विज्ञापन

इन तरीकों से आप चेहरे के अनचाहे बालों को कर सकती हैं कम, तरीका है एकदम आसान

3 घरेलू उपायों को आज़माएं, जो आपके चेहरे के बालों को प्राकृतिक रूप से हटाने में मदद कर सकते हैं.

इन तरीकों से आप चेहरे के अनचाहे बालों को कर सकती हैं कम, तरीका है एकदम आसान
चेहरे के बालों को चमकदार बनाने के अलावा, बेसन में एक्सफोलिएटिंग गुण भी होते हैं.

Facial hair removal remedy : आइए इसे सीधे तौर पर समझें, लगभग सभी महिलाओं को चेहरे पर बालों की समस्या होती है, और इसमें शर्मिंदा होने की कोई बात नहीं है. लेकिन ईमानदारी से कहें तो सभी ब्यूटी ट्रीटमेंट में से चेहरे के बालों को हटाना सबसे ज्यादा तकलीफदेह है. चाहे वैक्सिंग से चेहरे के बालों को हटाना हो या दर्दनाक तरीके से चिमटी से निकालना हो, चेहरे के बालों को हटाना उन लोगों के लिए महत्वपूर्ण हो सकता है, जो चिकनी और एक समान रंगत वाली त्वचा चाहते हैं. लेकिन आप इन तरीकों से थक चुके हैं और चेहरे के बालों को हटाने का कोई प्राकृतिक तरीका खोज रहे हैं, तो आप सही जगह पर हैं. इन 3 घरेलू उपायों को आज़माएं जो आपके चेहरे के बालों को प्राकृतिक रूप से हटाने में मदद कर सकते हैं.

फेस से बाल हटाने के घरेलू उपचार

शहद और चीनी

चीनी डेड सेल्स और चेहरे के बालों को हटाने का एक शानदार तरीका है, जबकि शहद त्वचा को पोषण पहुंचाने में मदद करता है. यह एक पील-ऑफ मास्क की तरह काम करता है, जो आसानी से आपके चेहरे के बालों से छुटकारा दिलाता है.

Okra Water : 30 प्लस पुरुषों के लिए भिंडी पानी पीने के हैं 5 बड़े फायदे

विधि: 1 बड़ा चम्मच शहद और 2 बड़े चम्मच चीनी लें और इसे पानी के साथ मिलाएं. मिश्रण को 30 सेकंड के लिए माइक्रोवेव में रखें जब तक कि चीनी घुल न जाए.  पेस्ट को चेहरे के अनचाहे बालों पर लगाएं और उसके ऊपर एक सूती कपड़ा रखें. इसे ठंडा होने दें और इसे जल्दी से खींचकर हटा दें.

हल्दी, चीनी और नारियल तेल

अनचाहे बालों से निजात पाने के लिए आप एक बाउल दूध पैन में गरम करने के लिए गैस पर रख दीजिए, फिर इसमें एक चुटकी हल्दी, एक चम्मच नारियल तेल, एक चम्मच चीनी अच्छे से पका लीजिए. फिर इसमें एक चम्मच गेहूं का आटा और एक चम्मच बेसन मिलाकर अच्छे से मिलाकर पेस्ट तैयार कर लेना है. फिर इसे आप अपने फेस पर 15 मिनट लगाकर सूखने के लिए छोड़ दीजिए. जब यह ड्राई हो जाए तो हल्का पानी लगाकर आप चेहरे को मसाज दीजिए. इसके बाद फेस को साफ पानी से धो लीजिए. इस रेमेडी को आप हफ्ते में एक दिन भी कर लेती हैं तो जल्द ही इससे छुटाकार मिल जाएगा.

बेसन भी है बेस्ट

चेहरे के बालों को चमकदार बनाने के अलावा, बेसन में एक्सफोलिएटिंग गुण भी होते हैं, जो बालों को चेहरे चेहरे के बालों को हटाने के सबसे अच्छे तरीकों में से एक, गुलाब जल और बेसन का मिश्रण आपकी त्वचा को नमीयुक्त रखते हुए उसे निखारता और निखारता है।

विधि: एक कटोरी में दो चम्मच बेसन और दो चम्मच गुलाब जल मिलाएं और ज़रूरत पड़ने पर नींबू का रस मिलाएं. नींबू में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट आपकी त्वचा को सूरज की किरणों से होने वाले नुकसान और हाइपरपिग्मेंटेशन से बचाते हैं. सामग्री को एक चिकने पेस्ट में मिलाएं और इसे अपने चेहरे पर लगाएं. इसे सूखने दें और चेहरे के बालों से छुटकारा पाने के लिए इसे अपनी उंगलियों से रगड़ें. बेहतरीन नतीजों के लिए इसे हफ़्ते में दो से चार बार इस्तेमाल करें. 

Expert Tips To Handle Stubborn Child | जिद्दी बच्चे को पेरेंट्स कैसे करें हैंडल ? | Parenting Tips

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बगैर ट्यूशन के भी क्लास में फर्स्ट आ सकता है बच्चा, बस आपको फॉलो करने होगे ये पेरेंटिंग टिप्स
इन तरीकों से आप चेहरे के अनचाहे बालों को कर सकती हैं कम, तरीका है एकदम आसान
कब्ज से सबसे जल्दी राहत दिलाता है यह एक नुस्खा, रात में इस तरह आजमाएंगे तो अगली सुबह पेट हो जाएगा साफ 
Next Article
कब्ज से सबसे जल्दी राहत दिलाता है यह एक नुस्खा, रात में इस तरह आजमाएंगे तो अगली सुबह पेट हो जाएगा साफ 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com