विज्ञापन

हरियाली तीज पर एक जैसी मेहंदी लगाकर बोर हो गई हैं आप, तो इस बार लगाएं यह खास डिजाइंस

हरियाली तीज के मौके पर 16 श्रृंगार करने के साथ ही हाथों पर मेहंदी लगाने का विशेष महत्व होता है, ऐसे में हरियाली तीज के मौके पर अगर आप अपने हाथों में सिंपल और खूबसूरत मेहंदी लगाना चाहती हैं, तो ये 6 डिजाइन ट्राई कर सकती हैं.

हरियाली तीज पर एक जैसी मेहंदी लगाकर बोर हो गई हैं आप, तो इस बार लगाएं यह खास डिजाइंस
क्रिस क्रॉस मेहंदी डिजाइन भी लगा सकती हैं.

Simple Mehndi Design For Hariyali Teej: हरियाली तीज एक पवित्र हिंदू त्योहार है, जिसमें महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र और सलामती के लिए व्रत रखती हैं. वहीं, अविवाहित महिलाएं व्रत करके अच्छे वर की प्राप्ति के लिए पूजा अर्चना करती हैं. इस दिन व्रत रखने के साथ ही शाम को सज धज कर 16 श्रृंगार किया जाता है और इसमें मेहंदी (mehndi design) लगाने का भी विशेष महत्व होता है, ऐसे में अगर आप हरियाली तीज (hariyali Teej) के मौके पर सिंपल और खूबसूरत मेहंदी डिजाइन की तलाश में है, तो हम आपको बताते हैं 6 ऐसी लेटेस्ट और ट्रेंडी मेहंदी डिजाइन (latest mehndi design) जो आप तीज के मौके पर लगा सकती हैं.
 

बेल मेहंदी डिजाइन
हरियाली तीज के मौके पर अगर आप झटपट खूबसूरत सी मेहंदी लगाना चाहती हैं, तो इस तरीके की बेल डिजाइन मेहंदी लगा सकती हैं, जिसमें फूलों का डिजाइन बना हुआ और पीछे क्रिस क्रॉस पैटर्न में एक कंगन जैसा डिजाइन दिया हुआ है.

अरेबिक मेहंदी डिजाइन
अरेबिक मेहंदी डिजाइन हरियाली तीज के मौके पर खूबसूरत लगने के साथ-साथ बहुत जल्दी भी लग जाती है. अगर आप वर्किंग है और बैक हैंड पर सिंपल सी मेहंदी लगाना चाहती हैं, तो इस तरीके का बीच में फ्लावर बनाकर चेन डिजाइन दें और फिंगर पर भी सिंपल सी मेहंदी लगाएं.


क्रिस क्रॉस मेहंदी डिजाइन
हरियाली तीज के मौके पर भरे हुए हाथ की मेहंदी लगाने के लिए आप इस तरीके की क्रिस क्रॉस मेहंदी डिजाइन भी लगा सकती हैं, जिसमें ऊपर और नीचे फूलों का डिजाइन बना है और उंगली पर भी खूबसूरत सी मेहंदी से क्रिस क्रॉस डिजाइन दिया हुआ है.


मॉडर्न मेहंदी डिजाइन
वर्किंग वूमेंस पर इस तरह की मॉडर्न मेहंदी डिजाइन भी बहुत खूबसूरत लगती है, जिसमें बैक हैंड पर आधे हाथ पर साइड में खूबसूरत सी मेहंदी डिजाइन बनी हुई है और इसमें बेल और फूलों का डिजाइन है.

फ्लोरल मेहंदी डिजाइन
हरियाली तीज के मौके पर आप फ्लोरल मेहंदी डिजाइन भी लगा सकती हैं, जिसमें बैक हैंड पर खूबसूरत सा एक फूलों का डिजाइन बीच में दिया हुआ है और फिंगर पर बेल नुमा पत्तियों का डिजाइन है और कलाई पर कंगन का पैटर्न दिया हुआ है.

फ्रंट हैंड वाली मेहंदी डिजाइन
फ्रंट हैंड पर आप इस तरीके का एक फूल बनाकर नीचे एक स्क्वायर डिजाइन बनाएं और इसके नीचे इस तरह की बेल्स या घंटी मेहंदी से बनाएं उंगलियों पर क्रिस क्रॉस पैटर्न की डिजाइन दें, यह बहुत खूबसूरत लुक हाथों को देगा. 

Monsoon Diet: न्यूट्रिशनिस्ट ने बताया मॉनसून में कैसा होना चाहिए खानपान

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
महंगा फर्नीचर खाने लगे हैं दीमक, तो यहां जानिए किस तरह इन Termites से मिलेगा छुटकारा
हरियाली तीज पर एक जैसी मेहंदी लगाकर बोर हो गई हैं आप, तो इस बार लगाएं यह खास डिजाइंस
न्यू मॉम इन तरीकों को अपनाएंगी तो परवरिश हो जाएगी एकदम आसान, बच्चा बनेगा स्मार्ट और इटेलिजेंट
Next Article
न्यू मॉम इन तरीकों को अपनाएंगी तो परवरिश हो जाएगी एकदम आसान, बच्चा बनेगा स्मार्ट और इटेलिजेंट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com