए फ्रिज ही सबसे बेहतर जगह है. 
  • परफ्यूम: इसे हमेशा फ्रिज में रखा जाना चाहिए. अधिक तापमान में परफ्यूम खराब हो सकता है. परफ्यूम को हमेशा हीट व लाइट से दूर रखना चाहिए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com