इन 7 सेरामाइड स्किनकेयर प्रोडक्ट को अभी अपनी ब्यूटी किट में करें शामिल

सेरामाइड्स सबसे ट्रेंडी स्किनकेयर इंग्रेडिएंट है जिसे आपको अपनी ब्यूटी किट में ज़रूर शामिल करना चाहिए.

इन 7 सेरामाइड स्किनकेयर प्रोडक्ट को अभी अपनी ब्यूटी किट में करें शामिल

खास बातें

  • ट्राई करें ये सेरामाइड स्किनकेयर प्रोडक्ट
  • रूटीन में शामिल करें इन स्किन केयर ब्यूटी प्रोडक्ट्स को
  • सेरामाइड स्किनकेयर प्रोडक्ट से स्किन होगी चमकदार

स्किनकेयर आपको रातोंरात फ्लॉलेस स्किन नहीं दे सकता. इसके लिए ब्यूटी प्रोडक्ट और रूटीन को सही तरीके से फॉलो करने की ज़रूरत होती है. ब्यूटी शॉपिंग करने की होड़ जितनी आकर्षक लगती है, उससे निपटना उतना ही मुश्किल होता है. फॉर्मूलेशन, इंग्रेडिएंट और टेक्सचर के चलते काफी परेशानी पैदा हो सकती है. हर दूसरे दिन नए-नए इंग्रीडिएंट्स ब्यूटी स्पेस में आते जा रहे हैं और हम उन्हें आजमाए बिना नहीं रह सकते. सर्दी हमारी त्वचा के लिए हानिकारक होती है इसलिए हमें अपनी त्वचा के बैरियर को मजबूत करने के लिए कुछ बेहतर करने की ज़रूरत है. ब्यूटी ट्रेंड लिस्ट में सेरामाइड्स काफी ऊपर रहे हैं. इसके मॉइस्चराइजिंग गुणों के बारे में हमने काफी कुछ सुना है. सेरामाइड को स्किन केयर प्रोडक्ट के ज़रिए भी स्किन पर इस्तेमाल किया जा सकता है. यह स्किन बैरियर को मजबूत करते हुए त्वचा को रिपेयर करने और नरिश करने में मदद करता है. अगर आपने अभी भी अपने रूटीन में सेरामाइड नहीं जोड़ा है, तो आपको फौरन इसे अपने रूटीन में शामिल करना चाहिए. यहां स्टॉक करने के लिए कुछ बेहतरीन सेरामाइड-इन्फ्यूज्ड स्किनकेयर दिए गए हैं.

सेरामाइड से भरपूर इन स्किनकेयर एसेंशियल से अपनी त्वचा को नरिश करें

1.Minimalist 0.3% Ceramide Moisturizing Gel Cream

मिनिमलिस्ट की यह मॉइस्चराइजिंग जेल क्रीम डैमेज स्किन बैरियर को रिपेयर करने के लिए उर्सोलिक एसिड के साथ 5 स्किन एसेंशियल सेरामाइड्स के 0.3% एक्टिव कॉन्सनट्रेशन के साथ आती है. इसमें पावरफुल स्किन-सूथिंग तत्व हैं जो टेक्सचर को बेहतर बनाने में मदद करते हैं.

2. The Face Shop Rice & Ceramide Moisturizing Cream

चावल के पानी के गुणों से भरपूर, द फेस शॉप की यह क्रीम क्रीमी टेक्सचर के साथ आती है जो लंबे समय तक स्मूद अब्ज़ॉर्प्शन करती है और त्वचा को चिपचिपा या चिकना महसूस नहीं होने देती है. इसमें चावल के अर्क, चावल की भूसी का तेल, सेरामाइड और लेसिथिन शामिल हैं.

3. Earth Rhythm Phyto-Ceramide Hyaluronic Acid Moisturizer with Ceramides

सही इंग्रेडिएंट के अच्छे अनुपात वाले प्रोडक्ट को हर ब्यूटी शेल्फ पर होना चाहिए. अर्थ रिदम का यह मॉइस्चराइजर हाइलूरोनिक एसिड और सेरामाइड्स के गुणों के साथ आता है जो आपकी त्वचा को भीतर से हाइड्रेट रखता है और इसे हाइड्रेटेड और बाहरी एजेंटों से सुरक्षित रखकर आपकी त्वचा के नेचुरल बैरियर को फिर से बनाने में मदद करता है.

4. FoxTale - Ceramide Moisturizer for Face

सुपर लाइटवेट फॉर्मूलेशन के साथ, यह मॉइस्चराइजर सेरामाइड्स से भरा होता है जो त्वचा को पोषण, हाइड्रेट और चमकदार बनाने में मदद करता है. यह हाइपरपिग्मेंटेशन और एजिंग से निपटने में भी मदद करता है.

5. The Moms Co Natural Ceramide Face Serum

सीरम आपके स्किनकेयर गेम को बढ़ाने का एक शानदार तरीका है. द मॉम्स कंपनी का यह डैमेज स्किन बैरियर को रिपेयर करता है. चावल के पानी से भरपूर, यह सीरम त्वचा के ढीलेपन में सुधार करने में मदद करता है जिससे त्वचा सॉफ्ट और स्मूद बनती है.

6. VAUNT Skincare Moisturizer

Vaunt के इस एसेंशियल को सीरम और मॉइस्चराइजर के रूप में काम करने के लिए तैयार किया गया है ताकि आपकी त्वचा को एक्टिव और मॉइस्चराइजर के पोषण का लाभ मिले. इसमें आपकी त्वचा को सही पोषण देने के लिए नियासिनमाइड, सेरामाइड्स जैसे और भी बहुत कुछ इंग्रेडिएंट हैं.

7. Chemist at Play Face Serum

फाइटोस्क्वालन और सेरामाइड के गुणों से समृद्ध, यह सीरम त्वचा को मॉइस्चराइज़ करता है, त्वचा को सॉफ्ट और प्लम्प बनाता है और त्वचा के टेक्सचर में सुधार करता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com